दस तरीके जो लगाएं आपके वेलेंटाइन डे में प्‍यार का तड़का

आखिर ऐसा क्‍या किया जाए कि प्‍यार के इस दिन पर आपका प्‍यार पूरी तरह जवां बना रहे। आपके जीवन में प्रेम रस बरसता रहे और आप हमेशा एक दूसरे के साथ को इंजॉय कर सकें।

Bharat Malhotra
Written by: Bharat MalhotraPublished at: Feb 14, 2014

वेलेंटाइन यानी प्‍यार का दिन

वेलेंटाइन यानी प्‍यार का दिन
1/11

बसंत प्रेम की ऋतु है। और इसी प्रेम ऋतु में आता है वेलेंटाइन डे। प्‍यार और इजहार का दिन। लेकिन आपने सोचा है कि आखिर अपने वेलेंटाइन को कैसे रोमांटिक और मजेदार बनाया जाए। आखिर ऐसा क्‍या किया जाए कि प्‍यार के इस दिन पर आपका प्‍यार पूरी तरह जवां बना रहे। आपके जीवन में प्रेम रस बरसता रहे और आप हमेशा एक दूसरे के साथ को इंजॉय कर सकें।

छुट्टी लें

छुट्टी लें
2/11

अगर संभव हो, तो इस दिन की छुट्टी ले लें। इससे न केवल आपको अपना वेलेंटाइन डे की योजना बनाने का अधि‍क समय मिलेगा, बल्कि साथ ही इससे आप अधिक आराम से इस दिन का आनंद उठा पाएंगे। अगर आपको छुट्टी नहीं मिले, तो परेशान न हों, आप काम के बाद भी इंजॉय कर सकते हैं।

पहेली बढ़ाए प्‍यार

पहेली बढ़ाए प्‍यार
3/11

लव नोट्स की एक श्रृंखला लिखें। इसमें आपकी योजना के बारे में छोटे-छोटे इशारे दिए गए हों। उन्‍हें अलग-अलग जगहों पर छिपायें। पलंग पर, फ्रिज पर, उनके काम के बैग में, रसोई में। यह एक पहेली की तरह है। जो बेहद मजेदार तरीका है आपकी रोजमर्रा की नीरस जिंदगी में कुछ रंग लाने का। अगर दोनों साथी कामकाजी हों, तो यह  मजा और बढ़ जाता है।

हाथ से बना नोट

हाथ से बना नोट
4/11

बाजार में मिलने वाले कार्ड औ नोट्स को छोडि़ए और अपने हाथ से एक प्‍यारा सा लव नोट लिखिए। आपके हाथों की लिखावट से आपका प्‍यार झलकता है। उसके तकिये के पास इसे रख दीजिए। सुबह उठते ही उनकी नजर इस प्रेम संदेश पर पड़े। प्रेम दिवस की शुरुआत ही अगर प्रेम से हो, तो बात ही क्‍या।

पिकनिक पर जाएं

पिकनिक पर जाएं
5/11

वेलेंटाइन डे की बात आते ही अधिकतर लोग कैंडल लाइट डिनर के खयालों में खो जाते हैं। लेकिन, आप चाहें तो लंच भी प्‍लान कर सकते हैं। एक टोकरी में अपना पसंदीदा फूड डालिये साथ एक कैमरा लीजिए और निकल पडि़ये पिकनिक पर। आप चाहें तो एक दूसरे को अपने हाथों से खिला सकते हैं या केवल बातें करते हुए ही अपना वक्‍त बिता सकते हैं, बेशक अगर आप साथ रहेंगे तो आपका वक्‍त अच्‍छा ही गुजरेगा। आप इन लम्‍हों को तस्‍वीरों में भी कैद कर सकते हैं।

घर पर ही मनायें छुट्टी

घर पर ही मनायें छुट्टी
6/11

क्‍यों न अपने घर पर ही छुट्टी मनाने की योजना बनायी जाए। घर पर ही छुट्टी का माहौल तैयार कीजिए। ऐसे कपड़े पहिनये जैसे आप यहां पूरी मस्‍ती मनाने के लिए बैठे हैं। म्‍यूजिक का मजा लीजिए और अपने घर को उसी प्रकार की थीम पर सजाइए। यह अपने पार्टनर को हनीमून की याद दिलाने का भी तरीका है।

कुछ नया सीखें

कुछ नया सीखें
7/11

क्‍यों न कुछ नया सीखा जाए। चाहे वो डांस हो या फिर कुकिंग या फिर कुछ भी नया। कुछ ऐसा जो आपने पहले कभी न ट्राई किया हो। आपको इसमें काफी आनंद आएगा साथ ही आपको कुछ नया सीखने को भी मिलेगा। अगर आप कोर्स नहीं ज्‍वाइन कर सकते हैं, तो ऑनलाइन जाकर भी काफी नयी चीजें सीख सकते हैं। और कुछ नहीं तो एक ऐसी डिश बनाइए जो आपने और आपके साथी ने पहले कभी साथ न खायी हो।

कुछ तोहफा दें

कुछ तोहफा दें
8/11

आपने आखिरी बार कब उसका हाथ थामकर 'आई लव यू' कहा था। कब आंखों में आंखें डालकर अपने दिल की बात कही थी। जिंदगी की भागमभाग में आपके रिश्‍ते के लिए वक्‍त ही कहां बचा था। ऐसे में आप चाहें तो एक प्‍यारा सा तोहफा लेकर उनका हाथ अपने हाथों में लेकर, आंखों में आंखें डालकर अपने दिल की बात कह दीजिए। कह दीजिए कि आपकी जिंदगी में उनकी क्‍या कीमत है। कह दीजिए कि आप अधूरे हैं उनके बिना। और आप शुक्रगुजार हैं कि वो आपकी जिंदगी का हिस्‍सा बनीं।

उसका खयाल रखें

उसका खयाल रखें
9/11

छोटी-छोटी बातें ही प्‍यार की बड़ी-बड़ी मुश्किलों को आसान बना देती हैं। जब वे घर आएं आप उनके लिए चाय बना सकते हैं। शमा की रोशनी में मोहब्‍बत की बातें कर सकते हैं। ऐसी बातें आपके प्‍यार को और जवां बना सकते हैं। आप उन्‍हें उनके खास होने का अंदाजा दिला सकते हैं। याद रखिए ऐसा करके आप उनके दिल में अपने लिए तो खास जगह बना ही लेंगे, बल्कि साथ ही साथ इससे आपका प्‍यार भी और महकेगा।

मसाज दिलाए प्‍यार का अहसास

मसाज दिलाए प्‍यार का अहसास
10/11

मसाज एक कला है। अच्‍छी बात यह है कि इसका आनंद दोनों को मिलता है। यह फ्री भी है। आप मसाज की अलग-अलग तकनीकों की जानकारी इंटरनेट से इकट्ठा कर सकते हैं। इनमें फुट मसाज सबसे अच्‍छी मानी जाती है। कुछ मोमबत्तियां, तौलिया और खुशबूदार तेल इतना ही काफी है आपके प्‍यार को जवां बनाने के लिए। यह किफायती तो है ही साथ ही बहुत अधिक रोमांटिक भी।

Disclaimer