मेक-अप

मेक-अप

मेकअप (Make up in Hindi), मेकअप ब्यूटी टिप्स इन हिंदी (Makeup beauty tips in Hindi) :- मेकअप के विषय में जानकारी व संबंधित लेख पढ़ें और उनके देखभाल करने के लिए जरूरी टिप्स के बारे में विस्तार से ओनली माई हेल्थ पर संपूर्ण जानकारी पायें। साथ ही मेकअप करते वक्त हमें क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए और मेकअप को कैसे सुरक्षित रखना चाहिए, इसके बारे में भी विस्तार से जानिए। अच्छा मेकअप करना हाथों की कला है जो हर किसी को आए जरूरी नहीं। मेक-अप एक ऐसी कला है जिससे किसी भी चीज या वस्तु को सुंदर रुप दिया जा सकता है। यहां तक की सामान्य सी दिखने वाली चीज को अपने मेक-अप के जरिए नूर का चांद बना सकता है। अगर ये कहा जाए कि आज खाना लोगों के लिए जितना जरूरी है उतना ही लोगों के लिए सुंदर दिखना भी जरुरी है तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। लेकिन जरूरी नहीं कि इस जरूरत को पूरा करने के लिए पैसे लगाए जाएं। इस जरूरत को थोड़ी सी मेहनत करके पूरा किया जा सकता है जिसके लिए जरूरी है मेक-अप के कुछ ज्ञान की, तो हमारे इस कैटेगरी से मेकअप के नए और जरूरी टिप्स के बारे में जानिए और घर में अपनाकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाइए।

Health Articles
मेक-अप
  • नाक को पतला और खूबसूरत बनाने के टिप्स

    नाक को पतला और खूबसूरत बनाने के टिप्स

    अगर आपकी नाक बहुत चौड़ी है तो मेकअप के द्वारा उसे पतली कर सकते हैं, इससे आपका आकर्षण और बढ़ जायेगा, इस लेख में जानें मेकअप के जरिये कैसे अपनी नाक को पतली दिखायें।

  • करेक्टिव मेकअप कैसे करें

    करेक्टिव मेकअप कैसे करें

    खूबसूरत दिखने के लिए तीखे नैन-नक्श की जरूरत गुजरे जमाने की बात हुई। अब करेक्टिव मेकअप के जरिए आप मनचाही खूबसूरती आसानी से पा सकती हैं जानें कैसे।

  • कंसीलर से खुद को दे फ्लॉलेस ब्यूटी टच

    कंसीलर से खुद को दे फ्लॉलेस ब्यूटी  टच

    हर युवती का चेहरा बेदाग, साफ-सुथरा तो नहीं हो सकता, लेकिन सही मेकअप से उसे बेदाग बनाया जरूर जा सकता है। सही कंसीलर से आप चेहरे को आकर्षक बना सकती हैं। आप अपने लिए कैसा कंसीलर चुनें और उसे किस बारीकी के साथ इस्तेमाल करें, बता रही हैं सौंदर्य विशेषज्ञा अंबिका पिल्लै।

  • डस्की हो या फेयर-मेकअप फॉर ऑल

    डस्की हो या फेयर-मेकअप फॉर ऑल

    खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप के सही तरीके की जानकारी होना जरूरी है। एक तरफ जहां मेकअप आपको खूबसूरत दिखाता है वहीं गलत ढंग से किया गया मेकअप आपका लुक बिगाड़ भी सकता है। जानें हमारे साथ मेकअप करने के कास टिप्स के बारे में।

  • त्वचा संबंधी समस्याओं का हल

    त्वचा संबंधी समस्याओं का हल

    खूबसूरत दिखने के लिए सभी सौंदर्य समस्याओं को ठीक से इलाज करना चाहिए। इसके बिना आपकी खूबसूरती अधूरी रह सकती है। जानें त्वचा संबंधी सभी समस्याओं को किस तरह दूर कर सकते हैं।

  • मानसून मेकअप टिप्स

    मानसून मेकअप टिप्स

    मानसून का चिपचिपे मौसम में मेकअप को लेकर आपको कई मुश्किलों से रूबरू होना पड़ता है। लेकिन आप अगर इन टिप्‍स को आजमाएंगी तो आपकी मुश्किलें काफी कम हो सकती हैं।

  • कैसे पाएं परफेक्ट पाउट

    कैसे पाएं परफेक्ट पाउट

    हाल ही में हुए शोध के मुताबिक एक तरफ जहां भरे और मोटे होंठ यंग लुक देते हैं वहीं पतले होंठ चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं। अगर आपके होंठ पतले हैं तो आप भी उन्हें परफेक्ट फुल पाउट बना सकती हैं।

  • कैसे लगाएं ब्लशर

    कैसे लगाएं ब्लशर

    चेहरे पर और ग्लो लाने के लिए ब्लशर सबसे जरूरी है। इसे लगाना मुश्किल नहीं है, लेकिन लगाने की ट्रिक्स जानना जरूरी है। जानें ब्लशर इस्तेमाल करने से जुड़ी मुख्य बातें।

     

  • ताकि मेकअप रहे बरकरार

    ताकि मेकअप रहे बरकरार

    मेकअप आपके सौंदर्य को निखारता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आपको कौन सी जगह पर कैसा मेक अप करना चाहिए।

  • जब करना हो रात में श्रृंगार

    जब करना हो रात में श्रृंगार

    जानिए, आखिर रात में मेकअप करते समय किन बातों को ध्‍यान रखना चाहिए, ताकि हर नजर ठहर जाए बस आप ही के चेहरे पर।

मेक-अप पर कुल लेख :18