Onlymyhealth Health TipsHealth Tips in Telugu
  • घरेलू उपाय जो वायरल बुखार में आराम पहुंचायें

    घरेलू उपाय जो वायरल बुखार में आराम पहुंचायें

    वायरल बुखार किसी संक्रमण अथवा किसी अन्‍य बीमारी के कारण होता है। इसके लिए एंटी बायोटिक्‍स लेने से बुखार भले ही उतर जाए लेकिन संक्रमण दूर नहीं होता।

  • ब्रोकली खाएं, सेहत बेहतर बनाएं

    ब्रोकली खाएं, सेहत बेहतर बनाएं

    ब्रोकली आमतौर पर सलाद या सब्जी के रूप में खाई जाती है। ब्रेसिक्सा परिवार की ये हरी सब्जी पोषक तत्वों का भंडार होती है। इसमें प्रोटीन, कैल्शियम, कार्बोहाईड्रेट, आयरन, विटामिन ए और सी, क्रोमियम भरपूर मात्रा में होते हैं जो आपको एक बेहतर बॉडी दे सकते हैं।

  • मानसिक स्वास्थ्य के लिए कुछ सबसे खराब आदतें

    मानसिक स्वास्थ्य के लिए कुछ सबसे खराब आदतें

    कई लोगों इस बात से अनजान होते हैं कि, उनकी कुछ साधारण सी लगने वाली आदतें उनके मानसिक स्वास्थ्य को नाकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं।

  • अब रक्त शर्करा परीक्षण को बनाएं कम दर्द भरा

    अब रक्त शर्करा परीक्षण को बनाएं कम दर्द भरा

    रक्त शर्करा की जांच करने के लिए पिन लगाकर उंगली से एक बूंद खून का नमूना लिया जाता है, जिसमें दर्द होता है, लेकिन यह प्रक्रिया कम दर्द वाली भी हो सकती है।

  • बॉडी बिल्‍डिंग के लिए डायट प्‍लान

    बॉडी बिल्‍डिंग के लिए डायट प्‍लान

    इसके लिए जरूरी है कि आप प्रचुर मात्रा में प्रोटीन और कैलोरी का सेवन करें। मांसपेशियों के निर्माण और मरम्मत के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी होता है। पर्याप्त मात्रा में पानी पियें। इसके साथ ही नारियल का पानी भी फायदेमंद।

  • आंखों के लिए योगा-पलकें झपकाना

    आंखों के लिए योगा-पलकें झपकाना

    योग में आँखों के लिए छोटी-छोटी एक्सरसाइज बताई गई है जो बहुत ही असरदार है। जिसको हम सूक्ष्म व्यायाम कहते है। इसमें सबसे पहले आँखों के लिए पलकें झपकाना होता है। धीरे-धीरे आँखें को झपकाना होता है।

प्रश्‍नोत्तर