पुरुषों से क्या चाहती हैं महिलाएं

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Sep 14, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • महिलाए पुरूषों के मुकाबले अधिक रहस्यमयी होती हैं।
  • फैशनेबल और स्टाइलिश पुरूषों को अधिक पसंद करती हैं।
  • पुरुषों का भोलापन, समझदारी और सोचने की शक्ति पसंद है।
  • मैच्‍योर पार्टनर जो उसे संभाल पाये और उसका ख्‍याल रख पाये।

पुरुषों से आखिर क्या चाहती हैं महिलाएं, यह समस्या दुनिया भर के पुरुषों की है। वह प्राय: समझ ही नहीं पाते? पुरुष महिलाओं को खुश रखने के लिए क्या-क्‍या जतन नहीं करते। तब भी कई बार ऐसे मौके आते हैं कि वह समझ नहीं पाते कि उनको क्‍या पसंद है।

couple in hindi

महिलाए पुरूषों के मुकाबले अधिक रहस्यमयी होती हैं। इसीलिए महिलाओं को ऐसा हमसफर चाहिए होता है जो उनकी बात कहे बिना ही समझ जाएं। महिलाएं फैशनेबल और स्टाइलिश पुरूषों को अधिक पसंद करती हैं लेकिन फिर भी यह जानना थोड़ा मुश्किल है कि महिलाओं को कब क्या कैसे पुरुष पसंद आ जाए। आइए जानें, आखिर पुरूषों से क्या चाहती हैं महिलाएं-

 

पुरुषों की समझदारी    

आमतौर पर महिलाएं पुरूषों में कुछ चीजों को तलाशती हैं जैसे- पुरुषों का भोलापन, पुरूषों की समझदारी और सोचने की शक्ति। महिलाओं को अधिकतर वहीं पुरूष पसंद आते हैं जो महिलाओं का सम्मान करें और मन में भेदभाव की भावना न रखें।


अधिक प्‍यार करने वाला पुरुष  

महिलाएं बहुत भावुक होती हैं इसीलिए अकसर महिलाएं अपने पार्टनर से सपोर्ट की उम्मीद करती है। महिलाएं अधिकतर संवेदनशील और अधिक प्यार करने वाले पुरूषों को ही पसंद करती हैं। ज्यादातर महिलाएं ऐसा हमसफर चाहती हैं जो उन्हें समझें और उनके काम को इज्जत दें।


relationship in hindi

अधिक समय देने वाला

आमतौर पर महिलाएं ऐसे पुरूषों को अधिक पसंद करती है जो प्यार भरी बातचीत करें और उनको समय दें। महिलाओं को डेटिंग करना पसंद होता है, ऐसे में वो बाहर घूमने-फिरने और डेटिंग करने वाले पुरूषों को अधिक पसंद करती है।


सरप्राइज देने वाला

बहुत सी महिलाएं अपने पार्टनर को खुश करने की कोशिश करती हैं, लेकिन महिलाएं ये चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनके लिए कुछ खास करें। महिलायें हमेशा उम्मीद करती हैं कि उनका पार्टनर उनको सरप्राइज दें या फिर कोई सरप्राइज प्लान करें।


उनके फैसलों में उसका साथ देने वाला  

हर महिला एक ऐसा पार्टनर चाहती है जो उसकी बात को समझे और उसके फैसलों का सम्‍मान करें। कोई भी महिला अपने जीवन में ऐसे पुरुष को नहीं चाहती जो अपना फैसला उस पर थोपना चाहता है।

relationship in hindi

मैच्‍योर पुरुष

यह बात सही है कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्‍यादा मैच्‍योर होती हैं। लेकिन यह सोचना कि हर महिला ही पूरी जिंदगी एक मां की तरह आपको सीख देती रहेगी, सही नहीं है। एक महिला को ऐसा साथी चाहिए होता है जो मैच्‍योर हो, शांत हो और बहुत ही नियंत्रण में रहने वाला हो। एक महिला को मैच्‍योर पार्टनर पसंद होता हैं जो उसे संभाल पाये और उसका ख्‍याल रख पाये।

 

  • महिलाओं को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता हैं, इसीलिए उन्हें ऐसे पुरूष अधिक पसंद आते हैं जो मौके की नजाकत देखते हुए उनकी तारीफ किए बिना नहीं भूलते।
  • कुछ महिलाएं ऐसे पुरूषों को बहुत अधिक पसंद करती हैं जो महिलाओं की आजादी के पक्षघर हो महिला के साथ होने के बावजूद उनके जीवन में बहुत ज्यादा हस्तक्षेप न करें।
  • बहुत सी महिलाओं को ऐसे पुरूष बहुत अच्छें लगते हैं तो समय की नजाकत को समझते हो और उनका सेंस ऑफ ह्ययूमर अच्छा हो।
  • महिलाओं को बहुत अधिक झगडालू पुरूष पसंद नहीं जो बात-बात पर झगड़े और बात की तह तक जाने से पहले ही यथास्थिति को खराब कर दें।
  • महिलाओं को अंहकारी और पुरूष होने के अहम वाले पुरूष बिल्कुल पसंद नहीं आते।

Image Source : Getty


Read More Articles on Relationship in Hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES228 Votes 76690 Views 4 Comments
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • sham10 Dec 2012

    kya sex karte time paseena aana koi kami ha? plese tell me...it's important for me to know.

  • sam20 Sep 2012

    very nice really maza aa gya onlymyhealth ne mujhe bahut kuch sikha diya .......ap mai apne partner ko bilkul happy rkta hu humari ldai bhi nai hoti h............

  • Bipin 14 Aug 2012

    now i know what women want, will just have to try and do the same!

  • Mishra Avanish03 Nov 2011

    Very knowledge ful apdation for Male persons. Very nice..............

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर