शादी और सेक्‍स

शादी और सेक्‍स

Marriage and Sex in Hindi-शादी और सेक्‍स, शादी से पहले और बाद में सेक्‍स के विषय में संपूर्ण जानकारी, अगर आप शादीशुदा हैं या शादी करने जा रहे हैं, तो आपको सेक्‍स के विषय में संपूर्ण जानकारी होनी चाहिए। सेक्‍स जीवन में अंतरंगता लाने के लिए क्‍या किया जा सकता है, सेक्‍स जीवन को मनोरंजक बनाना सीखें।

Health Articles
शादी और सेक्‍स
  • गर्भधारण करने के लिए कुछ कारगर टिप्स

    गर्भधारण करने के लिए कुछ कारगर टिप्स

    गर्भधारण करने के लिए कई बातों को ध्यान रखाना चाहिए। आइए गर्भधारण में सहायक पोजीशंस और गर्भधारण टिप्स के बारे में जानें।

  • जानें सगाई और शादी के बीच में संयम रखना क्‍यों है जरूरी

    जानें सगाई और शादी के बीच में संयम रखना क्‍यों है जरूरी

    Benefits in Delaying Sex Until Marriage in Hindi : शादी से पहले यानी सगाई के बाद लड़के और लड़की को एकसाथ खूब समय बिताने को मिलता है लेकिन इसका यह अर्थ नहीं कि वे शादी से पहले फिजीकल रिलेशन बना ले या फिर प्री मैरिटल सेक्स करें। शादी से पहले संयम बरतना जरूरी है। आइए जानें शादी और संयम के बारे में कुछ और दिलचस्पस बातों को

  • शादी से पहले होने वाली समस्याएं

    शादी से पहले होने वाली समस्याएं

    शादी जैसा मौका हर किसी के जीवन में आता है और इस पल को हर कोई संजो कर रखना चाहता है। शादी के मौकों पर घबराहट होना भी स्वाभाविक है लेकिन क्या आप जानते हैं शादी से पहले होने वाली समस्याएं कई होती हैं। आइए जानें शादी से पहले होने वाली समस्याओं के बारे में।

  • इन कारणों से धोखा देती है महिलाएं

    इन कारणों से धोखा देती है महिलाएं

    अपने स्वभाव के चलते महिलाएं प्यार में धोखा देने से भी पीछे नहीं रहतीं। हालांकि हमेशा से ही हर काम में महिलाओं को ज्यादा दोषी माना जाता है, लेकिन पुरूषों को धोखा देने के पीछे भी कई कारण छिपे हैं। आइए जानें आखिर महिलाएं धोखा क्यों  देती हैं।

  • क्या आप शादी के लिए तैयार हैं

    क्या आप शादी के लिए तैयार हैं

    अपनी शादी का सपना तो हर कोई देखता है। यह दिन हर किसी की जिंदगी सबसे खास दिन होता है। लेकिन शादी एक ऐसा फैसला भी है जिसे जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता है इसके लिए आपको गंभीरता से सोचना होता है कि क्या आप अभी शादी के लिए तैयार हैं।

  • सुहागरात को यादगार बना देंगे ये 10 टिप्‍स

    सुहागरात को यादगार बना देंगे ये 10 टिप्‍स

    जहां एक तरफ सुहागरात नई जिंदगी की शुरुआत है, वहीं दूसरी तरफ सेक्‍स भी इस रात का अहम हिस्‍सा माना जाता है। शादी की पहली रात को पुरुष शारीरिक संबंध के प्रति बेहद चिंतित रहते हैं। लेकिन सही जानकारी और थोड़े से आत्मविश्वास से इस पल को हमेशा के लिये यादगार बनाया जा सकता है।

  • कम उम्र में शादी के फायदे और नुकसान

    कम उम्र में शादी के फायदे और नुकसान

    भारत में पश्चिमी सभ्यता हावी होने पर लोगों के विचारों में बदलाव आया और शादी करने की उम्र बढ़ी और सामान्यतया लोग 20 से 30 की उम्र के बीच में शादी करने लगे।

  • सेक्स के फायदे

    सेक्स के फायदे

    यह तो हम सभी जानते हैं कि सेक्स न केवल आनंददायक और रिश्तों  को मज़बूत बनाने वाला होता है बल्कि यह हमारे स्वास्थ्य  के लिए भी फायदेमंद होता है।

  • विवाहपूर्व सेक्स संबंध

    विवाहपूर्व सेक्स संबंध

    अब भारतीय युवाओं को नैतिक या सामाजिक बंधन से बांधना आसान नहीं क्योंकि वे अपने अच्छे-बुरे की समझ रखते हैं। विवाह पूर्व सेक्स संबंध बनाना हो या फिर लिव इन रिलेशनशिप में रहना युवाओं को इस पर अधिक सोच-विचार की आवश्यकता नहीं। आइए जानें विवाहपूर्व सेक्स संबंधों के बारे में।

  • ताकि सेक्स लाइफ रहे जवां

    ताकि सेक्स लाइफ रहे जवां

    ताकि सेक्स लाइफ रहे जवां: शादी के सालों बाद भी सेक्स लाइफ को तरोताजा रखेंगे ये असरकारी टिप्स।  साथी को खुश करने के लिए इन आसान नुस्खों को जरुर अपनाएं।

Next »शादी और सेक्‍स पर कुल लेख :44