बोरिंग ब्लाइंड डेट से कैसे छुटकारा पाएं

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 16, 2013
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जिंदगी एक जुआ है। यही तो है आज के युवा वर्ग की सोच। ब्लाइंड डेट भी तो इसी मानसिकता का परिणाम है। बिना देखे, बिना जाने किसी से मिलने कोई यूं ही थोड़े चल देता है। रोमांच की कशिश ही तो उन्हें खींच ले जाती है वहां।

 

boring blind date se kasie chutkara payeलेकिन, क्या हर बार ब्लांइंड डेट कामयाब होती है। क्या हर बार हकीकत ख्वाबों की तस्वीर बनकर सामने आती है। नहीं, अक्सर जब वास्तविकता से टकराकर स्वप्न चूर हो जाते हैं। तब किया जाए जब रोमांच के मकसद से प्लान की गई ब्लाइंड डेट बोरिंग होने लगे।

[इसे भी पढ़े : कौन होगा आपका ब्लाइंड डेट]

 

ब्लाइंड डेट का परिणाम कुछ भी हो सकता है। हो सकता है कि यहां आपको अपने सपनों का साथी मिल जाए या फिर हो सकता है कि ऐसा न भी हो। लेकिन, क्या किया जाए जब यही ब्लाइंड डेट उबाऊ हो जाए। ऐसे में आपके लिए स्थिति जरा अजीब हो जाती है। यही कशमकश हो जाती है कि क्या किया जाए। ऐसी ब्लाइंड डेट से छुटकारा पाने के कुछ तरीके आपके काम आ सकते हैं।

आपको ब्लाइंड डेट से छुटकारा पाने के दो तरीके हैं। एक तरीका यह है कि अगर आपको अच्छा नही लग रहा हैं, तो इस बात का संकेत पूरे समय देना। दूसरा स्थिति को हास्यास्पद या काफी संतोषजनक बनाना आपकी डेटिंग को समाप्त करने का तरीका हैं। स्थिति को हास्यास्पद बनाने के लिए निम्न तरीकों को आजमाया जा सकता है-

 

[इसे भी पढ़े : ब्लाइंड डेट के तथ्य]


  • यदि आप लड़की हैं और डेटिंग के लिए किसी रेस्तरां में गई है तो रेस्तरां के अन्य मेज पर बैठें लड़के को घुरे या जानबुझकर कर इशारेबाजी करें। यदि आप लड़के हैं, तो आप अन्य लड़की के साथ वही कर सकते है।
  • यदि डेट पर आने वाले अन्य व्यक्ति को केवल खुद के बारे में बात करने में दिलचस्पी है, तो बारबार जोर से जंभाई लें।
  • जब वेटर खाना लाए तो उसके हाथ से खाना उत्सुकता से ले लें और जल्दी-जल्दी खाना खाना शुरू कर दें। और तो और जबआपका अपना खाना खत्म हो जाए तो अपनी डेट पर आए अन्य साथी की थाली की ओर घूरे जो खाना खा रहा हो।
  • पास से गुजर रहे किसी भी अन्य व्यक्ति पर जोर से टिपण्णी करे।  
  • जोर से गाना गाए या लगातार धुन गुनगुनाए।
  • भोजन के अंत में जोर से डकार लें।
  • यदि आपका डेट बिल का भुगतान कर रहा है, तो जानबुझकर ज्यादा मात्रा में खाने का आर्डर दे, और बहुत खाना ना खाकर वेटर से उसे आपके लिए पैक करने को कहें।

 

[इसे भी पढ़े : क्या ब्लाइंड डेट सफल होती है]


ये सब टिप्स निश्चित रूप से आपको बोरिंग ब्लाइंड डेट से छुटकारा पाने के लिए मदद करेंगे। यह सब टिप्स निश्चित ही आप के लिए काम करेंगे अगर आप युवा हैं। लेकिन यदि आप एक प्रौढ व्यक्ति हैं तो यह सब टिप्स आपके काम नही आयेंगे क्योंकि यह सब टिप्स थोड़े से बचकाने है अब यह प्रश्‍न आता हैं, कि प्रौढ व्यक्ति बोरिंग ब्लाइंड डेट से कैसे छुटकारा पाए, तो एक प्रौढ होने के नाते आपको और होशियार होने की आवश्यकता होगी। आइए हम आपको ऐसे कुछ टिप्स बताते है जो आपकी मदद कर सकते हैं –

  • प्रत्येक प्रश्‍न के उत्तर विनम्रता से लेकिन बिना उत्साह के दे।
  • अगर आपका डेट आपसे ज्यादा बात नहीं करे तो आप खुद से उनसे किसी भी तरह के सवाल नही पूछें।
  • किसी भी मीटिंग का बहाना बना के डेटींग का अंत करने का सुझाव दें।
  • बार बार माफी मांगकर बाथरुम में जाए, और बातचीत को खंडीत करे।

 
आप जिस डेट से मिले हैं उससे फिर कभी मिलना नही चाहते और वह यह संकेत भी नही समझता हैं, तो अच्छा बनने की बजाय उसको स्पष्ट शब्दों में बताना बेहतर होगा। इससे शायद उनको चोट लग सकती हैं, लेकिन कम से कम आप अपनी तरफ से ईमानदार रहेगें और भविष्य की ऐसी डेटिंग से बचेंगे।

 

 

Read More Article on Dating in hindi.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Write a Review Feedback
Is it Helpful Article?YES2 Votes 41876 Views 0 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर