गर्ल फ्रेंड आपसे प्यार करती है या नहीं? जानें इन 10 तरीकों से

लड़कियों के दिल की बात समझने में ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये और फिर करें आप उनसे अपने प्यार का इजहार।

सम्‍पादकीय विभाग
Written by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Apr 03, 2014

दिल की बात जानें

दिल की बात जानें
1/11

लड़कियों के दिल की बात जानना यूं तो बहुत मुश्किल काम होता है। लेकिन जब कोई प्यार में होता है तो उसकी आंखें काफी कुछ बयां कर देती हैं। जब कोई लड़की आपको बहुत चाहती है और आप ही से इस बात को छुपाना भी चाहती है तो उसके दिल की बात कैसे जानी जाए? आइए हम आपको कुछ ऐसे तरीके के बारे में बताते हैं ये जानने में मदद करेंगी कि वो आपसे प्यार करती हैं या नहीं।

रिएक्शन पर गौर करें

रिएक्शन पर गौर करें
2/11

अगर आपको लगता है कि वो आपको पसंद करती हैं तो उनके बिलकुल करीब जाकर उन्हें अनजाने में छूने की कोशिश कीजिए और उनकी प्रतिक्रिया पर गौर करें अगर वो आपको चाहती हैं तो उन्हें आपकी ये हरकत अच्छी लगेगी अन्यथा वे आपसे दूर होने की कोशिश करेंगी।

हाव भाव को समझें

हाव भाव को समझें
3/11

उनके हावभाव, शारीरिक प्रतिक्रिया आदि पर ध्यान दें। यदि उनके मन में आपके लिए कुछ है तो वो आपको किसी न किसी बहाने से आपके पास रहना चाहेंगी या आपको देखते ही उनकी आंखों में चमक आ जाएगी, वो हमेशा आपका साथ पाने की कोशिश में लगे रहेंगे।

आंखे भी होती हैं दिल की जुबां

आंखे भी होती हैं दिल की जुबां
4/11

दिल का रास्ता आंखों से ही होकर जाता है। अगर कोई लड़की आपसे कभी नजरें मिलाए या कभी नजरें चुराए तो उसकी इस हरकत पर ध्यान दें। इस तरह के इशारे का मलतब है कि वो सामने वाला आपमें दिलचस्पी ले रहा है। और सबसे अच्छी बात है कि आप इसे आसानी से पकड़ सकते हैं।

बात करने का बहाना ढूंढना

बात करने का बहाना ढूंढना
5/11

लड़कियां अक्सर यह पैंतरा अपनाती हैं। वो आपसे बात करने के बहाने ढूंढती है। अगर आपको अचानक किसी ऑफिस कलीग या क्लासमेट के ज्यादा फोन आ रहे हैं या फिर वह आपसे ज्यादा बात कर रही हो, तो समझ लीजिए वह आपमें दिलचस्पी ले रही है। जरूरी नहीं कि वो कॉल ही करे, मेसेज भी भेज सकती है।

व्यवहार पर नजर रखें

व्यवहार पर नजर रखें
6/11

उनके व्यवहार का अध्ययन करें। क्या आपके सामने आते ही उनके हाथ कांपने लगते हैं और उन्हें पसीना आने लगता है? क्या आपकी बातों पर खुल कर दिल से हंसती है ? आपसे मिलने और बात करने के बहाने ढूंढती हैं? यदि हां तो ये बात सही है कि वो आपको चाहती हैं।

आस-पास रहना

आस-पास रहना
7/11

उसकी हमेशा यही कोशिश रहेगी वह आपके सामने रहे, चाहे आप किसी भी सभा में हो या किसी भीड़ का हिस्‍सा हो। उसकी नजर हमेशा आप पर रहती है क्योंकि वो आपको अपनी आंखों के सामने रखना चाहती हैं। अगर आप अचानक से उन्हें देखे तो पता लगे कि वो आपको ही देख रही हैं तो इसका सीधा मतलब है कि वो आपको पसंद करती हैं। 

फ्लर्ट करना

फ्लर्ट करना
8/11

अगर कोई लड़की पसंद करती है तो आपसे बात करते वक्त काफी खुश नजर आती है। इसके साथ ही वो आपके साथ फ्लर्ट करने से भी नहीं हिचके तो समझ लेना चाहिए कि वो दिल ही दिल में आपको बहुत पसंद करती है। अब जरूरत है कि आप इस बात को समझें और अपनी इस दोस्ती को प्यार का नाम दें।  

शारिरीक संकतों को समझें

शारिरीक संकतों को समझें
9/11

अगर आपको लगता है कि कोई लड़की आपको पसंद करती है तो उसके शारीरिक संकेतों को समझें। उसके होठों की तरफ गौर करें। अगर वो आपसे बात करते समय अपने लगातार अपने होंठों को बाइट करती है तो समझिए उसके दिल में आपके लिए कुछ स्पेशल फीलिंग है।

ड्रिंक ऑफर करना

ड्रिंक ऑफर करना
10/11

उन बातों पर गौर करें जो वो सिर्फ आपके लिए करती हैं। अगर कभी वो अपने कॉफी या कोल्ड ड्रिंक में से एक सिप लेने के लिए कहती है तो यह सामान्य नहीं है। वो आपको पसंद करती है इसलिए ऑफर करती है तो ज्यादा सोचिए मत उनके इन इशारों को समझें और इस सिलसिले को आगे बढ़ाएं।

Disclaimer