जब मिलना हो ब्‍वॉयफ्रेंड के परिवार से

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 19, 2012
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Jab milna ho boyfriend ke pariwar se

एक सुहानी शाम. आप और आपका ब्‍वॉयफ्रेंड साथ कॉफी पी रहे हैं। अचानक ही वह कह उठता है, 'चलो कल मेरे परिवार के साथ डिनर करते हैं।' उस समय आपकी प्रतिक्रिया क्‍या होगी। क्‍या आप फौरन मना कर देंगी या फिर मिलने को लेकर उत्‍साहित होंगी। जो भी हो, अपनी छवि बनाने के लिए आपके पास यह एक सुनहरा मौका होगा। आप भी जानती हैं कि 'फर्स्‍ट इंप्रेशन इज द लास्‍ट इंप्रेशन'  और यह पहला मौका आपके भविष्‍य के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। तो, आइए जानते हैं कि पहली बार अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के परिवार वालों से मिलते समय क्‍या सावधानियां बरतनी चाहिए।

[इसे भी पढ़ें : प्‍यार में पड़ने के लक्षण]

वक्‍त की नजाकत को समझें
मुलाकात करने पर राजी होने से पहले इस बात का ध्‍यान रखें कि आपके और आपके ब्‍वॉयफ्रेंड के रिश्‍ते सामान्‍य हों। ऐसा न हो कि आप दोनों के बीच तरकार चल रही हो और उसका असर आपकी उस अहम मुलाकात पर पड़ता दिखाई दे। अपने परिवार से मिलवाकर आपका ब्‍वॉयफ्रेंड इस बात की ओर इशारा करता है कि वह अपने रिश्‍ते को अगले पड़ाव पर ले जाना चाहता है। यह मुलाकात उसी पड़ाव की ओर एक कदम हो सकता है या फिर यह भी हो सकता है कि यह सिर्फ एक औपचारिक मुलाकात ही हो। तो, मुलाकात से पहले बेहतर है कि किसी भी तरह की दुविधा न हो। आप सीधे उससे सवाल कर यह पूछ सकती हैं कि आखिर यह किस तरह की मुलाकात है।

[इसे भी पढ़ें : कैसे करें प्रपोज]


मुलाकात से पहले जानें
आप और आपका ब्‍वॉयफ्रेंड एक जैसे ही हैं। आप दोनों की राय, पसंद और नापसंद सब एक जैसी हैं। लेकिन, हो सकता है कि उसके परिवार वाले अलग हों। उनकी सोच, खान-पान पसंद-नापसंद सब कुछ अलग हो सकता है। तो, मुलाकात से पहले जरूरी है कि आप इन सब बातों के बारे में जानकारी हासिल करें। यह जानने की कोशिश करें कि आखिर ब्‍वॉयफ्रेंड के माता-पिता की मुलाकात कैसे हुई। उनकी पढ़ाई कहां हुई। संभव हो तो उनकी परवरिश के बारे में भी अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से जानकारी हासिल करें। हो सकता है कि ब्‍वॉयफ्रेंड के अभिभावकों से सहज होने के लिए आपके हाथ कोई सूत्र लग जाए।  

गिफ्ट ले जाएं
अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के परिवार वालों के लिए एक खूबसूरत सा तोहफा लेकर जाएं। यह तोहफा बातचीत की शुरुआत करने और आपको सहज होने का एक मौका देता है। हालांकि, इस बात का भी ध्‍यान रखें कि यह तोहफा उनकी पसंद को ध्‍यान में रखकर दिया जाए। एक अच्‍छा तोहफा आपके काफी काम आ सकता है। अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से इस बारे में मदद लें। वह अपने माता-पिता की पसंद जरूर जानता होगा. आप नहीं चाहेंगी कि आप कोई ऐसा तोहफा लेकर जाएं जिसे वे इस्‍तेमाल ही न कर पाएं। आप ले जाएं मिठाई और वे मधुमेह के रोगी हों, तो यह स्‍ि‍थति जरा असहज कर देने वाली हो सकती है।

 

Read More Articles on Dating Tips in Hindi.

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES41936 Views 3 Comments
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर