चेहरे पर तुरंत निखार लाता है ये 4 चॉको-कॉफी फेस पैक

अगर आपके पास समय कम है और आप इंस्टेंट ग्लो पाना चाहती हैं तो कुछ आसान और असरदार फेस पैक्स के ज़रिये यह मुमकिन है। आइए जानते हैं, इन चॉको पैक्स को घर पर आसानी से कैसे बनाया जा सकता है।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Nov 28, 2017

कॉफी एंड हनी पैक

कॉफी एंड हनी पैक
1/5

कॉफी का स्वाद हर किसी को भाता है। लेकिन कॉफी और शहद का यह मेल सौंदर्य को बढ़ाने में भी कारगर है। खूबसूरत और कोमल त्वचा पाने के लिए एक टीस्पून कॉफी में एक टीस्पून शहद डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब इसे चेहरे पर अप्लाई करें। पैक के सूख जाने पर इसे धो दें। इस पैक का इस्तेमाल ड्राई व सेंसिटिव स्किन पर बेझिझक किया जा सकता है।

कोकोआ पैक

कोकोआ पैक
2/5

सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए कोकोआ पाउडर के साथ एक टीस्पून शहद मिलाकर अप्लाई करें क्योंकि इसमें भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं। यह पेस्ट त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ चेहरे को पूरी तरह से क्लीन कर देता है।

कॉफी एंड ऑलिव पैक

कॉफी एंड ऑलिव पैक
3/5

कॉफी पाउडर के साथ एक टीस्पून ऑलिव ऑयल को मिला कर मिश्रण तैयार करें। इस मिश्रण को चेहरे पर हलके हाथों से लगाएं। इससे चेहरे की अतिरिक्त ड्राईनेस कम हो जाएगी। ध्यान रखें कि इस पैक को सूखने न दें, हलका गीला रहते हुए ही इसे धो दें। अगर आपकी त्वचा ज्य़ादा ड्राई है तो इस पैक का इस्तेमाल सप्ताह में दो से तीन बार किया जा सकता है।

कोकोआ एंड लेमन पैक

कोकोआ एंड लेमन पैक
4/5

चेहरे पर निखार लाने और कोमल त्वचा पाने के लिए कोकोआ एंड लेमन पैक ट्राई करें। इस पैक को बनाने के लिए एक तिहाई कप कोकोआ पाउडर में दो-तीन टेबलस्पून शहद और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाकर अच्छी तरह मिश्रण तैयार करें। पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। सूख जाने पर इसे धो दें।

एक्सपर्ट सलाह

एक्सपर्ट सलाह
5/5

चॉकलेट से बने फेस मास्क या फेशियल त्वचा को जवां दिखाने में मददगार हैं। यह एंटी एजिंग के तौर पर काम करता है। चॉकलेट वैक्स से त्वचा की डीप क्लीनिंग होती है और वैक्सिंग का दर्द भी कम महसूस होता है। यह मॉयस्चराइज़र की तरह काम करता है, जिससे त्वचा में किसी तरह का खिंचाव महसूस नहीं होता है।

Disclaimer