10 इशारे जो कहें उनके दिल की बात

क्‍या आप जानते हैं कि उसके इशारे वो बात कह देते हैं, जो जुबां नहीं कह पाती। तो, कदम दर कदम इस स्‍लाइड शो को पढि़ये और जानिये वो इशारे जो कह देते हैं उसे आपसे प्‍यार है...

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Dec 24, 2013

दिल की बात

दिल की बात
1/11

उसने अपनी जुबां से कभी अपने दिल की बात नहीं की। और आप इस कशमकश में है कि आखिर उसके दिल में आपके लिए क्‍या है। वो आपसे प्‍यार करती है या नहीं। लेकिन, क्‍या आप जानते हैं कि उसके इशारे वो बात कह देते हैं, जो जुबां नहीं कह पाती। तो, कदम दर कदम इस स्‍लाइड शो को पढि़ये और जानिये वो इशारे जो कह देते हैं उसे आपसे प्‍यार है...

आंखें भी होती हैं दिल की जुबां

आंखें भी होती हैं दिल की जुबां
2/11

आपने यह तो सुना ही होगा कि आंखे दिल की जुबां होती है। बिना कुछ बोले ही सब कुछ कह देती हैं आंखें। अगर वह आपसे प्‍यार करती है तो उसकी आंखों में सिर्फ देखने मात्र से ही आपको पता चल जाएगा। बस एक बार उसकी आंखों में देखिये और आपको मिलेगा अपने सवाल का जवाब।

जो तेरा हाल है, वो मेरा हाल है

जो तेरा हाल है, वो मेरा हाल है
3/11

जब कोई लड़की आपको पसंद करती है, तो वह आपको देखने का कोई भी मौका नहीं छोड़ेगी, खासकर जब आप चारों ओर से बेखबर अपने दोस्तों के साथ हैं। यदि आप किसी मजाक पर हंस रहे हैं, तो जल्दी से पलट कर तुरन्त उसकी आंखों में देखें। आप पाएगें कि वह एक बड़ी मुस्कान के साथ आपके चेहरे की ओर मदहोश नजरों से देख रही है और आपकी हंसी के साथ हंस रही है।

थोड़ी सी जानकारी ले ली जाए

थोड़ी सी जानकारी ले ली जाए
4/11

जब कोई लड़की किसी लड़के को पसन्द करती है, तो वह उसके आसपास से या उसके दोस्तों से उसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करती हैं। वो जानना चाहती है कि आखिर आपका स्‍वभाव कैसा है, आप किस प्रकार के लड़के हैं। इन सब का मतलब है कि उसके दिल में आपके लिए सवालों की लंबी फेरहिस्‍त है।

जो तुम मुस्‍कुरा दो

जो तुम मुस्‍कुरा दो
5/11

जब कोई लड़की किसी लड़के को पसन्‍द करती हैं तो उसके चेहरे पर उस लड़के को देखते ही प्‍यारी सी मुस्‍कान आ जाती है और वह काफी देर तक रहती हैं। जबकि फेक मुस्‍कान मात्र कुछ ही सेकंड में खत्‍म हो जाती है।

मेरी नजरें बस तुझे ही तलाशें

मेरी नजरें बस तुझे ही तलाशें
6/11

उसकी हमेशा यही कोशिश रहेगी आप उसके सामने रहें, चाहे आप किसी भी सभा में हों या किसी भीड़ का हिस्सा हों। अगर अच्छी खासी भीड़ में भी उसकी नजरें आपको बार-बार तलाश रही है, तो आपको समझने में समय नहीं लगना चाहिए कि उसके दिल में आपके लिए कुछ है।

सजना है मुझे, सजना के लिए

सजना है मुझे, सजना के लिए
7/11

अगर कोई लड़की आपसे प्‍यार करती है तो मुलाकात के लिए सजने-संवरने में वो कोई कसर नही छोड़ेगी। ऐसा होने पर समझ लेना चाहिए कि ये इशारा प्यार का है। प्यार में सभी की यही चाहत होती हैं कि वह जिसको चाहते है उसकी नजर उसके चेहरे पर आकर ठहर जाए।

करीब आने की कोशिश

करीब आने की कोशिश
8/11

जब कोई लड़की आपको पसंद करती है, तो वह आपके करीब आने की कोशिश करेगी चाहे वह आपसे बिल्‍कुल बात न करती हो। जैसे, वह लिफ्ट में आप के बगल में खड़ी हो जाएगी, चाहे आस-पास बहुत सारी जगह हो।

तुम देना साथ मेरा

तुम देना साथ मेरा
9/11

प्‍यार में हर कोई चाहता है कि कोई ऐसा हो, जो हर हाल में उसका साथ दे, हर खुशी और गम में उसके साथ खड़ा रहे। अगर कोई लड़की आपसे ऐसी उम्मीद कर रही है तो समझ लेना चाहिए कि ये प्यार का इशारा है।

सब कुछ खिला-खिला है

सब कुछ खिला-खिला है
10/11

अगर अचानक से किसी को सब कुछ अच्‍छा लगने लगे तो समझ लेना चाहिए कि उसे प्‍यार हो गया है। यह प्‍यार का ही एक इशारा है। जिंदगी में कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरुर करना चाहिए, क्योंकि प्यार किसी भी इंसान को अच्छा बना देता है।

Disclaimer