जल्‍द ही आएगी महिलाओं के लिए वियाग्रा

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 28, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

jald hi aayegi mahilao ke liye viagra

पुरुषों में सेक्‍स पावर बढ़ाने के लिए वियाग्रा एक जाना पहचाना नाम है। अभी तक यह दवा केवल पुरुषों के लिए ही उपलब्‍ध थी, लेकिन जल्‍द ही यह महिलाओं के लिए भी उपलब्‍ध होगी।

 

हालांकि, अभी दवा का परीक्षण ही चल रहा है, लेकिन इसके नतीजे काफी उत्‍साहजनक हैं। वैज्ञानिकों को उम्‍मीद है कि अगले तीन साल यानी वर्ष 2016 तक यह दवा बाजार में उपलब्‍ध हो जाएगी। इस दवा को तैयार करते हुए शारीरिक और मानसिक दोनों प्रभावों को ध्‍यान में रखा जा रहा है। वैज्ञानिक इस दवा को यूं तैयार कर रहे हैं कि यह महिलाओं को न केवल शारीरिक अपितु मानसिक रूप से भी सेक्‍स के लिए प्रेरित करेगी।

 

हर साल करीब 1.5 अरब पौंड वियाग्रा की बिक्री होती है। वैज्ञानिक इससे पहले भी महिलाओं के लिए यह दवा बनाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन उन्‍हें अपेक्षित कामयाबी कभी नहीं मिली। समस्‍या महिलाओं को मानसिक रूप से सेक्‍स के लिए तैयार करने में हो रही थी। पुरानी दवाएं शारीरिक रूप से तो ऐसा करने में कामयाब हो रही थीं, लेकिन मानसिक स्‍तर पर उन्‍हें वह कामयाबी नहीं मिल रही थी। दरअसल, सेक्‍स के लिए महिलाओं को न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी सहमत होना जरूरी होता है। और इसलिए पुरानी दवाओं का परिणाम वैज्ञानिकों की इच्‍छा अनुसार नहीं आ रहा थज्ञ।

 

लेकिन इस दवा को लेकर वैज्ञानिकों का दावा है कि इसका सेवन करने के बाद महिलाएं शारीरिक इच्छा के साथ-साथ मानसिक रूप से भी सेक्स के लिए प्रेरित होंगी। कहा जा रहा है कि सेक्‍स करने से तीन या साढ़े तीन घंटे पहले इस दवा को लेना होगा।

 

एस्प्रिन से भी छोटी वियाग्रा जैसी इस दवा के चारों ओर मिंट की कोटिंग की गई है। इस कोटिंग के पिघलते ही टैबलेट शरीर के भीतर चली जाती है।

 

वियाग्रा खाने से पुरुषों के शरीर में उतेजना होती है, जबकि महिलाओं की यह नई दवा शरीर के साथ मस्तिष्‍क की उन कोशिकाओं को भी जगाएगी, जो सेक्‍स की इच्‍छा को बढ़ाती हैं। इस दवा को लेने के बाद मस्तिष्क में उन केमिकल्स का बनना और अधिक तेजी से शुरू हो जाता है जो किसी की ओर आर्कषित होने मदद करता है।



Read More Articles on Health News in hindi.

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES24 Votes 5233 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर