पुरुषों की प्रजनन क्षमता घटाता है चीज

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Oct 25, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

purusho ki paznan chamta ghatha hai cheeze

एक नए शोध में सामने आया है कि चीज पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर असर डालता है। एक दिन में चीज के तीन से अधिक स्लाइस खाने से पुरुषों के स्पर्म कमजोर हो जाते हैं और प्रजनन क्षमता कम हो जाती है।

 

 

 

अनुसंधानकर्ताओं ने पाया है कि वसा से भरपूर इस डेयरी आहार की मामूली सी मात्रा भी पुरूषों की प्रजनन क्षमता बाधित कर सकती है।

 

 

 

एक रिपोर्ट के अनुसार, कहा गया है कि अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि एक दिन में चीज के तीन से अधिक स्लाइस खाने पर शुक्राणुओं की गुणवत्ता कमजोर हो जाती है। अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि एक दिन में भरपूर वसा वाले डेयरी आहार का तीन स्लाइस से अधिक सेवन करने वाले व्यक्ति के शुक्राणुओं की गुणवत्ता अन्य की तुलना में 25 फीसदी कमजोर होती है।

Write a Review
Is it Helpful Article?YES32 Votes 14996 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर