सुहागरात को यादगार बनाने के टिप्‍स

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 03, 2013
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

आमतौर पर नए जोड़े को लिए सुहागरात टेंशन और कौतुहल का विषय होती है। इस रात के बाद जिंदगी की नई शुरुआत होती है। स्‍त्री और परुष दोनों इस रात पूरी सावधानी बरतने की  कोशिश करते हैं, वे इस बात का पूरा ध्‍यान रखने का प्रयास करते हैं कि कहीं कोई चूक नह हो जाए। इस रात को खास बनाने के लिए कई प्रकार की तैयारी की जाती है।

suhagrat ko yadgar banane ke tipsइस मौके पर जल्‍दबाजी आपके लिए अच्‍छी नहीं। सेक्‍स क्रिया शुरू करने से पहले जरूरी है कि अपने साथी का भरोसा हासिल किया जाए। एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझा जाए। एक दूसरे के दिल की बातों को सुना जाए। अपने विचारों को साझा किया जाए। याद रखिए सुहागरात में कोई ऐसी नादानी न करें जिसकी टीस जीवनभर आपके दांपत्य जीवन में बनी रहे। आइए हम आपकी सुहागरात को यादगार बनाने के लिए कुछ तरीके सुझाते हैं।

 

[इसे भी पढ़ें : शादी के बाद पहली रात और सेक्‍स]

सुहागरात को यूं बनायें यादगार -


प्री-प्‍लानिंग है जरूरी -

सुहागरात को यादगार बनाने के लिए पहले से तैयारी बहुत जरूरी है। अपने कमरे को अच्‍छी तरह से सजाइए। कमरे की रोशनी हल्‍की रखिए,  बेड को कुछ विशेष प्रकार के फूलों से सजाइए, हल्‍का संगीत बजाइए। ऐसा करने से आपकी सुहागरात कभी न भूलने वाली रात बन जाएगी।


ज्‍यादा उत्‍तेजित न हों -
शादी की रात आपकी नई जिंदगी की शुरुआत हो रही है। इसलिए इस दिन आप ज्‍यादा उत्‍साहित होंगे। लेकिन इस रात ज्‍यादा एक्‍साइटेड होने की जरूरत नही है। क्‍योंकि कहते हैं ना जल्‍दी का काम शैतान का काम होता है। अधिक उत्तेजना आपके आनंद को किरकिरा कर सकती है।


पहल करें -
शादी की पहली को यादगार बनाने के लिए खुद पहल करना जरूरी है। पहल कौन करेगा, इसके लिए बिलकुल भी इंतजार न करें। आप इसका इंतजार न करें और खुद से पहल करें। हो सके तो दोनों मिलकर इसकी शुरूआत करें, इससे किसी के मन में संकोच नही रहेगा।

 

[इसे भी पढ़ें : शादी से बनती है सेहत]

 

बातचीत जरूरी है -
जरूरी नही कि सुहागरात का मतलब केवल सेक्‍स है। इस रात की यादें आपके जीवनभर के लिए होती हैं। इस रात को यादगार बनाने के लिए देर तक बातें कीजिए। बात करने से आप एक-दूसरे को समझेंगे और पति-पत्‍नी के बीच में समझ होना बहुत जरूरी है।


रोमेंटिक भी बनें -
इस रात केवल फैमिली और फ्यूचर प्‍लानिंग की बातें न करें। पार्टनर से रोमांस की बातें करें, उसकी पसंद और नापसंद को जानिए और सबसे खास बात तारीफ जरूर कीजिए। ऐसा करने से आप एक-दूसरे के नजदीक आयेंगे और दोनों के बीच प्‍यार बढ़ेगा।


गिफ्ट अवश्‍य दीजिए -
शादी की पहली रात है लिहाजा कोई न कोई गिफ्ट जरूर दें। आप जो भी गिफ्ट देंगे वह हमेशा के लिए यादगार बन जाएगी। पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट भी दे सकते हैं। इसके लिए रोमैंटिक हनीमून पैकेज, सेक्सी ड्रेस और ग्लैमरस परिधान अच्‍छे ऑप्‍शन हो सकते हैं। महिलाओं को गहने सबसे ज्‍यादा पसंद आते हैं।


फोरप्‍ले करें -
एकाएक सेक्‍स मत कीजिए, सेक्‍स करने से पहले फोरप्‍ले कीजिए। फोरप्‍ले में ऐसी क्रियायें कीजिए जो आपको और आपके पार्टनर को उत्‍तेजित करें। सेक्‍स के दौरान ऐसे आसन अपनाइए जो सुविधाजनक हों। इस रात नए एक्‍सपेरीमेंट करने से बचें।


इन टिप्‍स को फालो करके आप अपनी शादी की पहली रात को ना सिर्फ यादगार बना सकते हैं बल्कि सेक्स को भी सहजता से एन्जॉय कर सकते हैं और इस पल को हमेशा के लिए संजोकर रख सकते हैं।

 

 

Read More Articles on Marriage and Sex in Hindi

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES297 Votes 25445 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर