Onlymyhealth Health TipsHealth Tips in Telugu
  • बालों के पतले होने से जुड़े आठ तथ्‍य

    बालों के पतले होने से जुड़े आठ तथ्‍य

    बालों के पतले होने से जुड़े कुछ मिथ जैसे पारिवारिक इतिहास, बालों को ज्‍यादा धोना, गर्भनिरोधक दवाओं का सेवन आदि प्रचलित हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही मिथ और तथ्‍यों से अवगत करा रहे हैं।

  • यूं सजायें दाढ़ी कि आप सब पर लगें भारी

    यूं सजायें दाढ़ी कि आप सब पर लगें भारी

    अगर पुरुष अपने लुक में बदलाव करना चाहते हैं तो यकीनन दाढ़ी रखना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। लेकिन दाढ़ी रखने का मतलब शेविंग छोड़ देना ही नहीं है, इसके लिए कुछ खास बातों का ख्याल जरूरी होता है।

  • भावनात्मक रूप से भी प्रभावित करता है बांझपन

    भावनात्मक रूप से भी प्रभावित करता है बांझपन

    इंर्फिटलिटी या बांझपन एक ऐसी समस्या है जब किसी कपल का बच्चा नहीं हो पाता। ऐसी स्थिति का न केवल उनके शरीर पर बल्कि उनके रिश्ते पर भी प्रभाव पड़ता है।

  • आट्रियल फिब्रिलेशन के साथ हो सकती हैं कई समस्‍यायें

    आट्रियल फिब्रिलेशन के साथ हो सकती हैं कई समस्‍यायें

    धमनीय तंतुसंकुचन के लक्षण भले ही आपको बहुत ज्‍यादा नजर न आएं, लेकिन इससे आपके जीवन को काफी खतरा हो सकता है। इस समस्‍या के साथ कई गंभीर बीमारियों के खतरे में इजाफा होता है।

  • संवेदनशील दांतो की देखभाल कैसे करें

    संवेदनशील दांतो की देखभाल कैसे करें

    अगर आपके दांत संवेदनशील हों, तो आपको दांतों में ठण्डा और गरम लगने लगता हैं। ऐसे लोगों को ब्रश करते समय भी दांतों में दर्द होता है। इसके शुरुआती लक्षणों में ठण्डा पानी पीते समय दांतों में हल्की सिहरन होने लगती है।

  • त्‍वचा के लिए बुरी आदतें

    त्‍वचा के लिए बुरी आदतें

    रोज रात को चेहरा साफ़ करके सोना चाहिए, वरना कुछ बीमारी या कुछ इन्फैशन का खतरा रहता है। बाल कभी भी साबुन से नहीं धोने चाहिए,आपको शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए।

प्रश्‍नोत्तर