अच्छे रिजल्ट का सेलिब्रेशन तो बनता है

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 29, 2014
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • अच्छे नंबरों की खुशी मनाएं दोस्तों के साथ।
  • परिवार के साथ यह खुशी और दुगनी हो जाती है।
  • ऐसे में ना भूलें उन्हें जिन्होंने आपकी मदद की।
  • टीचर को गिफ्ट देकर धन्यवाद कहें।

रिजल्ट आने का दौर शुरु हो चुका है। हर स्टूडेंट के दिल में एक ही डर है कि उसके नंबर कैसे आएंगे? क्या वो अच्छे नंबरों से पास होगा? यह वो दौर है जिससे हर स्टूडेंट गुजरता है। अच्छे नंबर आए तो घर में, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी तो बनती ही है।
good result celebration
हर किसी का सेलीब्रेट करने का तरीका अलग होता है। कोई दोस्तों के साथ समय बीताना पसंद करता है तो कोई परिवार के साथ इस खुशी को मनाना चाहता है। आपने पूरे साल जो दिन रात एक कर के पढ़ाई की थी उसका नतीजा आज अच्छे रिजल्ट के रुप में आपके सामने आया है। आइए जानें इसे किस तरह से सेलिब्रेट किया जा सकता है।

दोस्तों के साथ

कई लोग इस सफलता को दोस्तों के साथ मिलकर मस्ती करके इसे सेलीब्रेट करना चाहते हैं। कॉफी की चुस्कियों या कोल्ड ड्रिंक के चीयर्स के साथ आपस में एक दूसरे की सुनना,  अब आगे क्या करना है इस पर एक दूसरे की राय जानना और देना। इस बीच एक दूसरे की खिंचाई करना और ठहाके लगाना भी सेलिब्रेट करने का तरीका ही है।
result celebration with freinds in hindi

परिवार के साथ

बहुत से लोग परिवार के साथ अपनी इस खुशी को सेलिब्रेट करना चाहते हैं। घर पर मां के हाथों का बना मनपसंद खाने में जो बात है वो शायद कहीं और नहीं। कहने को तो यह नंबर आपके होते हैं लेकिन इसमें आपके माता-पिता की मेहनत भी छिपी होती है। इसलिए तो बच्चे के अच्छे नंबर आने पर माता-पिता के चेहरे पर एक अजीब सी खुशी और सुकून दिखाई देता है। अब इससे अच्छा सेलीब्रेशन तो और कहीं नहीं हो सकता है।
result celebration with family

टीचर के साथ  

आपके अच्छे नंबर आने में सिर्फ आपका ही नहीं बल्कि आपके आसपास के लोगों को भी काफी अहम रोल होता है जिनमें सबसे पहला नाम आता है आपके टीचर का जो आपका सही मार्गदर्शन करते हैं और कुछ कर दिखाने के लिए प्रेरित करते हैं। ऐसे में उन्हें बिना थैंक्स बोले तो सेलिब्रेशन अधूरा ही रह जाएगा। तो बिना देर किए अपने टीचर के लिए एक प्यारा सा गिफ्ट लें और उन्हें थैंक्स बोलें।

Write a Review
Is it Helpful Article?YES4 Votes 935 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर