लड़कों को इंप्रेस करने के तरीके

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 02, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

लड़कों को इंप्रेस करने के कई तरीके हैं लेकिन यह जानना जरूरी है कि आप उसे कैसे प्रयोग करें। आप जिसे पसंद करती है उससे बात करने व उसके करीब जाने के मौके आपको खुद ढूंढने होंगे।

 

ladko ko impress karne ke tareekeकई लड़कियों के पास इसका जवाब नहीं होता कि वे लड़कों को इंप्रेस करने के लिए क्या करें। लड़कियों के लिए यह मुश्किल तब और बढ़ जाती है जब बात उनके दिल से जुड़ी हो। हालांकि यह माना जाता है कि लड़के आमतौर पर सिर्फ खूबसूरत चेहरे पर मर मिटते हैं, लेकिन यह धारणा पूरी तरह सही नहीं है। लड़के खूबसूरती के साथ-साथ लड़कियों के बात करने के ढंग, व्यवहार आदि पर भी ध्यान देते हैं। इसलिए लड़कियों को उन्हें इंप्रेस करने के लिए खास तैयारी करनी चाहिए जिससे वे खुद को आपके प्यार में पड़ने से खुद को ना रोक पाएं। लड़कियों के लिए हमारे पास कुछ खास टिप्स हैं जिससे उनकी मुश्किल आसान हो सकती है। आइए जानें कैसे करें लड़कों से बात की शुरुआत।

 

मौके की तलाश करें

मौके यूं ही  आपके सामने नहीं आएंगे। आपको इसके लिए अपना दिमाग व आखें खुली रखनी पड़ेगीं। या कहें कि मौके आपको बनाने पड़ेंगे।


क्रश के दोस्तों से करें दोस्ती

जिसे आप पसंद करती हैं उसके दोस्तों से दोस्ती करें। इससे आप उनके ग्रुप में एंट्री मिलना आसान हो जाएगा। इसके साथ ही उनसे बात की शुरुआत करने का भी यह अच्छा मौका होगा।

 

[इसे भी पढ़ें: क्रश को डेट पर ले जाने के आसान तरीके]

 

मोबाइल से करे लवलाइफ की शुरुआत

आप धीरे-धीरे अपने क्रश से मेल-जोल बढ़ाएं। हालांकि यह आपके लिए थोड़ा मुश्किल है। लेकिन आपका आत्माविश्वास ही आपको कामयाबी दिला सकता है। सूचना तकनीक के इस दौर में दूरियां सिमट गयी हैं। मोबाइल ने इस दूरी को पाटने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। यह आपको सबके करीब रखता है। प्यार के पंछियों के लिए तो मोबाइल ऐसे परों की तरह हैं जो उन्हें आकाश की ऊंचाई तक ले जा सकता है। आप उनके फोन पर मैसेज के जरिए अपनी बातचीत का सिलसिला शुरू कर सकती हैं।


कॉफी पीने चलें

एक बार बातचीत को दौर शुरू होने के बाद आपके लिए आगे की राह खुल जाती है। धीरे-धीरे आप उनसे खुलकर बात कर सकती हैं। फिर साथ कॉफी पीने का प्लान बनाया जा सकता है। अगर वह भी आपके इस ऑफर को मान लेते हैं तो यह एक अच्छा संकेत है आपके लिए। अच्छे से ड्रेस-अप होकर समय पर कॉफी हाउस पहुंच जाएं। वो वक्त आ गया है जिसका आपको था इंतजार, जिसके लिए आपका दिल था बेकरार। तो इस मौके को यूं ही अपने हाथों से न जाने दें।

 

[इसे भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड के दिल की बात जानने के 15 टिप्स]


हंसी बताएगी दिल का हाल

आपके चेहरे की मुस्कान, उन्हें  कई इशारे दे सकती है। बातचीत के दौरान अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखें। आपके दोस्त को ऐसा लगना चाहिए कि आप उसकी कंपनी को एंजॉय कर रही हैं। उसकी हंसी-मजाक की बातों पर खुलकर हंसे। अगर आपको उसका साथ अच्छा लगता है तो यह बात आपकी हंसी से भी जाहिर हो जाएगी और आपका दोस्त इस खूबसूरत हंसी पर फिदा होने से खुद को नहीं रोक पाएगा।

 

 

जो तुमको हो पसंद
 
कोशिश करें कि वही बातें करें जो आपके साथी को पसंद हो। अगर ऐसा लगे कि वो आपकी बातों से बोर हो रहा है तो टॉपिक बदल दें। अपनी बातों को कहने के लिए सीधे व आसान शब्दों का सहारा लें। कुछ भी बोलने के पहले जरूर सोचें। कई बार ऐसा होता है कि नर्वस होने के कारण आपको इसका ध्यान नहीं रहता ।

 

[इसे भी पढे़: बॉयफ्रेंड का दिल कैसे जीतें]

 

आंखों भी होती हैं दिल की जुबां

अपने क्रश से आई कांटेक्ट करने की कोशिश करें क्योंकि कई बार आंखे वो सब कुछ कह देती हैं जो जुबां नहीं बोल पाती । अगर उनके दिल में भी वही गाना बज रहा है जिस पर आपका मन मयूर थिरक रहा है तो यह बात उनकी आंखों से जाहिर हो जाएगी।

 

करें प्यार का इजहार

एक बार जब आप दोनों की नज़रे मिल चुकी हों। आपको लगे अब वो वक्त आ गया है जब आपको अपना हाल-ए-दिल उन्हें बता देना चाहिए तो उनके पास जाएं और रूमानियत के साथ इजहारे-ए-मोहब्बत कर दें। अगर उन्हें भी आपसे प्यार है तो वो अपने आपको इजहार करने से रोक नहीं पाएंगे।

 

Read More Articles On Sex And Relationship In Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES100 Votes 12439 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर