शादी की बात पर लड़कियां बनाती हैं ये 5 बहाने

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 06, 2017
लड़किया शादी करना तो चाहती है पर सिर्फ इसलिए नहीं कि उनकी उम्र हो गई है या शादी करना ही चाहिए। बल्कि जब उन्हें ठीक लगे तब। लेकिन तब तक के लिए उन्हें कुछ बहाने देना पड़ता है तो लीजिए हाजिर है वो बहाने।
  • 1

    पढ़ना चाहती हूं

    अभी मेरी उम्र ही क्या है, अभी मुझे पढ़ाई करनी है। पढ़ाई, शादी से बचने के लिए ये बहाना बेस्ट होता है। पर इस बहाने की उम्र थोड़ी छोटी हो सकती है। तो ये बहाना देने से पहले एक बार सोच ले कि आपको कितने दिन की मोहलत चाहिए। क्योंकि एक टाइम के बाद आपका ये बहाना चलेगा नहीं। ये सच है कि सारी जिंदगी पढ़ाई की जा सकती है। पर आप कब तक पढ़ना चाहती है ये आप ही जानें। मां-बाप भी इस बहाने को एक टाइम तक ही मानते है।
    Image Source-Getty

    पढ़ना चाहती हूं
    Loading...
  • 2

    करियर पर फोकस

    पढ़ाई के बाद करियर आपका शादी ना करने के लिए बेस्ट हथियार है। मेहनत से पढाई करके अब नौकरी करने का वक्त आया है। नौकरी आपको नए आयाम देने के साथ साथ आत्मविश्वासी बनाती है। हर किसी की अपनी महत्वकांक्षा होती है। आप शादी को टालने के लिए अपने टारगेट्स घरवालों को गिना सकती है। औऱ इनकी कमी भी आपको कभी महसूस नहीं होगी।
    Image Source-Getty

    करियर पर फोकस
  • 3

    विदेश जाना चाहती हूं

    शादी करने से पहले विदेश जाकर पढ़ाई करने या नौकरी करने की आपकी इच्छा भी आपकी शादी को टाल सकता है। पर ध्यान रहे ये बहाना आप तब ही बनाए जब इसकी कोई संभावना हो। वरना आपके इस बहाने को कोई नहीं मानने वाला।आज मां-बाप अपने बच्चों के सपनों का आदर करते है, इसलिए ये बहाने देने से पहले इनके रिजेक्शन के बारे में भी जरूर सोच ले। कहीं ऐसा ना हो कि आपके बहाने पर लोग आपका मजाक उड़ा दे।
    Image Source-Getty

    विदेश जाना चाहती हूं
  • 4

    इंडिपेंडेट रहना चाहती है

    सुनने में थोड़ा अजीब सा लगेगा। पर आपको घरवालों को समझाना पड़ेगा कि आप एक इंडिपेंडेट लड़की बन कर रहना चाहती है। ना कि किसी लड़के की जिम्मेदारी के तौर पर। आप पढ़ी लिखी है, अपनी जिम्मेदारी और जरूरतों को खुद पूरा कर सकती है। शादी करने की आपको कोई जरूरत महसूस नहीं होती है।  
    Image Source-Getty

    इंडिपेंडेट रहना चाहती है
  • 5

    शादी ही नहीं करना चाहती

    जी ये बहाना तो लड़किया बचपन से ही देती आ रही हैं। मुझे शादी नहीं करनी। मां-पापा के साथ ही रहना है। पर असल में वो शादी से कुछ समय मांग रहीं होती है या फिर सिर्फ शरम के कारण बोल देती है। इसलिए अगर आप सीरीयली शादी करने में दिलचस्पी नहीं रखती है तो घर वालों को साफ साफ बता दें।  
    Image Source-Getty

    शादी ही नहीं करना चाहती
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK