किन बातों पर झूठ बोलती हैं महिलाएं

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jul 05, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • महिलाएं भी पुरुषों की तरह कई बातों पर झूठ बोलती हैं, खासकर किसी रिश्ते में होने पर।
  • महिलाएं जिस बात पर झूठ बोलती है वो आमतौर पर आसानी से पकड़ में नहीं आता है।
  • अगर लड़की आपके बारे में सीरियस है, तो वह रिश्तें के लिए कभी मना नहीं करेगी।
  • सही समय का इंतजार करें और उसका मूड सही होने पर इस बारे में साथ बैठकर बात करे। 

वैसे तो महिलाएं भी पुरुषों की तरह कई बातों पर झूठ बोलती हैं, खासकर तब जब वो किसी रिश्ते में होती हैं। वह जिस भी बात पर झूठ बोलती है वो आसानी से पकड़ में नहीं आता, जबकि पुरुषों का झूठ आसानी से पकड़ में आ जाता है। वह अपने झूठ से बेचारे पुरुषों को चक्कर में डाल देती हैं। खासतौर पर महिलाएं कुछ बातों पर अक्सर झूंठ बोल जाती हैं। इन बातों को जानकर आप अपनी किसी भी महिला मित्र के झूठ को आसानी से पकड़ सकते है, और यह भी जान सकते है कि आखिर उनके मन में क्या चल रहा है।

 

                                                                                  (बातें जो महिलाएं पुरूषों को नहीं बतातीं)

महिलाओं द्वारा बोले जाने वाले चार प्रमुख झूठ         


 
1.    रिश्ते  के लिए तैयार नहीं हूं

महिलाएं सबसे पहला झूठ रिश्ते को नाम देने पर बोलती है, अगर आप उससे अपने रिश्ते को एक मुकाम देने के लिए पूछेगें तो वह यही कहेगी कि अभी वो इस रिश्ते या फिर शादी के लिए तैयार नहीं है। इसका मतलब साफ है कि वह आपके सब्र का इम्तिहान ले रहीं हैं या वह आपसे अलग होना चाहती हैं।

एक बात हमेशा ध्यान रखें कि अगर लड़की आपके बारे में सीरियस है, तो वह रिश्तें के लिए कभी मना नहीं करेगी।


2.    जब बिल देने की बारी आती है

अगर आप बाहर अपनी महिला मित्र के साथ डिनर पर गये है, और आपकी महिला मित्र आप से यह कहे कि "मैं यह बिल पे कर दूंगी, इस्ट ओके", जी नहीं यह बिल्कुल भी ओके नहीं है। क्योंकि भले ही वह ऐसा कह रही हो पर वह आप से यह आशा करती हैं कि आप उनकी जरुरत का सारा ख्याल रखे और पैसे भी आप ही चुकाए। वैसे तो हर लड़की पुरुष के सामने अपना बिल चुका देती है पर वह हमेशा यही चाहती है कि बिल आप चुकाए।


3.    "मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता" ऐसा कहना

जब आप दूसरी लड़कियों से हंस कर या प्यार से बात कर रहें हों, तो उन्हें  निश्चित रुप इस बात से बहुत फर्क पड़ता है। इनके ऐसा कहने कि "मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता" पर बिल्कुनल भी न जाएं और कोशिश करें, कि इनके सामने आप किसी दूसरी महिला से ज्याहदा घुल-मिलकर बात ना करें। यही नहीं अगर आप टीवी में भी किसी लड़की को देखकर मज़े ले रहें हैं तो भी यह आपके लिए बुरा हो सकता है।

4.    मुझे आजतक कोई लड़का पसंद नहीं आया

अगर कोई महिला आपसे यह कह रही है कि उसे आजतक कोई लड़का पंसद नहीं आया है तो यह बात आमतौर पर झूठ ही होती है, क्योंकि ऐसा काफी कम होता है कि आपको अपने आस-पास के लोगों में से कोई भी और कभी भी पसंद ना आए। खासतौर पर तब जब आप स्कूल, कॉलेज से लेकर ऑफिस तक में पुरूष मित्रों से घिरे रहते है।

अगर वह आपसे झूठ बोल रहीं हैं तो उन्हें सच बोलने के लिए फोर्स न करें। सही समय का इंतजार करें और उसका मूड सही होने पर इस बारे में साथ बैठकर बात करें और जानने की कोशिश करें कि क्या वो इस आदत को छोड़ सकती हैं।

 

Image Source - Getty Images

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES57 Votes 59494 Views 4 Comments
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • Ravi06 Sep 2012

    Ek dum sahi kaha!

  • i am callboy 975543265702 Sep 2012

    WEL-COME TO ALL FEMALE 18-AGE-50-TAK KI FEMALE CALL ME 4 SEX DEAR WOMAN..MERE PAAS HAI AAP KO KHUS KARNAY KA MANTR...SIZE 8 INC LAMBA MOTA 3 INC MOTA CALL KARO AFTER MSG...09755432657

  • gk25 Jul 2012

    yeh galat comment likhne wala kutta ka putra hai

  • imran12 Jul 2012

    i like this website here are full information about sex problem

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर