मानसून में पुरुषों के लिए फैशन टिप्‍स

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jul 10, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

monsoon main purushon ke liye fashion tips

 

तो, लीजिए मानसून दस्‍तक दे चुका है। छई-छप्‍पा-छई पानी बरस रहा है। बेशक, इस मौसम में मजा तो बहुत आता है लेकिन इसके साथ ही चली आती हैं कई परे‍शानियां भी। अरे, हम सेहत की परेशानियों की बात नहीं कर रहे। हमारा इशारा फैशन को लेकर है। आखिर क्‍या पहना जाए जो मौसम के माकूल भी हो और साथ ही फैशनेबल भी हो। इस मौसम में सौंदर्य की चिंता सिर्फ महिलाओं को ही नहीं होती, पुरुष भी इसे लेकर खासे परेशान रहते हैं। तो, हमारे पास है आपकी इस समस्‍या का समाधान। 



शर्ट और टी-शर्ट 
तपती धूप और गर्मी के बाद बरसात का दिल खोलकर स्‍वागत कीजिए। बीते कुछ समय से आप गर्मी में तपकर जले हैं तो इस सावन को जमकर इन्‍जॉय करें। आपकी अलमारी में चटख लेकिन आराम देने वाले रंग के कपड़े जरूर होंगे। इस मौसम मे अपनी अलमारी में कॉटन की शॉट शर्टस और प्रिं‍टेड टीशर्ट तो जरूर होनी चाहिए। कैजुअल शर्टस के साथ अगर उसके साथ मैच करती कैजुअल फील्‍ड जैकेट मिल जाए तो बात ही क्‍या। यह स्‍टाइल और मस्‍ती का बेहतरीन कॉम्बिनेशन रहेगा। आपके पास बेशुमार रंग हैं चुनने के लिए। आप चाहें तो ब्राउन, हरा, गुलाबी, जामुनी और नारंगी रंगों में से अपने लिए परफेक्‍ट मैच चुन सकते हैं। 


बरमूडा और जैकेट 
आप नहीं चाहते कि आपकी पसंदीदा ट्राउजर बरसात के कीचड़ में खराब हों। तो आपके लिए बरमूडा अच्‍छे रहेंगे। बरमूडा के साथ जैकेट आपको स्‍टाइलिश लुक दे सकती है। बेहतर होगा कि इस मौसम में जरा गहरे रंग ही पहनें जाएं। हल्‍के रंग बरसात में जरा जल्‍दी मैले हो जाते हैं। तो ग्रे, क्रीम और सफेद रंगों से दूरी ही बेहतर है। 


स्‍टाइल टिप्‍स 
अगर आप ट्रेंडी दिखना चाहते हैं तो अच्‍छी फिटेड टी-शर्टस ही पहनें। अपने लुक को और जवां दिखाने के लिए अच्‍छे बरमूडा और स्‍टाइलिश स्‍नीकर्स को भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है। बेहतर होगा कि इस मौसम में पहनी जाने वाली आपकी टी-शर्टस आधी बाजू की हों। 


टीशर्ट के ऊपर वाटरप्रूफ जैकेट और स्‍टाइलिश विंटचीटर पहनना अच्‍छा रहेगा। इससे आपके कपड़े बरसात से तो बचे ही रहेंगे साथ ही आपको मिलेगा एक स्‍टाइलिश लुक। यह बात गांठ बांध लीजिए कि इस मौसम में विंटचीटर और जैकेट आपके लिए बेहद जरूरी हैं। 


हां, स्‍टाइलिश लगने के चक्‍कर में आप सफेद रंग को न ही चुनें तो बेहतर रहेगा। अच्‍छा तो यह रहेगा कि आप इस मौसम के हिसाब से अपनी अल्‍मारी को जरा सा अपडेट कर लें। 

 

 

Read More Article On Monsoon In Hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES1 Vote 12209 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर