कहीं वो आपके दिल से खेल तो नहीं रही

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है तो परेशान होने की जगह उस पर नजर रखें और इन लक्षणों को जानें।

Anubha Tripathi
Written by: Anubha TripathiPublished at: Mar 03, 2014

गर्लफ्रेंड के धोखे को पहचानें

गर्लफ्रेंड के धोखे को पहचानें
1/11

क्या आपको अपनी गर्लफ्रेंड पर शक है कि वो आपको धोखा दे रही है? अगर हां तो पहले इस बारे में पर्याप्त जानकारी इकट्ठा करें क्योंकि बेवजह किया जाने वाला शक आपके रिश्ते को खत्म कर सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप इन लक्षणों को जानें जो यह इशारा  करते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है।

बातें शेयर ना करना

बातें शेयर ना करना
2/11

अगर अचानक से आपकी गर्लफ्रेंड आपसे अपनी बातें शेयर करना बंद कर दें या उन दोस्तों के बारें में बातें करना छोड़े दें जिनके साथ वो पूरा दिन बिताती है। तो समझ जाइए कि कुछ गड़बड़ है। आपकी गर्लफ्रेंड अब आपसे कुछ भी शेयर करना जरूरी नहीं समझती है। यानी अब वो आप पर विश्वास नहीं करती है।

फोन ना करना

फोन ना करना
3/11

क्या आप ही हमेशा पहले फोन करते हैं? अगर ऐसा है तो यह अच्छा संकेत नहीं है। कोई तो वजह होगी कि जो वह आपको कभी पहले मेसेज या कॉल नहीं करती। कभी-कभी की बात तो ठीक है, मगर अक्सर ऐसा होना गड़बड़ी की तरफ इशारा कर सकता है।

छिप-छिप के बातें करना

छिप-छिप के बातें करना
4/11

क्या आपकी गर्लफ्रेंड किसी से छिप-छिप के बातें करती है और आपके सामने पर कॉल काट देती है या बाद में बात करने का बहाना करे फोन रख देती है। तो यह इस बात का इशारा करता है वो आपसे कुछ छिपा रही है। ऐसे में आपको उस पर नजर रखें और यह जानने की कोशिश करें आखिर वो किसके लिए आपको धोखा दे रही है।

इग्नोर करना

इग्नोर करना
5/11

जब आपकी गर्लफ्रेंड ना तो आपको कॉल करे और ना ही एसएमएस करे तो ये आपके लिए अच्छे संकेत नहीं है। कभी-कभी की बात तो ठीक है लेकिन अक्सर ऐसा होना गड़बड़ी की तरफ इशारा कर सकता है। हो सकता है कि वो आपको इग्नोर कर रही हो। 

बिना बात के झगड़ना

बिना बात के झगड़ना
6/11

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बिना बात के झगड़ा करने लगे या आपकी हर बात पर उसे गुस्सा आने लगे तो उसके इस व्यवहार को नजरअंदाज करने की जगह इसे गंभीरता से लें। उसके इस तरह से अचानक चिड़चिड़ा हो जाने के पीछे कोई वजह तो जरूर होगी। इन संकेतों को समझना शुरू कर दीजिए।

हमेशा झूठ बोलना

हमेशा झूठ बोलना
7/11

अपनी हर बातें बताने वाली आपकी गर्लफ्रेंड क्या छोटी-छोटी बातों के लेकर आपसे झूठ बोलने लगी है तो यह साफ इशारा करता है कि वह आपसे कुछ छिपा रही है। ऐसे में आपको इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आखिर वो आपसे झूठ क्यों बोल रही है।

कॉमन फ्रेंड्स से पता करें

कॉमन फ्रेंड्स से पता करें
8/11

क्या आप अपने कॉमन फ्रेंड्स के व्यवहार में अचानक से कोई बदलाव देख रहे हैं? हो सकता है कि आपके दोस्त आपकी गर्लफ्रेंड के बारे में बातें कर रहे हों जो आपको पता ना हो तो आपको अपने दोस्त की बातों पर ध्यान देना चाहिए। क्या पता उन्हें आपकी गर्लफ्रेंड की किसी और से दोस्ती के बारे में सब कुछ पता हो लेकिन वे आपके सामने जाहिर ना करें।

लुक्स पर ज्यादा ध्यान देना

लुक्स पर ज्यादा ध्यान देना
9/11

आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ हो लेकिन वो हर समय अपने लुक्स को लेकर कॉन्शस हो और आपकी बातों पर ध्यान ना देकर वो सिर्फ अपने मेकअप को लेकर परेशान हो तो आपको समझ जाना चाहिए कि अब आपका पत्ता कट गया है। सावधान होने की जरूरत तब ज्यादा है, जब वह आपके बगैर ही कहीं जा रही है और संवरने में कुछ ज्यादा ही वक्त लगा रही है।

कॉल या मैसेज का जवाब ना देना

कॉल या मैसेज का जवाब ना देना
10/11

आपकी पार्टनर अक्सर आपकी बातों को कोई महत्व नहीं देती। या फिर आप उन्हें फोन/मैसेज करते हैं लेकिन वे उसका जवाब नहीं देती। उन्हें इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने मैसेज किया था। वे अक्सर व्यस्त रहने की बात करते हैं। तो आपको अब एलर्ट होने की जरूरत है।

Disclaimer