पुरुषों की धीमी व भारी आवाज महिलाओं को करती है आकर्षित

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Oct 18, 2013
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

girlfreind with boyfreindमहिलाओं को आकर्षित करने के लिए पुरुष क्या कुछ नहीं करते हैं लेकिन फिर भी सफलता हासिल नहीं होती है। ऐसे में महिलाओं को कैसे पुरुष आकर्षित करते हैं यह आप जरूर जानना चाहेंगे।

हाल में एक शोध में माना गया है कि धीमी और भारी आवाज वाले पुरुष महिलाओं को अधिक आकर्षित करते हैं। पर्सेनालिटी एंड इंडिविजुअल डिफ्रेंसेज जर्नल में प्रकाशित शोध की मानें तो हमारी आवाज की तीव्रता और विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण का गहरा संबंध है।

कनाडा की मैकमास्टर यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता डॉ. जिलियन ओ. कॉनर के अनुसार, ''हमारी आवाज की ध्वनि विपरीत सेक्स में हमारे प्रति सोच निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।''

करीब 87 महिलाओं पर किए गए एस शोध के दौरान एक और दिलचस्प बात पता चली। महिलाओं ने आवाज के आधार पर जिस तरह धीमी आवाज वाले पुरुषों को अधिक आकर्षक माना, उसी तरह यह भी माना कि उनसे उन्हें धोखा मिलने की संभावना अधिक है।

शोध के दौरान केवल आवाज के आधार पर महिलाओं से पूछा गया कि वे किसके प्रति अधिक आकर्षित हैं। इस दौरान महिलाओं ने यह भी माना कि धीमी आवाज वाले पुरुष अपेक्षाकृत अधिक रोमांटिक लगते हैं जिस वजह से वे उन्हें अधिक आकर्षित करते हैं।

अब अगर आप भी ऊंची आवाज में बोलते हैं तो कम से कम महिलाओं के सामने धीमा बोलना तो शुरू ही कर दें।

 

 

Read More Health News In Hindi

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES17 Votes 3641 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर