स्तन कैंसर के खिलाफ रोजलिन खान की पहल

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Apr 26, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

stan cancer jagrukta abhiyaan ke liye topless hui rozlyn khanमॉडल व बॉलीवुड एक्ट्रेस रोजलिन खान ने स्तन कैंसर पर आधारित जागरुकता अभियान के लिए एक न्यूड फोटो शूट कराया।रोजलिन ने यह फोटो शूट एक बाथ टब में कराया।
अपने इस फोटो शूट के बारे में रोजलिन बताती हैं कि उनका सिर्फ एक ही उद्देशय है महिलाओं में स्तन कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाना।

रोजलिन का कहना है कि उनकी एक बहुत अच्छी दोस्त स्तन कैंसर से जूझ रही है, उसे मिलने के बाद ही रोजलिन के मन में लोगों को स्तन कैंसर के खिलाफ जागरुक करने का ख्याल आया। और जिसके लिए यह फोटो शूट एक अच्छा माध्यम साबित हुआ। साथ ही रोजलिन ने कहा,‘अगर मैंने इस फोटोशूट में सारी पहनी होती तो इसे कोई नहीं देखता, इसलिए मैंनेटॉपलेस होने का निश्चय किया क्योंकि हम सभी जानते हैं कि शुरुआती अवस्था में स्तन कैंसर केकाईलाज ही सबसे बड़ा उपचार है।‘

रोजलिन अपनी दोस्त के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी दोस्त को स्तन कैंसर है इसका पता कुछ महीने पहले ही चला। लेकिन जैसे ही इसका पता उसके घरवालों को चला उनका व्यवहार उसके प्रति काफी बदल गया। किसी ने भी उसके इलाज में रुचि नहीं दिखाई। रोजलिन ने बताया उनकी दोस्त ने बड़ी मुश्किल से इलाज के पैसों की व्यवस्था की। उन्होंने बताया कि यहां तक कि इलाज के बाद भी दोस्त के परिवार वालों ने उसे अपनाने से इंकार कर दिया।

रोजलिन ने कहा भारत में स्तन कैंसर सर्जरी निशुल्क होनी चाहिए। इससे कोई भी महिला उनकी दोस्त की तरह इस तनाव से नहीं गुजरेगी। उन्होंने कहा कि वह इस तरह का एक वीडियो अंग्रेजी में भी करेंगी जिससे सभी लोगों तक यह संदेश जा सके।

 

गौरतलब है कि रोजलिन खान जल्दी रिलीज होने वाली फिल्म ‘धमाल चौकड़ी’ में नजर आएंगी।

 

 

 

गौरतलब है कि रोजलिन खान जल्दी रिलीज होने वाली फिल्म ‘धमाल चौकड़ी’ में नजर आएं

Write a Review
Is it Helpful Article?YES11295 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर