वैलेंटाइन डे गिफ्ट

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 13, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Valentine Day Gift Ideas

प्यार का इज़हार करने वाले दिन वेलेंटाइन डे पर युवाओं की चहल-पहल शुरू हो जाती है। युवा वेलेंटाइन डे से पहले ही अपने चाहने वालों को उपहार देने के लिए गिफ्ट गैलरी और गिफ्ट हाउसों के चक्कर काटना शुरू कर देते हैं ताकि अपने वेलेंटाइन को यूनिक गिफ्ट दे सकें। बाजारों में भी हर बार नए-नए डिजाइनों और उत्पादों की भरमार रहती है। लेकिन आपके लिए सबसे बड़ी समस्या आती हैं कि कैसे इन सबमें से यूनिक गिफ्ट चुनें। वेलेंटाइन डे पर युवा वर्ग चाहता है कि वह न केवल अपने प्यार का इजहार करें अपितु उसे ऐसा गिफ्ट दे, जिससे उसका वेलेंटाइन उसे जिंदगी भर याद रखे। आपकी उलझन को सुलझाने के लिए हम कुछ ऐसे हेल्दी गिफ्ट बता रहे हैं जो ना सिर्फ आपको पसंद आएंगे बल्कि आपके वेलेंटाइन को सेहतमंद भी रखेंगे। आइए जानें वेलेंटाइन गिफ्ट्स के बारे में।

  • वेलेंनटाइन वाउचर्स- बहुत से पोर्टल्स पर इस बार वेलेंटाइन वाउचर्स उपलब्ध है यानी आप अपनी मनपसंद जगह पर खास तरीके से वेलेंटाइन सेलीब्रेट कर सकते हैं। आप ये वाउचर्स या तो भारी मात्रा में डिस्काउंट पर पा सकते हैं या फिर निश्चित सीमा में दी गई राशि की शॉपिंग करके इन वाउचर्स को पा सकते हैं। इन वाउचर्स से आप किसी ऐसी जगह धूमने जा सकते हैं जहां आपको प्रकृति का अहसास होगा। जहां आप खुली हवा में सांस ले सकेंगे।
  • टेस्टिंग मशीन- यदि आपके प्रेमी को बहुत गुस्सा आता है और आप उसे इस बात का लगातार अहसास कराते रहते हैं, साथ ही आपके प्रेमी भी इस बात से वाकिफ है तो आप इस बार वेलेंटाइन पर अपने प्रेमी को बाजार में हार्ट की शेप में मौजूद बीपी जांच की मशीन या फिर ऐसा रिमोट दे सकते हैं जिससे आपका साथी अपना बीपी जांच सकें। जब भी आपके प्रेमी को गुस्सा आएगा तो उसे निश्चित रूप से आपका ये गिफ्ट याद आ जाएगा जिससे उसका गुस्सा खुद-ब-खुद कंट्रोल होने लगेगा।
  • ड्राई फ्रूट्स- आप यदि अपने वेलेंटाइन को हेल्दी गिफ्ट्स देना चाहते हैं तो ड्राई फ्रूट्स और नट्स प्लेटर से बढ़कर कुछ नहीं। लेकिन ड्राई फ्रूट्स लेते समय उसकी क्वालिटी का भी खास ख्याल रखें।
  • वेलेंटाइन स्पेरशल बुकिंग- आप अपने वेलेंटाइन को इस बार सरप्राइज कर सकते हैं। आपका वेलेंटाइन बहुत व्यस्त‍ रहता है और अपने लिए समय नहीं निकाल पाता तो आप उसके लिए एक दिन का स्पा बुक करवा सकते हैं या फिर आप मसाज थेरेपी बुक करवा सकते हैं। इतना ही नहीं आप हेयर स्पा थेरेपी के लिए भी बुकिंग करा सकते हैं। कहने का अर्थ है आप अपने प्रेमी के साथ स्पा थेरेपी को एन्जॉय भी कर सकते हैं और अपनी सारी थकान भी मिटा सकते हैं।
  • पान खजूर- आजकल बाजार में दिल की शेप में खजूर जैसी हेल्दी चीजें मौजूद हैं जो कि स्वादिष्ट और हेल्दी होता है आप चाहे तो अपने वेलेंटाइन को इस बार यही गिफ्ट दे सकते हैं।
  • मेकअप किट- सजना संवरना किसे पसंद नहीं, लड़का हो या लड़की हर कोई सजने संवरने से पीछे नहीं। ऐसे में आप वेलेंटाइन गिफ्ट ढूंढ़ रहे हैं तो आप अपने वेलेंटाइन को कुछ बालों के हर्बल प्रोडक्ट्स गिफ्ट दे सकते हैं। इससे उनको कोई नुकसान भी नहीं होगा और वे निश्चित तौर पर खुश होंगे।
  • आपको वेलेंटाइन पर हेल्दी‍ गिफ्ट लेते समय ये ध्यान रखना होगा कि क्या ये आपके वेलेंटाइन को सूट करेगा, क्या आपका वेलेंटाइन इसको देखकर खुश होगा।

Read More Articles On Dating In Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES9 Votes 43766 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर