कहां जाएं डेट पर

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 13, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

डेटिंग के दौरान सबसे अहम सवाल होता है कि आखिर मिला कहां जाए। मुलाकात के लिए सही जगह का चुनाव करना काफी अहम होता है। आपकी डेट कैसी रहने वाली है यह काफी हद तक आपकी चुनी जगह पर ही निर्भर करता है।

 

डेट पर प्रेमी और प्रेमिकाजब प्यार होता है तो दुनिया बड़ी हसीं लगने लगती है। हर मुलाकात से पहले एक अजीब सी दीवानगी रहती है। जीवन एक नए उत्साह व रोमांच से भर जाता है। और भला हो भी क्‍यों ना, प्‍यार जीवन में नये रंग जो भर देता है। तो क्‍या भी इस अपने प्रेमी से मिलने की तैयारी में हैं। लेकिन जरा ठहरिये तो हुजूर ये सोचा है कि जाएंगे कहां। कोई बात नहीं आपकी इस समस्या को हम सुलझाए देते हैं।

 

[इसे भी पढ़ें: कैसे बनें बेहतर ब्वॉयफ्रेंड]

 

दरअसल, डेटिंग के जरिए लड़के-लड़कियां आपस में एक-दूसरे को समझते हैं। डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए जिससे ये यादगार दिन बन जाए। आप अपनी डेट कहां करते हैं, डेट के दौरान आपका व्यवहार और डेट करने का तरीका यह कुछ ऐसी बातें हैं जो आपके रिश्ते के भविष्य का निर्धारण करती हैं। इसलिए डेटिंग के सही तरीकों के बारे में जानना जरूरी है।


आइये इस लेख में दी गई जानकारियों पर गौर फरमाइये और अपनी मुलाकातों को और सुरक्षित व आनंदमय बनाइये।  


मॉल में हो मुलाकात

डेट के लिए किसी मॉल में मिलना सुरक्षा के लिहाज से भी सही है और आनंद के लिहाज से भी। यहां आप अपने साथी के साथ रूमानी पल बिता सकते हैं। भीड़ में एक दूजे का हाथ थामकर चलना, एक दूसरे के साथ रहने का सबसे सुखद अहसास कराता है। मॉल
की रोशनी और अनुकूल तापमान के कारण आपको एक रोमांटिक और खूबसूरत महौल का अहसास होता है। और आप अपने साथी के साथ प्यार के कुछ पल मौज-मस्ती करते हुए या आंखों में आंखें डाल कर ढेरों बातें करते हुए बिता सकते हैं। आप जाने के लिए किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें या फिर अपने वाहन से जाएं।


किसी ऐतिहासिक जगह भी जा सकते हैं
अब हर जोड़े की किस्मत में एफिल टावर से दुनिया देखनी तो लिखी नहीं होती और ना ही ताजमहल या अन्य कोई किला बनवाना। लेकिन हां आप डेट के लिए तो किसी ऐतिहासिक जगह जा ही सकते हैं। ऐसी जगहें न तो ज्यादा महंगी होती हैं और न ही असुरक्षित, और बातचीत करने व साथ घूमने-टहलने का भी पूरा मौका मिलता है।

[इसे भी पढ़ें: जब इशारे बन जाएं दिल की जुबां]

किसी रेस्तरां या काफी हाउस में
आप डेट के लिए आप किसी रेस्‍तरां या कॉफी हाउस में मिल सकते हैं। यहां आप एक दूसरे के साथ कॉफी पीते हुए खुलकर बातचीत कर सकते हैं और साथ में कुछ खाने का भी ऑर्डर कर सकते हैं।


डेटिंग के लिए कुछ अन्य स्थल
अगर आप खुले माहौल में ही अपनी गर्लफ्रेंड के साथ समय बिताना चाहते हैं तो किसी सुरक्षित पार्क में ले जा सकते हैं। तो अब डेट पर जाना कोई टेंशन की बात नहीं है लेकिन अचानक आपका इतना रोमांटिक होना आपकी गर्लफ्रेंड की टेंशन को जरूर बढ़ा सकता है तो फिर इस बार उनके बर्थडे पर कुछ खास करके उनकी सारी शिकायतें खत्म कर ही दें।


याद रहे कि पहली डेटिंग हमेशा पब्लिक प्लेस पर की जानी चाहिए। जहां दोनों ही सहज बातचीत करने में सक्षम हों। साथ ही ध्यान रखें की डेटिंग का स्थान बहुत दूर या सूनसान ना हो। यह सुरक्षा की दृष्टी से आप दोनों के लिए उचित होगा।

 

Read More Articles On Sex and Relationship In Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES7 Votes 3560 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर