ये 5 ब्यूटी प्रोडक्ट लड़कों के पास जरूर होने चाहिए

ब्यूटी प्रोडक्ट को हमेशा लड़कियों से ही जोड़कर देखा जाता है जबकि ब्यूटी प्रोडक्ट आपको स्वच्छ और फ्रेश रखने में मदद करता है। इसलिए लड़कों के पास ये ब्यूटी प्रोडक्ट जरूर होने चाहिए।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Feb 19, 2016

ब्यूटी प्रोडक्ट और पुरुष

ब्यूटी प्रोडक्ट और पुरुष
1/6

क्यों हमेशा ब्यूटी और ब्यूटी प्रोडक्ट को लड़कियों के साथ ही जोड़कर देखा जाता है? जबकि ब्यूटी प्रोडक्ट केवल आपको स्वच्छ और तरोताजा रखने का काम करते हैं। लड़का हो या लड़की, ठंड में स्किन ड्राय होने औऱ गर्मी में ऑयली होने की समस्या हर किसी को होती है। ऐसे में अपने चेहरे और शरीर की देखभाल के लिए क्रीम, मॉशचराइजर, वेश वॉश आदि की जरूरत होना लाजिमी है। इसलिए माना गया है कि लड़कों के पास ये 5 ब्यूटी प्रोडक्ट जरूर होने चाहिए।

बॉडी या फेश वॉश

बॉडी या फेश वॉश
2/6

हर पुरुष के बाथरुम में बॉडी वॉश या फेश वॉश जरूर होना चाहिए। क्योंकि इन प्रोडक्ट में सोडियम हाइड्रोक्‍साइड की मात्रा कम होती है, जो कि साबुन में अधिक होती है। इसलिए साबुन की तुलना में इनका इस्‍तेमाल करना बेहतर होता है। इससे स्कीन ड्राय नहीं होती और आप खुद को फ्रेश भी महसूस करते हैं।

शेविंग क्रीम

शेविंग क्रीम
3/6

शेविंग क्रीम या जेल का इस्‍तेमाल शेविंग करने के दौरान किया जाता है जिससे कि त्‍वचा में नमी बने रहे और उसमें कट नहीं लगे। इन प्रोडक्ट में ग्लिसरीन और शी बटर होता है जो स्कीन को मॉश्चराइज करता है।

इलेक्ट्रिक शेवर

इलेक्ट्रिक शेवर
4/6

आजकल इलेक्ट्रिक शेवर का इस्तेमाल अधिक होने लगा है जिसे कई बार बड़े-बूढ़े शहरीकरण और तकनीक के चोंचले बोलकर नजरअंदाज कर देते हैं। जबकि इलेक्ट्रिक रेजर के इस्‍तेमाल से चेहरे पर कट नहीं लगता और त्‍वचा भी चिकनी बनी रहती है। साथ ही ये शेवर बालों को जल्‍दी नहीं आने देती।

नाइट क्रीम

नाइट क्रीम
5/6

रात का समय वो समय है जब शरीर के साथ चेहरे की स्कीन भी आऱाम करती है। रात को सोने के दौरान त्‍वचा अपने आप रिपेयर होती है जिसके लिए उसे मॉश्चराइजर की जरूरत पड़ती है। ऐसे में मूंह और हाथ-पैर धुलकर क्रीम लगाकर ही सोएं। इससे चेहरा ग्लो भी करेगा और ड्राई भी नहीं होगा। साथ ही त्‍वचा में नमी भी बनी रहेगी।

परफ्यूम

परफ्यूम
6/6

सर तुमको मर्दानी का वास्ता.... विज्ञापन के ऐसे टैगलाइन्स ने परफ्यूम और साबुनों की छवि पुरुषों के दिमाग में गलत बना दी है। जबकि परफ्यूम आपके पसीने की बदबू को दूर कर आपको महकाने का काम करता है। परफ्यूम का हल्का स्प्रे आपको पसीने में भी फ्रेश करने का काम करेगा।

Disclaimer