सेहत के लिए फायदेमंद है सफेद ब्रेड

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Sep 17, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

sehat ke liye faydemand hai safed breadअगर आपने वजन बढ़ने के डर से सफेद ब्रेड से किनारा कर लिया था तो अब इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि विशेषज्ञों के अनुसार ऐसा करके आप शरीर के लिए जरूरी विटामिनों से दूर हो सकते हैं।

 

 

इसे भी पढ़े: खाना खाते समय कुछ बातों का खास खयाल रखें

 

 

द सन में प्रकाशित खबर के अनुसार ब्रिटेन के विशेषज्ञों के अनुसार सफेद ब्रेड पोषण का एक महत्वपूर्ण स्रोत है। इस ब्रेड को खाने संबंधी चेतावनी में कोई दम नहीं है।

 

 

इसे भी पढ़े: शाकाहारी भोजन के फायदे

 

 

मध्य ब्रिटेन स्थित ब्रिटिश न्यूट्रीशन फाउंडेशन की पोषण वैज्ञानिक डा एनी ओकोनोर ने एक नये अध्ययन में पाया कि मानक आकार वाली सफेद ब्रेड के बारे में स्वास्थ्य अभियानों और टीवी पोषण विशेषज्ञों द्वारा बेवजह दुष्प्रचार किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य पेशेवरों को इस मिथक को तोड़ना होगा। ब्रेड पोषण का एक महत्वपूर्ण स्रोत है। अध्ययन में इस मिथक को गलत बताया गया है कि ब्रेड से वजन बढ़ता है तथा गेहूं संबंध एलर्जी बढ़ रहीं हैं।

Write a Review
Is it Helpful Article?YES3 Votes 13396 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर