इन 5 कारणों से काम्‍प्‍लीकेटेड महिला से करें शादी

अगर आप स्‍वतंत्र और काम्‍प्‍लीकेटेड महिला को डेट करने और शादी करने से घबराते हैं, तो आप गलत हैं, हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे हैं जो आपको काम्‍प्‍लीकेटेड महिला से शादी के लिए प्रेरित करेंगे।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Oct 21, 2015

पुरुष और काम्‍प्‍लीकेटेड महिला

पुरुष और काम्‍प्‍लीकेटेड महिला
1/6

ये साबित हो चुका है कि पुरुष उन महिलाओं के साथ रहने से डरते हैं जो स्‍वतंत्र विचारों वाली, मजबूत और काम्‍प्‍लीकेटेड होती हैं। पुरुषों का मानना है कि काम्‍प्‍लीकेटेड महिला खुद पर अधिक विश्वास करती हैं और वही करना पसंद करती हैं जो उनको पसंद होता है। इस कारण उनका दिल जीतने में और उन्हें इम्प्रेस करने में पुरुषों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। लेकिन इतनी मशक्कत पुरुषों को करना पसंद आता है। क्योंकि काम्‍प्‍लीकेटेड महिला से शादी करने के कई फायदे हैं, उनके बारे में हम आपको बता रहे हैं।

उम्मीदें ज्यादा

उम्मीदें ज्यादा
2/6

जब लड़की ज्यादा स्ट्रॉन्ग होती है तो उनकी उम्मीदें औऱ सपने भी बहुत बड़े होते हैं। ऐसे में उनको छोड़ने से पहले दस बार सोचें। क्योंकि शायद आपका उनसे अलग होना उनके सपनों को और एक उड़ान दे देगा क्योंकि ऐसी लड़कियां जब हर्ट होती हैं तो और अधिक स्ट्रॉग व आत्मविश्वासी हो जाती हैं। तो ऐसे में उनका छोड़ना कहीं भविष्य में आपके लिए पछतावे का कारण ना बन जाए।

इज्जत का ख्‍याल रखना

इज्जत का ख्‍याल रखना
3/6

ऐसी महिलाएं अगर किसी की बेइज्जती भी करती हैं तो पूरी इज्जत के साथ। ऐसे में कभी भी भूल से भी उनकी बेइज्जती मत करिए। उनके लिए उनकी इज्जत काफी जरूरी और पहली चीज है। ऐसे में शादी हो गई है और आप सोच रहे हैं कि घर की मुर्गी दाल बराबर, तो भूल से भी ऐसा मत सोचिये। उनसे बात करिये तो पूरी अटेंशन देकर बात करें।

बहुत एक्टिव होती हैं

बहुत एक्टिव होती हैं
4/6

ज्यादातर महिलाओं की लाइफ शादी के बाद किचन और सास-बहु के सीरियल में सिमट जाती हैं। जबकि ऐसी महिलाएं काफी एक्टिव होती है। बच्चों की पैरेंट्स मीटिंग से लेकर, फोन, गैस, बिजली बिल जमा करने से लेकर घर के बाहर के काम निपटाने में आपकी पूरी मदद करेंगी। ये ना कभी आपको थकने देंगी और ना खुद थकती हैं।

दूसरों को प्रेरित करती हैं

दूसरों को प्रेरित करती हैं
5/6

जब आप मेहनत करते-करते थक जाओगे और फिर भी आपको उम्मीद के अनुसार रिजल्ट नहीं मिलेगा तो आपकी ये पार्टनर आपको काफी सहयोग भी करेंगी और प्रेरित भी करेंगी। जबकि साधारण महिलाएं आपको वहीं करने देंगी जो आप चाहते हैं।

थोड़ी इमोशनल भी

थोड़ी इमोशनल भी
6/6

इनके साथ जरूर आपकी हर दूसरे दिन लड़ाई होती होगी और इन लड़ाईयों में आप ही हारते होंगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं की वो भावुक नहीं है और आप पर हमेशा हावी होती रहती हैं। भले ही उनकी जीत से आप कभी-कभी नर्वस हो जाते हैं लेकिन यही चीजें, हार-जीत और लड़ाईयां आपकी लाइफ को इंटरेस्टिंग बनाती हैं।

Disclaimer