फैशनेबल दिखने के लिए अपनाएं इन उपायों को

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 15, 2014
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • गर्मियों में हल्के रंग के कपड़़ों का चुनाव करें।
  • फुट वियर आरामदायक होने के साथ ट्रेंडी भी होने चाहिए।
  • सनग्लासेज आपकी आंखों को बचाने के साथ फैशनेबल भी बनाता है।
  • ट्रेंडी बैग आपके लुक में चार चांद लगा सकता है।

फैशनेबल दिखने के लिए जरूरी है कि सबसे पहले यह जान लिया जाए कि ट्रेंड में क्या है। खूबसूरत दिखना और फैशनेबल दिखने में बहुत अंतर है। फैशनेबल दिखना है तो आपको हर मौसम के ट्रेंड के बारे में पता होना चाहिए।
 
गर्मियों में एक तरफ जहां हल्के रंग के कपड़े आंखों और शरीर को सुहाते हैं वहीं सर्दियों में चटख रंग पसंद आते हैं। गर्मियों के मौसम में महिलाओं को ऐसे कपड़ों की जरूरत होती है जो फैशनेबल होने के साथ-साथ आरामदायक भी हों। आइए जानें खुद को फैशनेबल बनाने के लिए क्या किया जा सकता है।

tips for fashoinable

सही रंगों का करें चुनाव

सही कपड़े चुनने के बावजूद हम अक्‍सर सही रंग का चुनाव नहीं कर पाते हैं। मौसम के हिसाब से रंगों का चुनाव न केवल आपको, दूसरों को भी सुकून देगा। मिसाल के तौर पर गर्मियों में चटक पीले, लाल, रानी इस किस्म के रंगों से दूरी बना कर रखें। सफेद, लेमन, मोव, लाइट पिंक, पीच, गाजरी, आसमानी जैसे हल्के रंगों में अपने कपड़ों का चुनाव करें।

स्कर्ट में है दम

अगर आप फैशनेबल दिखना चाहती हैं तो मौसम के हिसाब से स्कर्ट का चुनाव करना अच्छा विकल्प हो सकता है। गर्मियों में घुटनों तक लंबी स्कर्ट खासा ट्रेंड में रहती है। दुबले-पतले लोग ज्यादा घेर वाली और मोटे लोग पेंसिल फिट स्कर्ट पहनें। स्कर्ट फॉर्मल है या डेली वीयर, इसके हिसाब से टॉप का चुनाव करें। एथेनिक प्रिंट वाली स्कर्ट, काला या सफेद टॉप, बांधनी दुपट्टा और कोल्हापुरी चप्पल से आप फैशन दिवा बना सकती है।

स्टोल ना भूलें

गर्मियों में बाहर निकलते समय स्कार्फ या स्टोल जहां कड़ी धूप से बचाता है, वहीं उनका फैशन स्टेटमेंट भी होता है। कपड़े का यह छोटा सा टुकड़ा जहां धूप से सुरक्षित रखता है, वहीं बालों को भी बचाता है, जिससे बाल रूखे नहीं होते। बाजार में तरह-तरह के फैशनेबल स्कार्फ मौजूद हैं जिसे आप आसानी से खरीद सकती हैं।
tips for fashionable

फुट वियर

गर्मियों में फुटवियर भी बदलने का वक्त होता है। तरह-तरह के सैंडल स्टाइलिश फ्लीप-फ्लॉप, रंग-बिरंगे कैनवस जूते और ब्राइट स्लीपर इन दिनों ट्रेंडी लुक के साथ सुकून भी देते हैं।


सन ग्लासेज

गर्मियों का सबसे ज्यादा प्रभाव आंखों पर पड़ता है। यूवी (पराबैंगनी) किरणों से आंखों को बेहद नुकसान हो सकता है। इसलिए सनग्लासेस बहुत जरूरी हैं। जब भी धूप में बाहर निकलें सनग्लासेस जरूर पहनें। अब तो सनग्लासेस की काफी वैरायटी बाजार में मौजूद हैं। गर्मियों में अपने लिए फंकी शेप के और कलरफुल ग्लास वाले चश्मे खरीदें। युवतियों के लिए लाल, ग्रे, ग्रीन या ब्राउन बेहतर विकल्प हैं। चाहें तो अपने कपड़ों से मेल खाते फ्रेम के सनग्लासेस खरीद सकती हैं। इन छोटी-छोटी एक्सेसरीज का ध्यान रखकर आप गर्मियों में भी ट्रेंडी बनी रह सकती हैं और कूल दिख सकती हैं।


जूट बैग को अपनाएं

यूं तो लेदर बैग को सबसे अच्छा माना जाता है पर आजकल इको फ्रेंडली चीजें ट्रेंड में हैं। लिहाजा जूट और कपड़े के बैग लोगों को काफी पंसद आ रहे हैं। इस बार गर्मियों में इन्हें अपनाएं। इको फ्रेंडली होने के साथ ये सस्ते और मजबूत भी होते हैं। आप चाहें तो दो-तीन अलग-अलग तरह के बैग खरीद लें और बदल-बदल कर इस्तेमाल करें। इन्हें आसानी से घर में धोया भी जा सकता है और लेदर बैग की तरह ये गर्मी में आपको  चुभेंगे नहीं।

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES23 Votes 4441 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर