नाराज गर्लफ्रेंड को मनाने के आसान तरीके

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Apr 21, 2015
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • गर्लफ्रेंड को मनाना नहीं है मुश्किल।
  • अपनी गलती को मानकर माफी मांगे।
  • गर्लफ्रेंड से प्यार का इजहार करें।
  • दिया जा सकता है गिफ्ट या फूल।

किसी भी रिलेशनशिप में वो मुकाम बेहद दिलचस्प होता है जब आप नाराज़ पार्टनर को मनाने की कोशिश करते हैं। भले ही वो नाराज़गी किसी झगड़े की वजह से हो या आपकी कोई गलती। यदि आपका पार्टनर आपसे नाराज हो गया है तो आपको उसको मनाना आना चाहिए। कई बार कुछ झगड़े यूं ही बिना वजह हो जाते हैं जिन्हें बहुत ही प्यार से दूर किया जा सकता है।

यदि आपका अपने पार्टनर से अकसर किसी ना किसी बात को लेकर झगड़ा हो जाता है तो आपको उसे मनाने की कुछ सिंपल ट्रिक्स जरूर आनी चाहिए। आइए जानते हैं किन तरीकों से आप अपनी रूठी हुई गर्लफ्रेंड का दिल एक बार फिर जीत सकते हैं।

Upset Girlfriend in Hindi
मांगे माफी


अगर आप अपनी नाराज गर्लफ्रेंड को बिना किसी सफाई दिये या बहस किए इतना कह दें कि "बेबी, आई एम सॉरी!" तो जरूर उसका गुस्सा थोड़ा शांत हो जाए। आपके लिए यह मायने नहीं रखता कि गलती किसकी थी लेकिन ये आपका फर्ज बनता है कि आप माफी मांगे। बहुत से झगड़े सिर्फ आपके सॉरी कहने भर से सुलझ सकते हैं।


फीलिंग्स का इजहार


"आई लव यू" एंड "आई मिस यू" ये लाइनें बहुत आम है लेकिन यह निश्‍चित रूप से आपका काम आसान कर सकती हैं। आप उसे कहें कि आप उसे चाहते हैं और उसे याद कर रहे हैं। कई बार फीलिंग्स का इजहार करना बहुत जरूरी हो जाता है। इससे आपकी नाराज गर्लफ्रेंड के चेहरे पर मुस्कुराहट वापस आ जाती है।

Hand in Hand in hindi
पहले की कोई अच्छी बात याद दिलाएं


पुरानी यादें अक्सर मरहम का काम कर जाती हैं। यदि आपकी गर्लफ्रेंड का मूड ऑफ है तो उसका मूड हल्का करने के लिए आप कुछ ऐसा वाकया याद दिला सकते हैं जो कि आप दोनों के साथ पहले हो चुके हों। ऐसे में आपको चाहिए कि आप एक ही बात पर बार-बार झगड़ा ना करें और जल्दी से उसे सुलटा लें।


"तुम क्या कर रही हो?"


यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड को मनाना चाहते हैं और रिलेशनशिप को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आप उससे फोन पर बात करने के दौरान पूछ सकते हैं कि वह क्या कर रही है। यह ऐसा सवाल है जो कि आपकी गर्लफ्रेंड को नाराज भी नहीं करेगा और आप अपना झगड़ा भुलाने में भी मदद करेगा। आपको चाहिए कि आप झगड़ा खत्म करने और गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए मन से कोशिश करें और जितना संभव हो उतनी जल्दी पहल करें।

Girlfriend in hindi
फूल या कोई प्यारा गिफ्ट दें


अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज है तो उन्हें फूल या उनकी कुछ पसंदीदा चीज देकर खुश करने की कोशिश करें। इससे उन्हें लगेगा कि आप उनसे प्यार करते हैं और उनकी केयर करते हैं।

गर्लफ्रेंड्स को मनाना बहुत ही मुश्किल ‌काम होता है। ऐसे में यदि आपका कभी अपनी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हो भी जाएं तो इन लाइनों को याद ‌र‌खिएगा आप निश्चित रूप से उसकी खुशियां पाने में सफल होंगे।

Image Source - Getty Images
Read More Articles on Relationship in Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES170 Votes 68773 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर