जेनेलिया देशमुख ने 6 हफ्तों में घटाया वजन, फॉलो किए ये 2 रूल्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया दो बच्चों की मां हैं। एक्ट्रेस ने वजन घटाने के लिए जिम में बहुत पसीना बहाया है। साथ ही अपना डाइट प्लान भी फॉलो किया है।

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasPublished at: Aug 12, 2022Updated at: Aug 12, 2022
जेनेलिया देशमुख ने 6 हफ्तों में घटाया वजन, फॉलो किए ये 2 रूल्स

Genelia Weight Loss Journey: रितेश देशमुख से शादी करने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया देशमुख (Genelia Deshmukh) फिल्मों को लगभग अलविदा कह चुकी हैं। जेनेलिया फिल्मों से बेशक दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर जेनेलिया के लाखों चाहने वाले हैं। इंस्टाग्राम पर जेनेलिया के हंसी-मजाक और मस्ती भरे वीडियो को काफी पसंद किया जाता है। जेनेलिया अक्सर ही अपनी लाइफ के मोमेंट्स को इस प्लेटफॉर्म पर शेयर करती रहती हैं। जेनेलिया ने हालही में एक वीडियो शेयर कर बताया है कि उन्होंने अपना वजन कम किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने हेल्दी डाइट और हार्ड वर्क को अपनाकर अपना वजन कम किया है। आइए जानते हैं कि एक्ट्रेस जेनेलिया का फिटनेस मंत्रा, जिससे आप प्रेरणा ले सकते हैं।

जेनेलिया ने शेयर की 6 सप्ताह की वेट लॉस जर्नी

जेनेलिया ने अपना फिटनेस वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, '6 हफ्ते हो गए। 59.4 kg से लेकर 55.1 kg तक। यह एक शानदार शानदार यात्रा थी।' एक्ट्रेस ने बताया है कि उन्होंने 6 सप्ताह तक जिम में ट्रेनिंग करती थीं। जेनेलिया ने वजन कम करने के लिए जिम में वेट ट्रेनिंग, कार्डियो और रोप एक्सरसाइज करती थीं। एक्सरसाइज के साथ जेनेलिया अपने खानपान का बहुत ध्यान रखती थीं।

इसे भी पढ़ेंः मानसून में संक्रमण से बचना है, तो इन चीजों को छूने के बाद जरूर धोएं हाथ

 
 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad)

जेनेलिया ने कहा, 'मुझे बहुत संदेह था और मैंने बहुत असुरक्षा के साथ शुरुआत की थी, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और खाने पीने पर बहुत कंट्रोल किया। वजन घटाने के बाद मैं दोबारा से कॉन्फिडेंट महसूस कर रही हूं।'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad)

सप्ताह दर सप्ताह घटाया वजन

जेनेलिया ने अपने वीडियो में बताया है कि उन्होंने अपने वजन घटाने की शुरुआत जब की थी तब वो  59.4 किलो की थीं। एक सप्ताह तक ट्रेनिंग करने के बाद उन्होंने लगभग 800 से 900 ग्राम वजन किया। दूसरे सप्ताह उनका वजन 58.2 किलो हो गया। तीसरे हफ्ते में उनका वजन 57.2 किलो और चौथे हफ्ते में उनका वजन 56.1 किलो था। पांचवें सप्ताह तक, वह छठे सप्ताह में 55.7 किग्रा और 55.1 किग्रा तक पहुंच गई।

इसे भी पढ़ेंः वजन घटाने से खूबसूरती बढ़ाने तक, संजीव कपूर से जानें गुलाब का फूल खाने के फायदे

 
 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad)

डाइट का रखती हैं खास ध्यान

जिम में एक्सरसाइज करने के साथ-साथ जेनेलिया अपनी डाइट का बहुत ध्यान रखती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेनेलिया अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं। पानी पीने के बाद एक्ट्रेस वर्कआउट करती हैं। वर्कआउट के बाद जेलेनिया नाश्ते में एग और ब्राउन ब्रेड खाती हैं। इतना ही नहीं जेनेलिया को नाश्ते के तौर पर साउथ इंडियन फूड जैसे इडली, डोसा खाना पसंद है। वो लंच में चिकन, फिश या प्रॉन खाना पसंद करती हैं। लंच और डिनर के बीच अगर जेनेलिया को भूख लगती है तो वो ग्रिल्ड सैंडविच और पोहा खाना पसंद करती हैं। इसके बाद डिनर में एक्ट्रेस कुछ भी हल्का फुल्का शाकाहारी खाना पसंद करती हैं।

(फोटो साभार: Instagram/Genelia)

 
Disclaimer