कैंसर से बचाएगी स्वर्ण कणों वाली चाय

न्यूयार्क, एजेंसी : अभी तक आपने मोती और सोने चांदी के अर्क वाली कोल्ड क्रीम और सोना चांदी च्वयनप्राश से सेहत बनाने की बात तो सुनी होगी।

 अन्‍य
स्वस्थ आहारWritten by: अन्‍य Published at: Aug 11, 2010
कैंसर से बचाएगी स्वर्ण कणों वाली चाय

कैंसर न्यूयार्क, एजेंसी : अभी तक आपने मोती और सोने चांदी के अर्क वाली कोल्ड क्रीम और सोना चांदी च्वयनप्राश से सेहत बनाने की बात तो सुनी होगी। एक नए शोध में वैज्ञानिकों का दावा है कि स्वर्ण कणों वाली चाय की मदद से कैंसर की इलाज संभव है।

 

शोध के मुताबिक बालों से भी महीन सोने के नैनो कणों का इस्तेमाल ट्यूमर और कैंसर के इलाज में मददगार साबित हो सकता है। इलाज की यह पद्धति पर्यावरण के अनुकूल भी है। मिसौरी यूनिवर्सिटी के डा.कटेश कट्टी ने बताया कि चाय खुद कैंसर रोधी तत्वों से युक्त होती है। चाय पत्ती में महीन स्वर्ण कणों को मिला कर स्तन व प्रोस्टेट कैंसर और ट्यूमर को ठीक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि चाय में मौजूद कैंसररोधी तत्व ही ट्यूमर को बढ़ने से रोकते हैं। लेकिन इन कणों को ट्यूमर तक पहुंचाने के लिए एक वाहक की जरूरत होती है। सोने के कण वाहक का काम करते हैं। इस प्रक्रिया में सोने से लिपटे चाय के कैंसररोधी कण शरीर के अंदर पहंुचकर ट्यूमर को नष्ट करने का काम करते हैं। जल्दी टूटने का खतरा नहीं होने से सोने के कणों का इस्तेमाल बेहतर पाया गया।

 

Read Next

Disclaimer

Tags