नेहा धूपिया से जानें वेलेंटाइन डे के टिप्‍स

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 14, 2015
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए लीजिए फूलों का सहारा।
  • अपने प्‍यार में केवल अच्‍छाई ही नहीं खामियों को भी देखिये।
  • भरोसा और इज्‍जत रिश्‍ते को स्‍वस्‍थ रखने के लिए जरूरी है।
  • अपने प्रेमी/प्रेमिका का सम्‍मान करें, उसे कमतर कभी न आंकें।

फरवरी प्‍यार का महीना होता है, इस महीने में प्‍यार के इजहार का दिन है वैलेंटाइन डे। प्‍यार करने वालों के लिए यह दिन बहुत ही खास है, इस दिन प्रेमी/प्रेमिका एक-दूसरे से अपने दिल की बात करते हैं। सेलीब्रेटीज भी इस दिन को खास बनाने के लिए नई तरकीबें आजमाते हैं।

पिछले दिनों दिल्‍ली में 'फर्न्‍स एंड पेटल्‍स' द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में एक्‍ट्रेस नेहा धूपिया ने प्‍यार के दीवानों को इस दिन को खास बनाने के लिए कई जरूरी टिप्‍स दिये। नेहा धूपिया की मानें तो उनको फूल बहुत पसंद हैं, और अगर आप भी उनको वैलेंटाइन विश करना चाहते हैं उन्‍हें फूल भेज सकते हैं। गुलाब को प्‍यार का प्रतीक माना जाता है और आप प्रेमी/प्रेमिका को इसे तोहफे के रूप में देकर उनका दिल जीत सकते हैं। इस लेख में वैलेंटाइन डे मनाने के लिए नेहा धूपिया के टिप्‍स के बारे में विस्‍तार से जानें।  

Neha Dhupia in Hindi

खामियां भी देंखें

नेहा धूपिया की मानें तो, जब हम प्‍यार में होते हैं तो अक्‍सर गलतियां करते हैं और जिससे प्‍यार करते हैं उसमें अच्‍छाई ही दिखाई देती है, जिसके कारण बाद में हमें धोखा भी मिलता है। इसलिए जब भी प्‍यार करें तो केवल अच्‍छाईयों को न देखें बल्कि उसकी बुराइयों को भी देखें। इससे हमें अच्‍छे इनसान की परख होती है और सच्‍चा प्‍यार भी मिलता है। इसके लिए घरवालों की पसंद का भी ध्‍यान रखें।

भरोसा रखें

भरोसा किसी भी रिश्‍ते को मजबूत करने में सबसे महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाती है। नेहा धूपिया भी इस बात का समर्थन करती हैं, उनके अनुसार, विश्‍वास किसी भी रिश्‍ते को मजबूत और हेल्‍दी बनाये रखने लिए जरूरी है, इसलिए सभी को अपने पार्टनर के ऊपर भरोसा होना चाहिए। लेकिन अधिक भरोसा भी न करें।

इज्‍जत करें

प्‍यार में भरोसे के साथ इज्‍जत की भी जगह होनी चाहिए, आप अपने पार्टनर की इज्‍जत करें और उसे कमतर न आंकें। रिश्‍ते को स्‍वस्‍थ रखने के लिए भरोसा और इज्‍जत, इन दोनों बातें बहुत महत्‍वपूर्ण होती हैं।

Valentines Day in Hindi

फूलों की भूमिका अहम

वैलेंटाइन डे को खास बनाने में फूलों की भूमिका सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण होती है, एक प्‍यारा फूल देकर आप अपनी प्रेमी/प्रेमिका का दिल आसानी से जीत सकते हैं। नेहा धूपिया को भी फूल बहुत पसंद हैं और फूल भेजने वाले लोगों को वे हमेशा याद रखती हैं। तो अगर आप भी नेहा धूपिया को इंप्रेस करना चाहते हैं तो उनको फूल भेजिये।

वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए नेहा धूपिया के टिप्‍स आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकते हैं, और इनको आजमाकर आप उनका (प्रेमी/प्रेमिका) दिन खास बना सकते हैं।

 

Read More Articles on Relationship in Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES4 Votes 1258 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर