Bigg Boss 13: बिग बॉस कंटेस्टेंट आरती सिंह काम न मिलने से हुई थीं डिप्रेशन का शिकार, जानें उनके नॉर्मल होने की कहानी

Bigg Boss 13: आरती सिंह ने शो के अन्य प्रतिभागियों के साथ बातचीत के दौरान डिप्रेशन से गुजरने के सफल के बारे में बात की और बताया कैसे उन्होंने उस मुश्किल घड़ी में अपने आप को संभाला था।   

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaUpdated at: Oct 10, 2019 12:05 IST
Bigg Boss 13: बिग बॉस कंटेस्टेंट आरती सिंह काम न मिलने से हुई थीं डिप्रेशन का शिकार, जानें उनके नॉर्मल होने की कहानी

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) की कंटेस्टेंट आरती सिंह को हाल ही में वीकएंड के वार में होस्ट सलमान खान की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। आरती ने भी माना था कि वह शो पर अपनी पर्सनेलिटी को अभिव्यक्त नहीं कर पा रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने शो के अन्य प्रतिभागियों के साथ बातचीत के दौरान डिप्रेशन से गुजरने के सफल के बारे में बात की और बताया कैसे उन्होंने उस मुश्किल घड़ी में अपने आप को संभाला था।   

आरती की टीम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह छोटे पर्दे पर सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक के रूप में ऊभरने के बावजूद काम नहीं मिलने के बारे में बात करती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने बताया कि 'मायका' और 'वारिस' जैसे शो में उनके अभिनय के लिए सराहना होने के बावजूद उन्हें एक भी शो का ऑफर नहीं मिला, जिसके कारण वह डिप्रेशन का शिकार हो गई।

उन्होंने खुलासा किया कि कैसे रात को वह अक्सर अपने माता-पिता को फोन किया करती थीं और तो और जब उनकी इस बीमारी के बारे में पता चला तो शादी के लिए एक अच्छे प्रस्ताव के लड़के के परिवार वालों ने ठुकरा दिया। इसे एक प्रकार का बदनुमा दाग बताते हुए उन्होंने ये भी बताया कि उनकी इस स्थिति के कारण लोगों ने उनसे दूरी बनाना शुरू कर दी। उनका कहना है कि क्या कोई व्यक्ति कुछ समय के लिए नाखुश भी नहीं रह सकता।

इसे भी पढ़ेंः मेंटल हेल्‍थ को बेहतर के लिए जीवनशैली में करें ये 5 बदलाव, मानसिक रोगों से मिलेगा छुटकारा

उन्होंने शो में खुलासा किया कि उनकी मां ने उन्हें इस दुनिया में लाने के लिए मौत का सहारा लिया और उसके बाद उन्होंने इस विकार से लड़कर अपने लिए जो अच्छा हो वो करने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ''कृष्णा (अभिषेक, भाई) के जन्म के बाद मेरी मां ने मुझे जन्म दिया। सभी ने उन्हें बच्चा गिराने को कहा लेकिन उन्होंने कैंसर से जूझने के बाद की जटिलताओं के बारे में भी जानते हुए मुझे जन्म दिया।''

 
 
 
View this post on Instagram

Catching my dream ��

A post shared by Arti Singh (@artisingh5) onAug 27, 2019 at 8:13am PDT

इसे भी पढ़ेंः हफ्तों या महीनों तक उदास या खुश रहना बाइपोलर डिसऑर्डर के हैं संकेत, जानें ऐसी स्थिति में क्‍या करें

उनकी मजबूती की सराहना करते हुए आरती की टीम ने वीडियो को कैप्शन दिया, '' डिप्रेशन और एंग्जाइटी कमजोरी के संकेत नहीं हैं लेकिन यह लंबे वक्त तक के लिअ मजबूत बने रहने के प्रयास के संकेत हैं।'' टीम ने कैप्शन में कहा कि हम आरती के अपने जिंदगी के लो फेस से इतनी मजबूत से डटकर खड़े रहने के बारे में बोलने के साहस की प्रशंसा करते हैं । उनके शब्द और अनुभव ने हमें वाकई में प्रेरित किया है, विशेष रूप से लड़कियों को। जिस तरह से उन्होंने खुद को तैयार किया यह वाकई में प्रेरणादायक है।

 
 
 
View this post on Instagram

❤ my fav color .. @annzz1106 thank u so much for this lovely creation ... mysha creation ...

A post shared by Arti Singh (@artisingh5) onSep 2, 2019 at 4:04am PDT

आरती के लिए सपोर्ट दिखाते हुए अभिनेत्री वाहबिज दोराबजी ने पोस्ट पर कमेंट किया और लिखा, ''आप एक योद्धा हो। आप लोगों को बहुत अच्छा संदेश दे रही हैं। हम अपनी जिंदगी के लिए अपने माता-पिता के ऋणी हैं। सच है। आपको और अधिक ताकत मिले। अच्छा करती रहो। मैं तुम्हें हर दिन देख रही हूं।''

Read more articles on Other-Diseases in Hindi

Disclaimer