ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए सुबह करें 6 काम

By Ambika Kimothi
23 June 2022

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आप सुबह के समय इन कामों को अवश्य करें। इससे आपके ब्रेस्ट में फैट आएगा और उनका आकार बढ़ेगा।

एक्सरसाइज

अपनी ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए सुबह के समय आप नियमित रूप से कंधों और पीठ को मजबूत बनाने वाली एक्सरसाइज को कर सकते हैं। इससे आपकी ब्रेस्ट का आकार बढ़ेगा। आप एक्सरसाइज में में पुशअप्स या क्रंचेस कर सकते हैं।

केला

आप अपनी ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाने के लिए सुबह के समय केले का सेवन कर सकते हैं। इसमें प्रचुर वसा होती है, जो ब्रेस्ट में फैट लाने में मदद करती है।

मसाज

आप नहाने के बाद किसी अच्छे से तेल से अपने ब्रेस्ट में मसाज कर सकते हैं। आप हल्के हाथ से कुछ समय के लिए मसाज करें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

संतुलित नाश्ता खाएं-

आप ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए अपने नाश्ते में फल, हरी सब्जियां, मूली और साबुत अनाज को शामिल कर सकते हैं। इससे आपको लाभ मिले सकता है।

पपीता

आप सुबह के समय पपीते को नियमित रूप से ले सकते हैं। इससे आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ेगा। आप सुबह के समय पपीता का शेक बनाकर लें।

नाश्ते के बाद सौंफ लें

अपना ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आप नाश्ते के बाद सौंफ के बीज का सेवन करें। इसमें फ्लेवोनोइड्स होता है, जो आपकी बॉडी में एस्ट्रोजन का निर्माण करता है। इससे आपके स्तनों का आकार बढ़ता है।

अन्य टिप्स

  • शतावरी खाएं।
  • प्याज का रस लगाएं।
  • भुजंगासन करें।
  • मेथीदाने का पानी पिएं।
  • हर व्यक्ति की शारीरिक प्रकृति अलग होती है। ऐसे में किसी सामान से एलर्जी होने पर प्रयोग न करें। सेहत से जुड़ी जानकारियों के लिए पढ़ते रहें Onlymyhealth.com