Onlymyhealth Health Tips
  • जहां हो प्‍यार वहां न करें व्‍यापार

    जहां हो प्‍यार वहां न करें व्‍यापार

    कहते हैं दोस्‍तों के साथ मिलकर काम नहीं करना चाहिये। आखिर ऐसा क्‍यों कहा जाता है। एक शोध में भी ऐसा प्रमाणित करने के प्रयास किये गए हैं कि आखिर क्‍यों दोस्‍त साथ मिलकर व्यापार नहीं कर पाते।

  • ओसीडी से बढ़ जाता है कई मानसिक रोगों का खतरा

    ओसीडी से बढ़ जाता है कई मानसिक रोगों का खतरा

    ओसीडी एक प्रकार का मानसिक विकार या परेशानी है। लेकिन, कई बार यह अकेला नहीं आता। इसके साथ कई अन्‍य मानसिक बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है।

  • आपके पैरों के लिए खराब हैं ये जूते

    आपके पैरों के लिए खराब हैं ये जूते

    गलत फुटवियर पहनने से मोर्टन न्यूरोमा, बनियंस, हैमर टो, फुट कॉर्न तथा हैलक्स रिजिड्स आदि समस्याएं हो सकती हैं। साथ ही ये कमर और घुटने के दर्द का कारण भी बन सकता है।

  • उच्‍च रक्‍तचाप के इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज

    उच्‍च रक्‍तचाप के इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज

    उच्‍च रक्‍तचाप के साथ सबसे बड़ी समस्‍या यह है कि आमतौर पर इसके लक्षण नजर नहीं आते। लेकिन, अगर रक्‍तचाप बहुत ज्‍यादा हो जाए, तो कुछ ऐसे लक्षण होते हैं जो इसके बारे मे बता देते हैं।

  • स्तन कैंसर के कारण

    स्तन कैंसर के कारण

    स्तन कैंसर कई कारणों से होता है। पारिवारिक इतिहास, जीन, देरी से गर्भधारण, जल्द रजोनिवृत्ति आदि इसके प्रमुख कारण है। इसके अलावा महिलाओं में उम्र भी काफी मायने रखती है।

  • चमकदार दांत कैसे पायें

    चमकदार दांत कैसे पायें

    हर कोई चाहता है कि हमारे दांत बहुत सुंदर हों। ज्यादा चाय, धूम्रपान, गुटका और पान मसाला खाने से दांत खराब हो जाते हैं। चमकदार दांत पाने के लिए इनका सेवन बंद करना बेहद जरूरी है।

प्रश्‍नोत्तर