गर्मी की बोरियत मिटाने के लिए करें ये 5 रोचक काम

गर्मी के मौसम में अगर आप बोर हो रहे हैा, तो आपके पास कई विकल्‍प मौजूद हैं, जिनको आजमाने के बाद आपकी बोरियत दूर होगी और रोमांच भी आयेगा, तो इस बार गर्मी में जरूर करें ये रोचक गतिविधियां।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Apr 11, 2016

गर्मी की बोरियत

गर्मी की बोरियत
1/6

दिन बड़े होने लगे हैं रातें छोटी होने लगी हैं। मतलब की गर्मी आने वाली है... और गर्मी के साथ आने वाली है बोरियत। क्योंकि गर्मी में कॉलेज-स्कूल सब बंद हो जाते हैं और बचती है केवल धूप, लंबा दिन और गर्म हवाएं। ऐसे में इस बोरियत को दूर करने के लिए पिछले साल तक अगर आपके सारे प्लान फेल हो गए हैं तो इस बार ये एक्टिविटीज़ ट्राय करें।

नोबल पढ़ना

नोबल पढ़ना
2/6

एक बार नोबेल पढ़ना शुरू करें। अगर एक बार आपके ऊपर नोबेल का नशा चढ़ेगा को तो पूरी गर्मी कम पड़ जाएगी। इससे आपको नॉलेज भी मिलेगा और बोरियत महसूस करने का समय भी नहीं मिलेगा।

कम बजट में घूमना

कम बजट में घूमना
3/6

कहीं घूमने जाएं। लेकिन सारे साजो-सामान के बजाय हिप्पी की तरह घूमने निकलें। इससे आपकी गर्मी की छुट्टियां कब खत्म हो जाएंगी आपको मालुम ही नहीं चलेगा। वो भी कम बजट में। पैसे भी बचेंगे, नया एक्सपीरिंयस मिलेगा और नई जगह देखने को भी मिल जाएगी। एक बार घूमने के तीन फायदे।

कुकिंग आजमायें

कुकिंग आजमायें
4/6

कुछ नया ट्राय करें, जौसे कुकिंग। वैसे भी कॉलेज के बाद जॉब के लिए बाहर जाना तो होगा ही। तो उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दें। कम से कम तीन तरह की नई रेसिपी बनाना सीखें। नई कला का ज्ञान लें। भविष्य में अकेले रहने पर काम आएगी।

स्वीमिंग

स्वीमिंग
5/6

गर्मियों में कई क्लब और स्कूलों में स्वीमिंग की क्लासेस दी जाती है। तो इस बार स्वीमिंग की क्लास ज्वॉयन कर स्वीमिंग सीखें। अगर आपके पास क्लास ज्वॉयन करने के लिए पैसे नहीं है तो कोई नहीं। किसी बड़े के साथ पास की नदी या लेक में जाएं और उनसे स्वीमिंग सीखें। इससे गर्मी और बोरियत दोनों छू-मंतर हो जाएगी।

फर्नीचर बदलें

फर्नीचर बदलें
6/6

कुछ नहीं तो अंत में घर को रीअरेंज करें। घर के सारे फर्नीचर को रीअरेंज करें और घर को नया लुक दें। इससे घर की सफाई भी हो जाएगी और अगले कुछ दिनों तक आपको सबकुछ नया-नया लगेगा। जब बोर होने लगे तो फिर से रीअरेंजिग का काम शुरू कर दीजिएगा। इससे आपमें इंटिरियर डेकोरेटर के गुण भी पैदा हो जाएंगे।

Disclaimer