परफ्यूम महकाएगा ही नहीं, वजन भी घटाएगा

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Aug 02, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में सक्रियता पहले के मुकाबले कम हो गयी है।
  • इस परफ्यूम की मदद से बिना पसीना बहाए आराम से वजन कम कर सकते हैं।
  • इसमें ऐसी खास सामग्रियां मिलाई गई हैं जिसमें बी-एंडॉरफिंस नामक तत्व निकलता है।
  • यह तत्व दिमाग को कम खाने का संकेत देता है।

 

परफ्यूम अब सिर्फ बदन महकाने के काम ही नहीं आएगा, बल्कि इसे लगाने से हो जाएगा वजन कम। घटने लगेगी आपके शरीर की चर्बी। जो काम आप घंटो जिम में पसीना बहाकर भी नहीं कर पाते वह हो जाएगा इतना आसान।

 

woman with perfumeचुटकियों में कम होने लगेगा कमर का साइज। जी, अगर वैज्ञानिकों के दावों पर यकीन करें तो 'जीरो फिगर' पाना अब हर किसी के बस में होगा। हैरान होने की जरूरत नहीं है, अब यह सच होने जा रहा है। वैज्ञानिकों ने एक ऐसा परफ्यूम बनाने का का दावा किया है जो वजन घटाने में मददगार है।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में सक्रियता पहले के मुकाबले कम हो गयी है। इसका नतीजा अधिकतर लोगों में मोटापे के तौर पर सामने आ रहा है। जिससे निजात पाने के लिए लोग जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। लेकिन, बावजूद इसके कई लोगों को कामयाबी नहीं मिलती। लेकिन, इस नए परफ्यूम की मदद से आप बिना पसीना बहाए बड़े ही आराम से वजन काबू कर सकते हैं। फ्रांस की कंपनी 'वेल्ड्रकस' ने 'पेंड्स मोई' नाम का यह परफ्यूम बनाया है।

वजन घटाने के लिए आप घंटो जिम में पसीना बहाते हैं। डायटिंग की मदद लेते हैं लेकिन वजन घटाने वाले परफ्यूम के आने के बाद इन सबकी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसे शरीर पर लगाने मात्रा से आपका वजन कम होने लगेगा।

हालांकि यह परफ्यूम अभी बाजार में उपलब्ध नहीं है। लेकिन इसकी दीवानगी का आलम यह है कि अभी से हजारों लोगों ने इसे खरीदने के लिए एडवांस बुकिंग भी कर दी है। इसे बनाने वाले विशेषज्ञों का दावा है कि इसमें कुछ ऐसी खास सामग्रियां मिलाई गई हैं जिसमें बी-एंडॉरफिंस नामक तत्व निकलता है।

यह तत्व दिमाग को कम खाने का संकेत देता है। इससे लोगों को खाने पर काबू रखने में मदद मिलती है। अब लोग नियंत्रण में खाएंगे तो वजन खुद-ब-खुद कम होने लग जाएगा।

इस परफ्यूम का परीक्षण 18 से 70 साल की सैकड़ों महिलाओं पर किया गया है। ये महिलाएं न तो डायटिंग करती थीं और न ही किसी तरह के व्याजयाम कार्यक्रम में ही शामिल थीं, लेकिन परफ्यूम के इस्तेमाल के बाद तीन चौथाई महिलाओं का वजन कम हो गया। जानकार यह भी मानते हैं कि इस परफ्यूम का इस्तेमाल शरीर के अधिक चर्बी वाले हिस्सों  पर करना अधिक फायदेमंद रहेगा।

 

Read More Articles On weight Loss In Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES33 Votes 44819 Views 2 Comments
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • Gaurav07 Oct 2012

    Sir pls. Help me my age 19 and w8 125 mai ye w8 kam karna chahta hu pls. Help me my contact number 9987995538

  • rohini10 Sep 2012

    sir,mein apna weight kam karna chahati hu lekin wo kam hi nhi ho rha meri age 23 hai,aur mera weight 63 kg hai,meri height 5.3cm hai mujhe saral upaye btaye meri kamar 31 hai mein chahati hu wo 28 ho jaye aur mere tummy par jo charbi hai wo bilkul khatam ho jaye.

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर