जब इशारे बन जाएं दिल की जुबां

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 18, 2013
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

उसकी बातों से मिलती है आपको खुशी। उसका साथ होना भर एक सुकून देता है। उसके बिना वक्‍त काटने को दौड़ता है। इंतजार का वक्‍त काटे नहीं कटता। दिल उसके अलावा किसी और के बारे में सोचने तक से इंकार कर देता है। ये सब बातें बताती हैं कि आप उस राह पर चल निकले हैं, जिसे इश्‍क कहा जाता है।

jab ishare ban jaye dil ki jubanक्या आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है? बस चंद दिन तो हुए हैं, उससे मिले हुए। लेकिन, न जाने क्‍यों यूं लगता है जैसे बरसों से जानते हैं उसे। कोई अदृश्‍य शक्ति खींच रही है आपको उसकी ओर। और आप भी सोच-विचार त्‍यागकर बस खिंचे चले जा रहे हैं।

[इसे भी पढ़ें: कैसे करें प्रपोज]

तन्‍हाई में करते हैं खुद से बातें और यूं ही अकेले मुस्‍कारने लगे हैं। ये सारे निशां इश्‍क के ही तो हैं। इश्‍क जो आपको, आप ही से छीनकर एक अनजाने की ओर ले चला है। लेकिन, रस्‍मे दुनिया का डर आपको भी सता रहा है। यह विचार भी दिल में है कि आखिर वो क्‍या सोचेगा/सोचेगी मेरे बारे में। कहीं न ऐसा हो कि दोस्‍ती भी गवां बैठें। ठीक है आप जुबां को तो चुप रख लेंगे, लेकिन हवा को कौन बांध पाया है, अभी तक।

 
जिसे चाहता हो दिल, अगर वो नजरों के सामने हो, तो बेकरारी होना लाजमी है। लेकिन, कई बार हालात ऐसे होते हैं कि आप दोनों चाहकर अपनी भावनाओं को अभिव्‍यक्‍त नहीं पाते। लेकिन, दिल पर किसका जोर चलता है। यह आपसे ऐसा कुछ करवा ही देता है जो सामने वाले को इशारा तो कर ही देता है। वो कहते हैं ना-

 
जुबां लाख कोशिश करे तबीयत-ए-दिल छुपाने की
इश्‍क जाहिर हो ही जाता है किसी न किसी बहाने से

 

[इसे भी पढ़े: डेटिंग के तरीके]

कुछ इशारे जो कर देते हैं चुगली

 

छूने के बहाने तलाशना

जब टहलते वक्त या बैठ कर बातें करते समय आप एक दूसरे के हाथों को छूने लगें। और सॉरी कहने के बाद भी हाथ एक-दूजे को छूने से बाज़ न आएं तो यह सबसे पहला इशारा है कि आप एक दूसरे को पसंद करने लगे हैं। दरअसल, आपका साथी आपकी प्रतिक्रिया देखना चाहता है कि कहीं आप असहज तो नहीं हो रहीं हैं।

 

[इसे भी पढ़ें: प्यार में पड़ने के लक्षण]

 
आंखों में चमक

जब आपका साथी आपके सामने होता है, तो आपकी आंखों में एक चमक होती है और होठों पर होती है एक अद्वितीय मुस्‍कान। यह मुस्‍कान और चमक आपके दिल में छुपी बात को जाहिर कर देती हैं। अगर यही चमक आपके साथी की आंखों में भी दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि वो भी आपको उतना ही पसंद करते हैं।

 
हर बात पर हंसना

जिसे आप पसंद करते हैं, आपको उसकी हर बात अच्छी लगती है। उसके साथ बात करते हुए वक्त कब बीत जाता है पता ही नहीं चलता है। उसकी बेवकूफी भरी बातों पर भी हंसी नहीं रुकती। जब तक आप उसके साथ होती हैं तो चेहरा खिलखिला और मुस्‍कुराता रहता है।

 

[इसे भी पढ़ें: लड़कियों का दिल कैसे जीतें]

 

तारीफ पर शर्माना

जब आपका साथी बातों बातों में आपकी तारीफ करता है तो चेहरा गुलाबी व नजरें नीची हो जाती हैं। मन ही मन में आप साथी के मुंह से अपनी तारीफ सुनकर काफी खुश होती हैं।

 

डेट का प्लान

जब आपका साथी आपसे वीकेंड के प्लान या फेवरेट प्लेस के बारे में पूछे तो इसका मतलब साफ है कि वो आपको डेट पर चलने के लिए पूछ रहा है। अगर आप इसके लिए तैयार हैं तो  अपनी सहमति का संकेत दें। डेट पर जाने से आप उन्हें और अच्छे से जान पाएंगी।  

 

Read More Articles On Dating In Hindi

Write Comment Read ReviewDisclaimer Feedback
Is it Helpful Article?YES7 Votes 4837 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर