ऑफिस में दिखें हर पल तरोताजा

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 16, 2012
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • घर से ऑफिस तक का सफर करने में पूरी ऐसी की तैसी हो जाती है।
  • ऑफिस पहुंचते-पहुंचते मेकअप में थोड़ी कमी सी आने लगती है।
  • अपने पर्स में टिश्यू पेपर रखें, जिससे तैलीय स्थान का ऑयल कंट्रोल करें।
  • होंठों को खूबसूरत लगाने के लिए लिपस्टिक अपने साथ रखना न भूलें।

घर से ऑफिस तक का सफर करने में पूरी ऐसी की तैसी हो जाती है। एक तो भीड़ ऊपर से ऑफिस का समय होने के कारण, मिलने वाला जाम जो पूरे ड्रेस की प्रेस के साथ मूड को खराब कर देता है। ऐसे में सुबह घर से कितना भी तैयार होकर जाएं पर ऑफिस पहुंचते-पहुंचते या फिर चाय-कॉफी पीने तक मेकअप में थोड़ी कमी सी आने लगती है। ऐसे में जरूरत होती है, थोडी सी ताजगी की। ताकि आपके सौंदर्य की चांदनी हर तरफ फैल जाए।
Woman in office

ऑयल कंट्रोल

हमेशा अपने पर्स में टिश्यू पेपर या ब्लॉट तथा लिटमस पेपर रखें, जिससे आवश्यकता पडने पर इस्तेमाल किया जा सके। खासतौर पर तब जब आपको काफी लंबा समय ऑफिस में बिताना हो। क्योंकि अकसर कुछ घंटों के बाद त्वचा में ऑयल बढने लगता है। जिससे त्वचा की ऊपरी परत पर धूल-मिट्टी जमने लगती है। ऐसे में टिश्यू पेपर या लिटमस पेपर को त्वचा के सबसे तैलीय नजर आने वाले स्थान पर लगा कर हलके से थपथपाएं ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए।

लिपस्टिक पॉवर

यदि आप चाहती हैं कि आपके होंठ हर वक्त खूबसूरत लगें तो लिप लाइनर व लिपस्टिक अपने साथ रखना न भूलें। न्यूट्रल रंगों से अपने होंठों को सही आकार देते हुए बाहरी आउटलाइन बनाएं यह आपकी लिपस्टिक उतरने से बचाएगी।

लिपस्टिक खाएं नहीं

इस बात का ध्यान रखें कि आपने लिपस्टिक लगाई हुई है। खाना खाते समय चाय, कॉफी व पानी पीते समय लिपस्टिक न खाएं। नहीं तो आधी अधूरी लिपस्टिक से आपका चेहरा फूहड लगेगा। ऑफिस से घर वापस आते हुए भी अपनी लिपस्टिक को हलका टच दें। ताकि आप थकी होने के बावजूद तरोताजा लगें।

काजल

इससे तनाव में बोझिल आंखें भी खूबसूरत लगती हैं। सुबह का लगा हुआ काजल ऑफिस में कुछ घंटे बाद फैला हुआ हो सकता है। बड्स से फैला हुआ काजल साफकरके हलका काजल दोबारा लगाएं। आंखें की थकान भी दूर लगेगी। उनका आकार भी सुंदर और फ्रेश लगेगा। काजल फैले नहीं इसके लिए हमेशा काजल पेंसिल का प्रयोग करें और नीचे वाली लेशेज के पास हलका कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन लगाकर ब्लेंड कर दें। फिर बीच से बाहरी कोने तक काजल लगाएं।

लिपग्लॉस

यदि अचानक मीटिंग में जाना है और आपके पास वक्त न हो तो होठों पर हलका-सा लिप ग्लॉस लगा लें। ताजगी अपने आप आपके चेहरे पर छा जाएगी।

हेयर कलर

अपनी त्वचा से मेल खाता हुआ हेयर कलर लगाएं। इससे आपके व्यक्तित्व में बदलाव और निखार आ जाएगा। अगर आपके ग्रे हेयर (सफेद बाल) हैं, तो उनमें बेस कलर जरूर लगाएं।

आपके बाल साफ-सुथरे व चमकदार होने चाहिए। बालों में समय पर ट्रिमिंग लें। अपनी पसंद, उम्र व व्यक्तित्व के अनुसार रेजर, लेयर, स्ट्रेप्स या नया हेयर स्टाइल करवाएं।

इन सब बातों पर ध्यान देखकर आप अपनी खूबसूरती में निखार आसानी से ला सकती हैं और हर वक्त तरोताजा व जवां-जवां दिख सकती हैं।

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES3 Votes 12332 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर