ब्लाइंड डेट सफल बनाने ले लिए 11 नुस्‍खे

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jul 30, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • रोमांच पसंद करने वाली आज की पीढ़ी ब्‍लाइंड डेट को काफी पसंद कर रही है।
  • ब्‍लाइंड डेट को यादगार और सफल बनाने के लिए सही तैयरी जरूरी होता है।
  • ब्‍लाइंड डेट के लिए हमेशा चहल-पहल वाली जगह का ही चुनाव करें।
  • बैठते समय, बात करते समय बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान जरूर दें।

ब्लाइंड डेट आजकल नया शगल है। रोमांच पसंद करने वाली आज की पीढ़ी इसे काफी पसंद कर रही है। एक अनदेखे (अनजाने नहीं) से मिलने की बेताबी में अक्‍सर यह समझ नहीं आता कि क्‍या किया जाए। कहां मिला जाए। क्‍या पहना जाए। कैसा बर्ताव किया जाए। किस तरह से विदा ले। आइए हम आप को बताते है ब्‍लाइंड डेट को सफल बनाने के टिप्‍स जिन को अपनाकर आप अपनी ब्‍लाइंड डेट को यादगार और रोमांटिक बना सकते हैं।

 

 

 

ब्‍लाइंड डेट सफल बनाने के नुस्‍खे 

  
1.  ब्‍लाइंड डेट के लिए हमेशा चहल-पहल वाली जगह का ही चुनाव करें। ऐसा करने से दूसरे के मन में आपकी सकारात्मक छवि बनेगी। और सुरक्षा के नजरिए से भी यह जगह ठीक रहेगी।

2.  ब्‍लाइंड डेट पर समय पर पहुंचने का प्रयास करें। आप दोनों का समय कीमती है। यदि आपको देर हो भी रही हो तो सूचित जरूर कर दें।

3.  हमेशा बेलेन्स बना कर बात करें। पहली ही मुलाकात में बहुत ज्‍यादा फ्री होना कई बार नकारात्‍मक छवि भी बना सकता
है।

4. इंसान का व्‍यक्तित्‍व उसके कपड़ों से झलकता है, इसलिए कपड़ों का चयन सोच-समझकर करें।

5.  बहुत ज्‍यादा मेकअप करने से अच्‍छा रहेगा कि नेचुरल रहा जाए।

6.  यदि आप ब्‍लाइंड डेट पर डिनर के लिए जा रही हैं और कहां जाना है, यह पहले से तय नहीं है, तो कोशिश कीजिये कि किसी ऐसे रेस्‍टोरेंट में जाए जहां बीयर आदि पीने की सहूलियत न हो।

7.  कभी भी अपनी ब्‍लाइंड डेट पर खाली हाथ न जाएं। अपनी ब्‍लाइंड डेट के लिए कोई भी उपहार ले कर जाएं चाहे वह छोटा सा ही हो।

8.  आप जो हैं वही रहें कोई ओर बनने की कोशिश न करें।

9.  बैठते समय, बात करते समय बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान जरूर दें। साथ ही दूसरे के विचारों का सम्मान करे। 

 

10. बातचीत में आई कॉन्टैक्ट बनाकर चलें, लेकिन घूरें नहीं। कई लोग बात करते समय आंखों में न देखकर इधर-उधर देखते रहते हैं, जो बहुत बुरा लगता है।

11. ब्‍लाइंड डेट में आप मुस्कराने में कंजूसी न करें। मुस्‍कराने से आप आकर्षक दिखते हैं और आपकी मिलनसारिता का पता भी चलता है।

 

इन सब टिप्‍स को अपनाकर आप भी अपनी ब्‍लाइंड डेट को यादगार बना सकते हैं। हो सकता है कि आपकी ब्‍लाइंड डेट आपकी हमसफ़र बन जाए।

 

 

Image Source - Getty

Read More Article on Blind Dating in hindi.

 

 

 

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES1 Vote 42944 Views 1 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • pitamber thakwani10 Aug 2012

    yah sab saadhaaran baaaten hain.nai baat to hai hee naheen.mai jaananaa chaahataa hoon kikyon aisaa karane ki jaroorat hai hamen?are bhaai idhar udhar jaalaa saaf karane se to achhaa hai ki makaDee ko hee hiT kardo .

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर