प्यार के 10 ऐसे लक्षण जो दिखाई न दें

आइए इस स्‍लाइड शो के जरिये जानते है ऐसे ही कुछ लक्षणों के बारे में जो हमें दिखाई नहीं देते लेकिन प्‍यार में होने का अहसास कराते हैं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Jan 02, 2014

प्यार के अनदेखे लक्षण

प्यार के अनदेखे लक्षण
1/11

प्‍यार एक ऐसा अहसास है जिससे शायद ही कोई इंसान अनछुआ हो। अगर आपको किसी से प्यार हो गया है तो आप बेवजह ही खुश रहने लगेंगे, दुनिया आपको जन्नत जैसी लगेगी और आप बिना किसी बात पर मुस्कुराते हैं। प्यार में होने के और भी बहुत से लक्षण हैं, जिनका अहसास शायद कोई दूसरा व्‍यक्ति नहीं कर पाता। आइए इस स्‍लाइड शो के जरिये जानते है ऐसे ही कुछ लक्षणों के बारे में जो हमें दिखाई नहीं देते लेकिन प्‍यार में होने का अहसास कराते हैं।

हमेशा उसी के खयालों में खोये रहना

हमेशा उसी के खयालों में खोये रहना
2/11

अगर आप प्‍यार में हैं तो इसका सबसे पहला न दिखाई देने वाला लक्षण है कि हमेशा उसी के खयालों में खोये रहना। सब लोगों की नजरों से दूर उसकी यादें आपको दिन-रात उसी के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगी।

कुछ कहा भी न जाएं और कहे बिना रहा भी न जाएं

कुछ कहा भी न जाएं और कहे बिना रहा भी न जाएं
3/11

प्‍यार में होने पर हर इंसान बहुत उधेड़बुन में रहता हैं। उसका अपने प्रेमी या प्रेमिका के आने से पहले बहुत कुछ कहने को मन करता है लेकिन उसके आने पर कुछ भी कह नहीं पाता। उसके लब सिर्फ फड़फड़ाकर रह जाते हैं।

बस वहीं हर तरफ

बस वहीं हर तरफ
4/11

जब आप किसी से प्‍यार करने लगते है तो उनकी तरफ जब आप देखते हैं तो आसपास खड़ा कोई और नजर नहीं आता, बस वही नजर आता है। यह भी प्‍यार का ऐसा लक्षण है जो किसी को दिखाई नहीं देता।

सबसे प्‍यारा है वो

सबसे प्‍यारा है वो
5/11

अगर आप किसी से प्‍यार करने लगते हैं, तो वह आपको दुनिया में सबसे अच्‍छा और अलग लगने लगता है। क्‍या आप उसके बारे में यह सोचते हैं कि वह कभी कोई गलत काम नहीं कर सकता या कर सकती? अगर मान लीजिए हुजूर कि आप प्‍यार में हैं।

रोमांटिक गाने सुनना

रोमांटिक गाने सुनना
6/11

प्यार में पडने पर सारी दुनिया रोमांटिक लगने लगती है। प्‍यार में होने पर माहौल को और रोमांटिक बनाने के लिए रोमांटिक गाने सुनने लगते हैं। प्यार होने से पहले भले ही आपकी प्लेलिस्ट में रॉक या ट्रांस म्यूजिक होते हों, लेकिन प्यार में पड़ने के बाद प्लेलिस्ट रोमांटिक गानों से भर जाती है।

अकेले में मिलना

अकेले में मिलना
7/11

अगर आप किसी से प्‍यार करने लगते है तो आप उससे दोस्तों के साथ मिलने की बजाय अकेले में मिलना चाहेंगे। उससे अकेले में ही बात करने की इच्छा होगी।

सबसे पहले उसको दिखाऊं

सबसे पहले उसको दिखाऊं
8/11

आप कोई भी नई चीज खरीदते हैं तो आपको लगने लगता है कि सबसे पहले उसे दिखाऊं। यह एक ऐसा लक्षण है जो दिखाई नहीं देता कि आप प्‍यार में हैं।

दिल है कि मानता नहीं

दिल है कि मानता नहीं
9/11

अगर बार-बार उससे मिलने को मन करें तो समझ लेना चाहिए कि आप प्‍यार में हैं। प्यार में पडे लोगों को केवल उसी के साथ समय गुजारना अच्छा लगता है, जिसे वो प्यार करते हैं। इसमें कोई गलत बात नहीं है क्योंकि जिससे प्यार हो जाता है, उसके बारे में और जानने का मन करता है।

स्‍वयं को बदलने की कोशिश

स्‍वयं को बदलने की कोशिश
10/11

प्यार में पडे लोग अपने आप को बदलने की कोशिश करते हैं। उनका पूर ध्यान आपके शरीर पर जाता है। वह हमेशा स्मार्ट लगने की कोशिश करते हैं। वह न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी बदलने की कोशिश करते हैं।

Disclaimer