स्वाइन फ्लू क्‍या है

स्वाइन फ्लू क्‍या है

What is Swine Flu in Hindi - क्या है स्वाइन फ्लू, स्वाइन फ्लू के बारे में जानें और www.onlymyhealth.com पर इससे संबंधी सभी लेख पढ़ें |

  • स्‍वाइन फ्लू क्‍या है और यह कैसे फैलता है

    स्‍वाइन फ्लू क्‍या है और यह कैसे फैलता है

    H1N1 वायरस स्‍वाइन फ्लू का सबसे खतरनाक प्रकार है। दुनिया भर में यही वायरस सबको अपनी चपेट में ले रहा है। यह वायरस इनसानों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। स्‍वाइन फ्लू उन लोगों को ज्‍यादा प्रभावित करता है, जो सुअरों के संपर्क में रहते हैं।


  • स्वाइन फ्लू और सामान्य फ्लू में अंतर

    स्वाइन फ्लू और सामान्य फ्लू में अंतर

    स्वाइन फ्लू वायरस हो या डेंगू, मलेरिया इनके लक्षणों को शुरूआती दौर में जानना आज बड़ी समस्या हो गई है। साधारण फ्लू और स्वाइन फ्लू दोनों ही बीमारियों के शुरूआती लक्षण सामन है। आइए जानते हैं स्वाइन फ्लू और सामान्य फ्लू के अंतर को।

  • स्वाइन फ्लू से कैसे करें बचाव

    स्वाइन फ्लू से कैसे करें बचाव

    मौसम के बदलने के साथ ही स्वाइन फ्लू फिर से फैल रहा है। ऐसे में स्वाइन फ्लू के कारण, बचाव और उपचार संबंधी संपूर्ण जानकारी रखना आपके लिए आवश्‍यक है। स्‍वाइन फ्लू से बचने का संभव प्रयास करें और कुछ दवाएं हमेशा अपने साथ रखें ।  

  • बच्चे और स्वा्इन फ्लू

    बच्चे और स्वा्इन फ्लू

    पांच साल से कम उम्र के बच्चो में इस वायरल संक्रमण की वजह से और गंभीर परिणाम होने का अंदेशा रहता है । जिन पांच साल से कम उम्र के बच्चों को दीर्घकालिक गंभीर बीमारी है, उन्हें तो यह संक्रमण और भी गंभीर बना देता है ।

  • घबराएं नहीं स्वाइन फ्लू से

    घबराएं नहीं स्वाइन फ्लू से

    स्वाइन फ्लू से डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। यह लाइलाज बीमारी नहीं है। थोड़ी सी एहतियात बरतकर इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है।

स्वाइन फ्लू क्‍या है पर कुल लेख :5
संबंधित जानकारी स्वाइन फ्लू क्‍या है