हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

सुगंध के बारे में ये रोचक बातें करते हैं आप

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jan 08, 2014
4.8 / 5(4 Ratings)
Quick Bites

  • ऐसा माना जाता है कि सुगंध व्‍यक्तित्‍व को दर्शाता है।
  • कुछ सुगंध इतनी प्रभावी होती हैं कि हमेशा याद रहती हैं।
  • सर्वे के अनुसार महिलाओं के लिए सुगंध ऊर्जा का स्रोत है।
  • कुछ शोधों के अनुसार सुगंध जुड़ा है भावनात्‍मक स्‍मरण से।

More
Related Articles
  • करेक्टिव मेकअप कैसे करेंकरेक्टिव मेकअप कैसे करें

    खूबसूरत दिखने के लिए तीखे नैन-नक्श की जरूरत गुजरे जमाने की बात हुई। अब करेक्टिव मेकअप के जरिए आप मनचाही खूबसूरती आसानी से पा सकती हैं जानें कैसे।

    read more
  • अपने तकिए के बारे जानें ये सच्चाईअपने तकिए के बारे जानें ये सच्चाई

    कुछ लोगों को बिना तकिए के नींद नहीं आती, ये बिना तकिए में मुंह गडाए सो नहीं पाते, लेकिन क्या वे जानते हैं कि यदि तकिया ज्यादा पुराना हो तो उसके वजन का एक तिहाई भाग कीटाणुओं, मृत त्वचा, धूल और कीटाणुओं के मल से भरा होता है।

    read more
4.8 / 5(4 Ratings)
Write a Review
प्रतिक्रिया दें
Disclaimer +
इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।
टिप्पणियाँ
  • suresh kumar09 Jan 2014
    hahaha....this is very funny, and this is very nice story, kya sach me log aisa sochate hain. But ye to sahi hai ki scents ke baare me logo ki avdharana bhi alag-alag hoti hai aur achhi ya buri sugandh ke baad man me dher sare vichar aate hain. Ek achhi khoosboo logo ki apani taraf kheenchati hai.