मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने इस तरह घटाया 70 किलो वजन

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Apr 01, 2016
Comment

हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • आज अनंत अंबानी का चेहरा लगभग हर कोई जानता है।
  • आश्चर्यजनक रूप से 70 किलोग्राम तक घटा लिया है।
  • अनंत पूजा-पाठ में विश्वास रखने वाले इंसान हैं।  
  • अमेरिकी फिटनेस ट्रेनर की देख-रेख में वर्कआउट कर रहे हैं।

अनंत अंबानी का नाम लोगों के लिए तब तक अंजान था, जब तक उनकी वेट लॉस की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल नहीं हुई थी। आज अनंत अंबानी का चेहरा लगभग हर कोई जानता है। रिलायंस इंडस्‍ट्री के चेयरमैन मुकेश और नींता अंबानी के बडे़ बेटे अनंत ने बीते दिनों कड़ी मशक्कत की और उसका परिणाम अब सबके सामने है।

anant ambani in hindi

अनंत अंबानी ने घटाया वजन

अनंत अंबानी ने अपना वजन अब आश्चर्यजनक रूप से 70 किलोग्राम तक घटा लिया है। अब छरहरे से नजर आने वाले अनंत का कुछ महीनों पहले तक वजन 140 किलोग्राम था। कल तक जहां अनंत को अपने भारी-भरकम शरीर के कारण सोशल मीडिया पर उपहास का शिकार बनना पड़ता था, आज ट्विटर से ले कर फेसबुक पर कई दिनों से छोटे अंबानी पूरी तरह से छाए हुए हैं। अनंत अपने जैसे तमाम युवाओं के लिये किसी बड़ी मिसाल से कम नहीं हैं।


मीडिया पर छायें है अनंत  

बताया जाता है कि अनंत पूजा-पाठ में विश्वास रखने वाले इंसान हैं और कई मौकों पर मंदिरों में देखे गए हैं। अभी हाल ही में अनंत अंबानी को मुंबई के सोमनाथ मंदिर में देखा गया, इस दौरान मंदिर के पुजारी और वहां मौजूद हर कोई अनंत को देखकर हैरान था। जहां उन्‍हें देखते ही मीडिया की भीड इकठ्ठा हो गई और उनकी यह तस्‍वीर सामने आई।


कैसे किया वजन कम

अनंत ने कड़े एक्सरसाइज शेड्यूल पालन करते हुए मौजूदा रूप हासिल किया। अनंत एक अमेरिकी फिटनेस ट्रेनर की देख-रेख में वर्कआउट कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनंत लंबे समय से जामनगर की रिफाइनरी में रोज एक्सरसाइज और रनिंग कर रहे थे। उन्होंने मैराथन में भी हिस्सा लिया था। इस स्तर के कठोर फिजिकल ट्रेनिंग के कारण अनंत के शरीर का वजन 70 किलो कम हुआ है। ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि अनंत को हाइपोथायरायडिज्म की बीमारी है, जिसमें कम खाने पर भी वजन तेजी से बढ़ने लगता है। लेकिन इस बारे में अभी कोई पुख्‍ता साबुत नहीं है।  

इस लेख से संबंधित किसी प्रकार के सवाल या सुझाव के लिए आप यहां पोस्‍ट/कमेंट कर सकते है।

Image Source : india.com

Read More Articles on Celebrity Fitness in Hindi

Write a Review
Is it Helpful Article?YES361 Votes 14659 Views 1 Comment
प्रतिक्रिया दें
disclaimer

इस जानकारी की सटिकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । इसकी नैतिक जि़म्‍मेदारी ओन्‍लीमाईहैल्‍थ की नहीं है । डिस्‍क्‍लेमर:ओन्‍लीमाईहैल्‍थ पर उपलब्‍ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। हमारा उद्देश्‍य आपको रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी मुहैया कराना मात्र है। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है।

टिप्पणियाँ
  • Manoj Saini06 Jun 2016

    Good Job Anant. Now you are looking like a superstar. God bless you!

संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर