इन 5 क्रिएटिव आइडिया से बदलें गर्ल्स रुम का लुक

अगर आप घर से बार निकल रही हैं और अपने रुम को अच्छी तरह से सजाकर रखना चाहती हैं तो इन 5 क्रिएटिव आइडिया से अपने रुम को क्रिएट और डेकोरेट करें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Feb 09, 2016

गर्ल्स रुम और क्रिएटिव आइडिया

गर्ल्स रुम और क्रिएटिव आइडिया
1/6

लड़कियों को अपना रुम सजाकर, व्यवस्थित रखने की आदत होती है। लेकिन अगर आप अपने रुम को साफ-सुथरा रखने के अलावा इन 5 क्रिएटिव आइडिया से डेकोरेट करें तो खुद के साथ खुद के रुम को भी स्मार्ट और क्रिएटिव लुक दे सकते हैं। आज के दौर में हर एक छोटी और रोजाना की चीजों से कम समय में रूम को अट्रैक्टिव बनाया जा सकता है।

दरवाजे को सजायें

दरवाजे को सजायें
2/6

दरवाजे को सजाने के लिए बहुत सारे टेम्पररी और परमानेंट टैटू आपको मार्केट में मिल जाएंगे। साथ ही कई तरह के डिज़ाइन वाले वॉल पेपर भी मार्केट में उपलब्ध हैं। इन डीजाइनदार टैटू और वॉल पेपर का इस्तेमाल करके दरवाजे को सुंदर और आकर्षक लुक दे सकते हैं। या फिर आप इसे खुद डिजाइन देकर क्रिएटिव लुक दे सकते हैं। इसके लिए बाज़ार से ज्यादा सामान खरीदने की आवश्यकता नहीं है। खुद पेंसिल, स्केल, स्टेंसिल पकड़ें और दरवाजे को अपने डिजाइन के द्वारा सुंदर लुक दें।

फोटो फ्रेम्स वॉल डेकोरेशन

फोटो फ्रेम्स वॉल डेकोरेशन
3/6

दरवाजे के बाद दीवार को सजायें। हर किसी को दीवार पर तस्वीरें, कविताएं और कोट्स पसंद आते हैं लेकिन इन्हें इकट्ठा कर व्यवस्थित ढंग से सजाने की तकलीफ कोई-कोई ही कर पाता है। अगर आप इन तस्वीरों के साथ उसकी छोटी सी डिस्क्रिप्शन भी दीवार पर लिख देंगे तो दीवार काफी एट्रेक्टिव लगेगी। लेकिन एक बात का ख्याल रखें। दीवार पर तस्वीर या कविताएं लिखें जरूर लेकिन दीवार को गंदा ना करें।

किसिंग फ्रेम्स

किसिंग फ्रेम्स
4/6

अपने होठों के साथ अपने फोटो फ्रेम्स को भी सजाएं। इसके लिए आपको केवल कुछ कागज़ पर तरह-तरह के रंगों वाली लिपस्टिक के साथ कुछ इम्प्रिंट्स दें। अब इन कागज़ों को फ्रेम कराएं। छोटी-बड़ी फ्रेमिंग के बाद इन्हें कमरे की किसी दीवार पर सजा लें। यह आपकी दीवार और फोटो फ्रेम्स को आकर्षक लुक देगा।

गहनों की सजावट

गहनों की सजावट
5/6

गहनों से खुद को तो खूब सजाया होगा। क्यों ना इस बार गहनों की सजावट की जाए। इसके लिए कमरे की किसी खाली दीवार पर पर एक नोटिस बोर्ड या शीट लगा दें औऱ उसमें अपनी सारी ज्वैलरी लटका दें। ब्रेसलेट और कंगन आदि के लिए इसी शीट के नीचे कोई बार लगाई जा सकती है। इनमें चेन, नेकलेस, कंगन, ब्रेसलेट आदि लगा लें। इससे आपको जरूरत के वक्त ज्वैलरी बॉक्स को उठा-पटक करने की जरूरत नहीं होगी।

मेकअप का सामान फिक्स करें

मेकअप का सामान फिक्स करें
6/6

अपने मेकअप के सामान डेकोरेटिव तरीके से फिक्स कर रुम को डेकोरेट करें। इसके लिए कमरे की किसी दीवार पर फ्रेम बनाएं और इस फ्रेम में मेकअप का सामान फिक्स करें। इसमें वही सामान फिट करें जिसका इस्तेमाल किया जा सकता है। डबल टेप से इसे फिट करना आसान होगा। इसे शीशे के सामने ही फ्रेम करें जिससे जरूरत के वक्त में आप आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे।  

Disclaimer