दस ऐसे कारण जिनकी वजह से गर्लफ्रेंड ने आपको छोड़ दिया

जब लंबे समय तक एक रिश्ते में रहने के बाद भी जब आपकी गर्लफ्रेंड आपको यह कह कर चली जाती है कि अब वह आपके साथ नहीं रह सकती हैं, तो आप यह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो आपके ब्रेकअप का कारण बन गया।

Anubha Tripathi
Written by: Anubha TripathiPublished at: Mar 18, 2014

क्यों टूटते हैं रिश्ते

क्यों टूटते हैं रिश्ते
1/11

जब लंबे समय तक एक रिश्ते में रहने के बाद भी जब आपकी गर्लफ्रेंड आपको यह कह कर चली जाती है कि अब वह आपके साथ नहीं रह सकती हैं, तो आप यह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो आपके ब्रेकअप का कारण बन गया। किसी एक कारण से किसी का ब्रेकअप नहीं होता है। छोटी-छोटी कई ऐसी बातें होती हैं जो आपके रिशते को खत्म करने के लिए जिम्मेदार होती हैं। जानिए उन छोटी बातों को जिनकी वजह से वो आपको छोड़ देती हैं-

शादी के बारे में ना सोचना

शादी के बारे में ना सोचना
2/11

यह अक्सर लड़कियों के साथ होता है। लड़कियां जहां एक तरफ किसी रिश्ते को लेकर बहुत भावुक होती हैं वहीं लड़के इसके विपरीत होते हैं। समस्या यहीं से शुरु हो जाती है जब लड़कियां शादी के बारे में सोचना शुरु कर देती हैं और वे आपसे भी यही उम्मीद करती हैं लेकिन आपकी तरफ से 'मैं अभी शादी के लिए तैयार नहीं' का जवाब आने के बाद रिश्ता टूट की कगार पर पहुंचने लगता है और वो आपको छोड़ देती है।

खयाल ना रखना

खयाल ना रखना
3/11

हर लड़की को अच्छा लगता है कि उसका बॉयफ्रेंड उसका खयाल रखे। उसकी हर छोटी-बड़ी जरूरत को समझे लेकिन जब पुरुषों की तरफ से उन्हें ऐसी फीलिंग नहीं मिलती है या उन्हें आपके अंदर वो परवाह दिखायी नहीं देती है जो पहले दिखती थी तो वे इस खयाल से कि कहीं आप उन्हें ना छोड़ दें इससे पहले वे आपको छोड़ना बेहतर समझती हैं।

तीसरे की एंट्री होने पर

तीसरे की एंट्री होने पर
4/11

कल तक जो गर्लफ्रेंड आपको अपना सब कुछ मानकर आपके साथ अपनी पूरी उम्र बीताने की सोच रही थी आज वो ही आपको छोड़कर जा चुकी है..क्योंकि आपने उसकी जगह किसी और को दे दी। कोई भी लड़की यह कभी बर्दाशत नहीं करेगी कि उसके होते हुए आप किसी और के साथ रिश्ता रखें। ऐसे में वो आपको भूलकर अपनी लाइफ आगे बढ़ना ही बेहतर समझेगी।

धमकी देना

धमकी देना
5/11

हर कोई अपनी तरह से जीना पसंद करता है। अगर कोई लड़की आपको पसंद करती है लेकिन अभी कमिट करने के लिए तैयार नहीं है तो उसे यह धमकाना कि 'या तो मेरे साथ रहो या छोड़ दो' कोई हल नहीं है। लड़की के ऊपर रिश्ते का दबाव डालना उसे आपको छोड़ने पर मजबूर कर सकता है।

एक्स से रिश्ता रखना

एक्स से रिश्ता रखना
6/11

अपनी एक्स ग्रलफ्रेंड के संपंर्क में आना कभी अच्छा विचार नहीं हो सकता है। आप चाहें तो उनसे दोस्ती रख सकते हैं लेकिन हर समय उससे चैटिंग और फोन पर बात करना आपके आज के रिश्ते के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। अगर आप कभी अपनी एक्स से मिलते भी हैं तो अपनी गर्लफ्रेंड को इस बारे में जरूर बताएं।

दखलअंदाजी करना

दखलअंदाजी करना
7/11

इस बात का हमेशा ध्यान रखें की हर कोई अपनी स्वतत्रंता चाहता है और रोक-टोक एक हद तक ही अच्छी लगती है। अक्सर लडके अपनी पार्टनर के आउटफिट को लेकर टोकते हैं या फिर उनके दोस्तों के लिए कुछ अपशब्द कहते हैं तो यह बातें लड़कियों को पसंद नहीं आती। अगर आपकी आदत है अपनी गर्लफ्रेड को हर बात में टोकने की तो बेहतर होगा उसे सुधार लें।

प्राइवेसी ना देना

प्राइवेसी ना देना
8/11

लडकियां कभी नहीं चाहती कि उनके दोस्तों को ऐसा लगे कि वह अपना हर काम अपने बॉयफ्रेंड की पसंद से करती हैं, या कुछ भी करने से पहले उन्हें बताती हैं। यह बात आपको समझनी चाहिए कि हर घंटे गर्लफ्रेडं को फोन करने से शायद उनके साथ वालों को लगे की आप उन पर विश्वास नहीं करतें हैं। यह बात हो सकता है आपकी गर्लफ्रेडं को भी बुरी लगे और वह आपको छोड दें।

रोमांस में कमी आना

रोमांस में कमी आना
9/11

रोमांस ऐसी चीज है जिसके कारण ना सिर्फ अफेयर बल्कि शादी जैसे रिश्तें भी टूट जातें है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को पहले जैसा प्यार नहीं करते हैं तो आपकी हरकतों से उन्हें यह एहसास होने में देर नहीं लगेगी कि अब आपके साथ रहने का कोई फायदा नहीं। अगर ऐसा किसी समस्या के कारण हो रहा है तो उनके साथ मिलकर दूर करें।

फ्लर्टी होना

फ्लर्टी होना
10/11

किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के प्रति वफादार रहें। अगर आप अक्सर गर्लफ्रेंड की दोस्त या अन्य किसी लड़की के साथ फ्लर्ट करते हैं यह जानते हुए कि आपकी ग्रलफ्रेंड को यह पसंद नहीं है तो यह आपके रिश्ते के खत्म होने की शुरुआत हो सकता है।

Disclaimer