स्पा अब राशि चक्र के अनुसार

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 01, 2011
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • शारिरीक और मानसिक तनाव की दूर करने के लिए राशि के अनुसार स्पा लें।
  • इस स्पा को लेने के लिए राशि की जानकारी जरूरी है।
  • आजकल लोगों में यह स्पा काफी चलन में है।
  • यह स्पा आपकी थकान को दूर करने में मदद करता है।

जिंदगी की भागमभाग ने आपको परेशान कर दिया है। शारीरिक औन मानसिक तनाव ने आपके लिए नयी चुनौतियां पेश की हैं। ऐसे में स्पा आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। इससे आपकी थकान तो दूर होती ही है साथ ही तनाव से भी राहत मिलती है। लेकिन, कैसा हो अगर स्पा भी कुछ अलग अंदाज में करवायी जाए। जी अगर स्पा को राश‍ियों के हिसाब से करवाया जाए, तो आपको इसका काफी फायदा मिल सकता है।

 

मेष

आप जिंदगी का डटकर सामना करते हैं। अपने रास्ते में आने वाले किसी भी व्यक्ति और मुसीबत को आप रास्ते से हटाने में यकीन रखते हैं। ठंडक प्रदान करने वाले तेलों से सिर की मालिश आपके लिए फायदेमंद रहेगी। इससे आपके भीतर का योद्धा शांत होगा। और साथ ही अगली चुनौती से पहले आपको खुद को शांत करने का मौका मिलेगा।

 

वृषभ

आप जमीन से जुड़े व्यक्त‍ित्व के हैं। स्थिरता और शांतचित्त आपके स्वभाव का गुण है। आप जिंदगी को धीमा-धीमा जीने में आनंद लेते हैं। इसलिए आरामदेह मड रैप (मिट्टी लगाना) आपके लिए परफेक्ट स्पा ट्रीटमेंट होगा। इससे न केवल आपकी त्वचा कोमल होगी, बल्कि इससे आपका शरीर डिटॉक्सीफाई होगा। और वह भी सुखद तरीके से।

spa according to your zodiac sign

मिथुन

इस राशि के लोग बहुत व्यस्त होते हैं। आपके पास वक्त की बहुत कमी होती है। और ऐसे में आपके पास पूर स्पा ट्रीटमेंट के लिए वक्त निकाल पाना भी मुश्क‍िल होगा। आपके लिए मैनीक्योर करवाना अच्छा रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप स्पा का आनंद लेते-लेते ही बात कर सकते हैं।

कर्क

आप सुरक्ष‍ित स्थान पर रहना पसंद करते हैं। और समुद्री की नमकीन गंध आपको बहुत पसंद आती है। तो क्यों न जब आप अगली बार स्पा  में जायें तो एक समुद्री शैवाल से स्पा का आनंद लिया जाए। हमें यकीन है कि आप इस खास ट्रीटमेंट को काफी पसंद करेंगे। इससे आपकी त्वचा को काफी पोषण मिलता है।

सिंह

आपके पसंदीदा स्पा ट्रीटमेंट में सोना जरूर शामिल होना चाहिये। आपको सोना पसंद भी है। एक डीलक्स गोल्ड फेशियल न सिर्फ आपकी लक्जरी की चाहत को पूरा करेगा , लेकिन साथ ही यह आपकी त्वचा के लिए भी आरामदेह होगा। इससे तनाव और एजिंग के निशान भी कम हो जाएंगे।

कन्या

इस राश‍ि के लोग बहुत सामान्य जीवन जीना पसंद करते हैं। उन्हें ज्यादा तड़क-भड़क पसंद नहीं होती। आपकी यह खूबी आपको सबसे अलग करती है। आपके लिए शुद्धता और स्वच्छता बहुत मायने रखते हैं। स्फूर्त‍िदायक सी-साल्ट स्क्रब आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इससे न केवल आपकी त्वचा की मृत कोश‍िकायें हटेंगी, बल्कि आप सिर से लेकर पांव तक चमकदार स्वच्छता की भी अनुभू‍ति करवायेगी।

spa according to zodiac sign

तुला

आपको खूबसूरती पसंद है और साथ ही मीठा भी। आख‍िर आप बिना शुगर स्क्रब करवाये बिना कैसे रह सकते हैं। यह थोड़ा चिपकता जरूर है, लेकिन इसके फायदे बहुत होते हैं। आप इस नरिश‍िंग ट्रीटमेंट से आपकी त्वचा की ऊपरी मृत त्वचा भी हट जाती है।


वृश्चि‍क

आप रूपांतरण प्रेमी हैं। आपको ऐसे स्पा ट्रीटमेंट की जरूरत है जिसका असर शारीरिक और भावनात्मक दोनों प्रकार से नजर आए। इसलिए आपके लिए चक्र मसाज बेहद फायदेमंद रहेगी। इससे न केवल आपका शरीर बल्कि आपकी ऊर्जायें भी संतुलित रहेंगी। यह अनोखी इलाज पद्धति आपको तरोताजा और युवा होने का अहसास करायेगी।


धनु

एक्टिव और एथलीट आपकी प्रवृत्त‍ि है। आपको ऐसा स्पा ट्रीटमेंट चाहिये जो आपको बोर न करे। थाई मसाज इस प्रकार की मसाज है जो आपके भीतर छुपे दार्शनिक को पसंद आयेगी। इसके साथ ही इससे आप रिलैक्स महसूस करेंगे और आपकी थकीं और अध‍िक श्रम कर रहीं मांसपेश‍ियों को भी आराम मिलेगा।


मकर

आपको मजबूत, भारी और स्थिर चीजें पसंद आती हैं। हॉट स्टोन मसाज आपको आंतरिक रूप से सुरक्ष‍ित महसूस करायेगी। इससे आप शांत होंगे और हीलिंग पावर को अवशोष‍ित कर पाएंगे।


कुंभ

आपका दिमाग लगातार सक्रिय रहता है और उसे शांत होने का समय ही नहीं मिलता। इससे आपको मानसिक तनाव और चिंता हो सकती है। आयुर्वेदिक हॉट ऑयल मसाज जिसे श‍िरोधार्य आपको अपने विचारों को शांत करने में मदद करेगा।


मीन

आपके कल्पनाशील और स्वपनदृष्टा स्वभाव के कारण, आपके लिए जरूरी हो जाता है कि आप अपने पांव जमीन पर ही रखें। मीन राश‍ि वालों को अपने पैरों से बहुत प्यार होता है। उनके लिए रिफ्लैक्सोलॉजी ट्रीटमेंट आपको सपनीली दुनिया से बाहर लाकर वास्तविकता के धरातल पर रखने में मदद करेंगे।

 

 

Read More Articles on Beauty Tips in Hindi.

 

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES5 Votes 12493 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर