जानें लड़कियों को कैसे लड़के पसंद हैं

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 15, 2017
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • दूसरों को इज्‍जत दीजिए, महिलाओं का मान करने वाले हमेशा रहते हैं पहली पसंद
  • शराफत आपका सबसे अहम गहना है जिसकी कीमत कभी कम नहीं होती
  • थोड़ा दबंग बनिए, आपका बेखौफ अंदाज उनके दिल पर अमिट छाप छोड़ देगा

 

वैसे सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जिनको हर लडकी एक लडके में देखना पसंद करती है। लडकियों को कैसे लडके पसंद है, इस सवाल का एक जबाव नहीं है। लेकिन, आमतौर पर लडकियों की इज्जत करने वाले, नर्म दिल और संस्कारी लड़के ही ज्यादा पसंद आते हैं। इसके अलावा हमेशा साफ-सुथरे और खुशमिजाज नजर आना, हरेक से सम्मान और सभ्यता से पेश आना, तारीफ करने में दिलदार होने जैसे गुण भी लडकियों को भाते हैं। अगर आप स्मार्ट हैं और तब भी लडकी आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है तो कुछ अपने व्यवहार में बदलाव कीजिए। आइए हम आपको कुछ बातें बताते हैं जिनसे लडकियां इंप्रेस होती हैं। लडकियों को कैसे लडके पसंद हैं –

शरीफ लडके

ज्यादातर लड़कियां ऐसे लड़कों की तरफ आकर्षित होती हैं जो जेंटलमेन हों। जो स्वभाव से बहुत ही सरल और सीधे हो लेकिन जरूरत पडने पर आक्रामक रूख भी अपना सके। लडकों की शराफत लडकियों को ज्यादातर अपनी तरफ आकर्षित करती है। लड़कियों को शर्माने वाले लड़के भी पसंद होते हैं। अगर वो सबसे शर्माते हैं और बस सिर्फ़ उसी लड़की के सामने खुल कर बोलते हैं तो उसके दिल में जगह बनानी आसान है।महिलाओं को, अच्छे व्यक्ति से बेहतर मनुष्य बने की कोशिश करने वाले पुरुष काफी आकर्षक लगते हैं। "महिलाओं को व्यक्तिगत विकास पसंद है, और वे विचारशील और संवेदनशील पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं"।

अकड़ू लडके  

अक्सर लड़कियां हमेशा ऐसे लड़कों की तरफ ध्यान देती हैं जो उन्हें भाव ही न दे। ऐसे लडके जिनकी लड़कियों में कोई खासी रुचि ही न हो। तो अगर आपकी लड़कियों को देखकर मचल जाने की प्रवृत्ति है तो जरा संभल जाइए और अपनी भावनाओं पर काबू रखिए। एकदम से लडकियों के सामने ऐसा व्यवहार मत कीजिए जिससे उन्हें लगे कि आप उन्हें पसंद करते हैं।आपके अंदर का विश्वास कुछ भी करवा सकता है। ये ही विचार लड़कियों के भी होते हैं। केवल ख़ुद पर विश्वास रखने वाले लड़के लड़कियों के दिलों को भाते हैं।

दबंग

लडकियों को लडकों का दबंग स्व्भाव भी बहुत भाता है और लड़कियों को लड़कों का आत्मविश्वास बहुत भाता है। लडकियों को शर्मीले और संकोची लड़के बिल्कुल पसंद नहीं हैं। इसलिए कभी भी बात करने में हिचकिचाएं नहीं और खुलकर अपनी बात कहें। गुस्सा आना बुरी बात नहीं है लेकिन उस गुस्से को लगाम न लगा पाना सबसे बुरी बात है।आप से अपने संबंधों के बारे में बात करना चाहे, तो इसका अर्थ यह नहीं कि आपने कुछ गलत किया है। यह बहुत अच्छी बात है। आप दोनों को, एक सच्ची और लंबी बातचीत एक दूसरे के करीब ला सकती है।

गंभीर  

लडकियों को स्वाभाव से गंभीर प्रवृत्ति वाले लडके बहुत भाते हैं। लड़कियों को पीछे लगने वाले लड़के कतई पसंद नहीं हैं जो आई लव यू कहते हुए उनके पीछे घूमता रहे। लडकियां ऐसे लडकों को पसंद करती हैं जो अपना आत्मसम्मान बनाए रखे। अगर आपने अपनी फीलिंग्स एक बार उनको बता दी है तो उनसे हर समय उसका जबाब न मांगें। वह किसी बात से परेशान है, तो उन्हें सलाह देने के बजाय उनकी बात सुनें। पुरुष, अपने सुलझाव उन पर थोप कर उनकी दुनिया को सीमित कर देते हैं। पर महिलाएँ, आप से केवल अपनी बात कहना चाहती हैं। उनकी बात को सुने और अपने रिश्ते को गहरा बनाएँ।


ख्याल रखने वाला

लडकियों को ऐसे लडके पसंद आते हैं जो केयरिंग हो। ख्याल रखने की प्रवृत्ति से लडकियों को लगता है कि आप उनका हर समय ख्याल रखेंगे। लडकों का केयरिंग स्वभाव लडकियों को उनके प्रति आकर्षित करता है। हर लड़की को कूल डूड लड़के ही पसंद आते हैं, उन्हें इंटेलएक्चुअल लड़के भी अच्छे लगते हैं। तो अब से किताबें पढ़नी शुरू कर दो, शायद कोई अच्छी लड़की आपको चाहने लग जाये।महिलाओं को हमेशा उनकी प्रशंसा करने वाले पुरुष अच्छे लगते हैं, और वो भी वे जो उनके बिना कहे उनकी प्रशंसा करें। अगर वो काफी आकर्षक लगें, फिट दिखें या कोई नया हेयरकट करवाया हो - तो उनकी प्रशंसा जरुर करें।

खुशमिजाज  

लडकियों को ऐसे लडके भी पसंद आते हैं जो खुशमिजाज हों। क्योंकि आपके चेहरे की रौनक से आपका नेचर का पता चलता है। अगर आपका चेहरा खिला-खिला रहेगा तो आप जोश से भरपूर दिखते हैं जो लडकियों को आपकी तरफ खींचता है। लोग बस हंसना जानते हैं हंसाना नहीं, लेकिन जो बंदे अपने चेहरे की नहीं बल्कि दूसरों के चेहरों की परवाह करें, वो लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं।आपके अंदर ऐसी क्षमता भी होनी चाहिए जिससे की आप उस सफलता को बरकरार रख पायें।

सम्मान देने वाले  

लडकियों को महिलाओं का सम्मान करने वाले लडके भी पसंद होते हैं। महिलाओं को सम्मान देने से आपकी महिलाओं के प्रति सोच का पता चलता है। महिलाओं को सम्मान देने से लडकियों को लगता है आप महिलाओं की इज्जत करते हैं। लड़कियों को इमोश्नल लड़के पसंद नहीं होते, पर ऐसा नहीं है दोस्त! क्योंकि अगर आप लड़की की भावनाओं को नहीं समझोगे तो हो सकता है वो आपसे मोहब्बत न कर पाये।उन्हें, अपनी खामियाँ पहचानने वाले पुरुष पसंद आते हैं। उदाहरण: अगर आप लंबे समय तक काम करने के बाद काफी थक जाएं या चिडचिडापन मेहसूस करें, तो उन्हें अपनी इस खामी को बताने वाले पुरुष पसंद आते हैं।

 

 

Image Source-Getty

Read More Article on Relationship in Hindi

 

Write a Review
Is it Helpful Article?YES649 Votes 83810 Views 2 Comments
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • neha sharma17 Aug 2012

    Well-written article. ladko ko kaisi ladkiyaan pasand hai is baare me jarur likheyega.

  • Gopal singh11 Jul 2012

    hey bdy ,as per ur question in mind and heart , do not concentrate too much on her means more u concentrate more u will remember her. initially, its hard to forget her cute and sparking face, at least u should try to forget her. emotion kills emotion. just focus on your study i will guaranty and warranty you will find better and best partner in your life. control ur mind, heart and think beyond her limit.

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर