राशि के अनुसार जानें आपके लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा 2017

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jan 19, 2017
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • प्यार की दृष्टि से कैसा रहेगा 2017 आपके लिए।
  • कुछ राशियों के लिए ये साल नई खुशिया लेकर आया है।
  • मिथुन राशि वाले लोगों के लिए काफी अच्छा रहेगा।

नया साल आ गया है। लोग नई जगह घूमने जा रहे हैं। नए लोगों से मिल रहे हैं। हर किसी में नया उत्साह है। इस उत्साह में कोई पुराने गम को भुलाकर आगे बढ़ रहा है तो कोई पुराने रिश्तों को एक मौका दे रहा है। इन्हीं मौकों के बीच इस लेख में जानते हैं की राशि के अनुसार ये साल आपके लिए रिश्तों को लेकर कैसा रहने वाला है।

 

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए 2017 प्यार की दृष्टि से काफी अच्छा होने वाला है। ये लोग सप्तमेश के उच्चाभिलाषी होने के कारण दाम्पत्य जीवन में प्रगति, विवाह आदि कार्यों में प्रगति होगी। नये साल में मेष राशि वाले लोगों के नए प्रेम सम्बन्ध बन सकते हैं। लेकिन राशि में मंगल भी साथ में है। जिससे रिश्ते में अचानक अवरोध भी आ सकता है। अतः मंगल एवं राहु का शान्ति उपचार करना शुभफल दायक होगा।

 

वृषभ राशि

ये साल वृषभ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा। सप्तम पर शनि का होना, एवं मंगल पर राहु की दृष्टि साल के शुरुआत में वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। लेकिन आपका रोमांटिक नेचर इन परेशानियों को कम करने में मददगार होगा। मार्च के बाद तनाव में कमी एवं रिश्तों में सुधार बहुत ही तीव्रता के साथ होगा। नए रिश्ते भी बनेंगे। 

 

मिथुन राशि

यह साल मिथुन राशि वाले लोगों के लिए काफी अच्छा रहेगा। नए लोगों से जान पहचान बढ़ेगी। विवाह योग्य लोगों के लिए ये साल काफी अच्छा रहने वाला है। पुराने रिश्तों में सुधार आने की सम्भावना है।

 

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए ये साल पुराने रिश्तों को एक नया मौका देने का साल रहेगा। साथ ही कई नए रिश्ते भी बनेंगे। साल के शुरू में सप्तमेश के पंचम भाव में विद्यमान होने से नए प्रेम सम्बन्ध भी स्थापित होंगे।

इसे भी पढ़ें- “ना” नहीं सुनना है तो राशि के अनुसार करें प्रपोज

सिंह राशि

प्यार के मामले में सिंह राशि वाले लोगों के लिए ये साल थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस साल इनके दाम्पत्य रिश्ते में कई सारे अवरोध कारक उत्पन्न हो सकते हैं। गुस्सैल स्वाभाव का होने के कारण सिंह राशि वाले लोगों के आपसी संबंधों में टकराव आएंगे। पति-पत्नी में मतभेद भी हो सकते हैं।

 

कन्या राशि

प्यार और सेक्स के मामले में कन्या राशि वालों के लिए ये साल काफी संतोषप्रद रहेगा। विवाहित लोग सेक्स में कुछ नया ट्राय करने की चाहत रखेंगे। वहीं अविवाहित लोगों के लिए यह वर्ष बहुत ही उत्साह पूर्ण रहने वाला है। साल की शुरुआत थोड़ी उलझन वाली होगी। लेकिन मार्च के बाद सारी स्थितियां सकारात्मक हो जाएंगी। 

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए ये साल थोड़े अवरोधों के बाद बहुत अधिक सफलता देने वाला होगा। प्रारम्भ में राहु के कारण थोड़ी समस्या जरूर होगी, लेकिन अगस्त के बाद प्रगति के आसार होंगे। प्रेम सम्बन्ध में भी शुरू में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन जून के बाद सबकुछ ठीक हो जाने के आसार हैं।

 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए ये साल तनाव पूर्ण रहने वाला है। शनि के धनु राशि में संचरण के साथ ही तनाव में कमी होगी परन्तु पुनः वापस वृश्चिक राशि में आने के साथ ही अवरोध प्रारम्भ हो जायेगा। शनि एवं राहु का उपचार लाभप्रद होगा।

इसे भी पढ़ें- राशि के अनुसार चुनें अपना डायट प्‍लान

धनु राशि

इस राशि के विवाह योग्य लोगों की शादियां इस साल हो जाएंगी। इस कारण धनु राशि वाले लोगों के लिए यह साल वैवाहिक मामलों में प्रगति कारक होगा। इन राशि वाले लोगों को मन पसन्द जीवन साथी चुनने का भी अवसर प्राप्त होगा। साथ ही प्रेम संबंधों में सफलता के आसार भी बनेंगे।

 

मकर राशि

ये साल मकर राशि वाले लोगों के लिए काफी सफल रहेगा। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि वाले लोगों के आसानी से प्रेम सम्बंध स्थापित हो सकते हैं।

 

कुंभ राशि

कुम्भ राशि वाले लोगों के लिए ये साल ना अच्छा रहेगा ना बुरा। ये साल इन लोगों के लिए सम परिणाम देने वाला होगा। राहु के कारण अगस्त तक सम्बन्ध में सुधार की स्थिति बनती कम दिख रही है। वैवाहिक सम्बन्ध के लिए भी यह समय असहयोगी ही साबित होगा लेकिन अगस्त के बाद प्रगति कारक होगा।

 

मीन

इस राशि के वे लोग जो काफी समय से विवाह होने का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए ये साल सफलता दायक होगा। इन लोगों को साल के शुरू में ही सकारात्मक परिणाम सुनने को मिलेंगे। लेकिन साल के अंत में अवरोधक उत्पन्न हो सकता है।

 

Read more articles on Healthy living in Hindi.

Write a Review
Is it Helpful Article?YES1411 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर