5 कारण बताते हैं कि आपके पास प्‍यार के लिए नहीं है समय

अगर आपने अब तक खुद को टाइम नहीं दिया है और अब तक आपने इसकी जरूरत महसूस भी नहीं की है तो जरूर ही आप सिंगल हो, इसके पीछे क्‍या कारण हैं, जानने के लिए इस स्‍लाइडशो को पढ़ें।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Jun 06, 2016

सिंगल होने के कारण

सिंगल होने के कारण
1/6

हमेशा बिज़ी रहना, ज्यादा पैसे नहीं होना, हमेशा थके हुए रहना... एक वैसे इंसान की आदतों का ग्राफ है जो हमेशा सिंगल रहना पसंद करता है और खाली समय में अपने कुत्ते को प्यार करता है। क्या ये लाइनें बिल्कुल आपको परिभाषित करती हैं...? तो जरूर ही आपके पास ये सारे कारण भी होंगे जो बताते होंगे कि आपके पास प्यार करने के लिए समय नहीं है।

देर रात जगना आपके बस का नहीं

देर रात जगना आपके बस का नहीं
2/6

सिंगल रहना का सबसे बड़ा कारण है कि लेट नाइट आप जग नहीं सकते। काम करते हुए इतना थक जाते हैं कि घर आकर सीधा बिस्तर पर पड़ते हैं और बिस्तर पर पड़ते ही नींद आ जाती है। ऐसे में दिन भर बात करने का समय नहीं मिल पाता और रात में आपका किसी से बात करने का मन नहीं होता। ऐसी स्थिती में कोई रिश्ता आगे बढ़े तो कैसे बढ़े...।

ट्रेन आपका दूसरा घर

ट्रेन आपका दूसरा घर
3/6

काम के दौरान आप ऑफिशियल टूर पर इतने अधिक रहते हो कि किसी एक बंदे या बंदी पर आपका ध्यान टिक ही नहीं पाता। हर रोज किसी न किसी से मिलना होता है। ऐसे में किसी एक से दिल मिले भी तो कैसे? और जो बाकी का समय मिलता है वो घरवालों के साथ ही बिताने का मन करता है। अगर यूं कहें कि ट्रेन आपका दूसरा घर बन गया है तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। ऐसे में किसी एक बंदे के बारे में सोचने का समय कहां मिल पाता है। तो इन परिस्थितियों में इंसान अकेला ही तो रहेगा। वैसे भी कोई उस बंदे के साथ कौन रहना चाहेगा जो एक जगह टिककर नहीं रह पाता।

समय की कमी

समय की कमी
4/6

अगर कभी आपने गलती से डेट पर जाने की प्लानिंग कर भी ली तो आपके पास पूरा समय नहीं होता कि जिससे कि दो लोगों के बीच आराम से बातें हो सकें और फिर खाना खाकर वो दो लोग एक लॉन्ग ड्राइव पर जा सकें। क्योंकि आपको अगले दिन सुबह समय पर पहुंचकर प्रेजेंटेशन देना है जिसे आप किसी भी हालत में छोड़ नहीं सकते। ऐसे में समय आपका लिए सबसे बड़ा दुशमन बन जाता है और फिर आप सोचते हैं कि इससे अच्छा घर पर बैठ कर अपने डॉगी के साथ ही डिनर किया जाए।

मेल का जवाब देना

मेल का जवाब देना
5/6

एक जो छुट्टी का दिन होता है वो पूरा दिन आपको मेल का जवाब देने में ही निकल जाता है। संक्षिप्त में कहें तो आप बहुत बोरिंग हो और आपकी स्थिती वाकई में काफी दुखद है जिसमें काम के सिवाय कुछ नहीं है।

आप पैसे बना रहे हो

आप पैसे बना रहे हो
6/6

आपको मालुम है कि आपकी लाइफ कहां जा रही है और आपका करियर पूरी तरह से आपके हाथों में है। और यही चीज आपको खुशी दे जाती है क्योंकि आप अपने दोस्तों के करियर लाइफ से वाकिफ है और उनकी तुलना में खुद को काफी खुशनसीब समझते हैं। साथ ही आपको मालुम है कि आप किस चीज के लिए इतनी मेहनत कर रहे हैं और वे बेकार नहीं जा रही। और यही चीज आपको संतुष्टि दे जाती है।

Disclaimer