इन 5 ग्रुमिंग टिप्‍स से महिलाएं दिखेंगी बोल्‍ड और व्‍यूटीफुल

प्रोफेशनल दुनिया में पुरुषों के साथ ही महिलाओं को भी खुद की इमेज सुधारना उतना ही महत्वपूर्ण है। आप कैसे दिखती हैं, किस तरह से बात करती हैं, क्या बात करती हैं। ये सारी बातें प्रोफेशनल दुनिया में महत्व रखती हैं। हम आपको 5 ऐसे ग्रुमिंग टिप्‍स के बारे में बता रहे हैं, जिससे महिलाएं बोल्‍ड और व्‍यूटीफुल दिखेंगी।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Jan 12, 2018

पहनावा

पहनावा
1/5

आपके पोशाक का चुनाव भी व्यावसायिक होना चाहिए। सही पोशाक और कम से कम ज्वेलरी इस्तेमाल करें। आपकी घडी और पर्स भी ज्यादा बड़े और भड़कीले न हो। सादे दिखनेवाले ब्रेसलेट, अंगूठी और पर्स का इस्तेमाल करें। ऐसे ड्रेस का चुनाव करें जो आप पर जंचे।

स्किन केयर

स्किन केयर
2/5

स्किन केयर टिप्स, त्वचा की देखभाल भी जरुरी होती है। काफी महिलाओं को नरम और मुलायम त्वचा की चाहत होती है। बाहर जाते समय सनस्क्रीन का प्रयोग करें। सही मात्रा में पानी पियें जिससे आपके शरीर में नमी बनी रहे। सही समय तक सोना और व्यायाम करना आपकी त्वचा को स्वस्थ दिखने में मदद करता है।

मेकअप

मेकअप
3/5

औरतों के लिए ब्यूटी टिप्स, मेकअप भी हल्का रखें। बिना मेकअप के रहना अव्यावसायिक माना जाता है। ज्यादा भड़कीले लिपस्टिक न लगाएं और जो लगाएं उसे कम लगाएं जिससे होंठ साफ़ करने पर या पानी पिने पर लिपस्टिक के निशान गिलास पर न दिखें।

पर्सनल केयर

पर्सनल केयर
4/5

अनचाहे बालों को हटाना जरुरी होता है। हात, पैर और काँखों से बाल हटायें। होठों के ऊपर से बाल हटायें और आपकी भौहों के बालों को सही आकार में रखें।

रहें फिट

रहें फिट
5/5

व्यायाम से आपको अच्छे दिखने में मदद होती है। आपके मांसपेशियों को मजबूती मिलती है। व्यायाम करने से आपका शरीर का गठन मजबूत रहता है।

Disclaimer