हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

सेक्‍स समस्‍या से हैं परेशान? इमली, पीपल हैं ना

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Sep 15, 2016
आप किसी भी तरह की सेक्स समस्या से परेशान हैं तो इन चार चीजों में से किसी एक का इस्तेमाल करें और सबसे अच्छी सेक्स लाइफ का आनंद उठाएं।
  • 1

    सेक्स समस्याएं और उनका निदान

    शहरीकरण के दौर में अगर सबसे ज्यादा कोई चीज प्रभावित हुई है तो वह है लोगों की सेक्स लाइफ। एक-दूसरे के लिए समय ना निकल पा रहे दंपति घर के बाहर खुशियां और सेक्स ढूंढ रहे हैं जिससे परिवार टूट रहे हैं। इन सबके अलावा प्रदुषित खानपान और अन्य तरह की लत के कारण भी लोगों में कई तरह की सेक्स समस्याएं पैदा हो रही हैं जिसके कारण भी घर टूट रहे हैं।

    खासकर पुरुषों में वीर्य की कमी व वीर्य के पतलेपन को लेकर भी कई समस्याएं आ रही हैं जिससे वे नपुसंकता की ओर बढ़ रहे हैं। अगर आपके किसी परिचित में इनमें से कोई समस्या है तो उसे इमली के बीज, पीपल, बरगद का दूध और सफेद प्याज में से किसी एक नुस्खे का इस्तेमाल करने को कहें। तुरंत असर प्राप्त होगा। विस्तार से जानकारी पाने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

    सेक्स समस्याएं और उनका निदान
  • 2

    इमली के बीज

    सेक्स समस्याओं को दूर करने में इमली के बीज काफी कारगर हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए आधा किलो इमली के बीज को दो भागों में काट कर तीन दिनों के लिए पानी में रख दें। तीन दिन बाद इन बीजों के छिलके उतारकर फेंक दें और सफेद बीजों को ओखली में डालकर या सिल-बट्टे पर पीस लें, ब्लैंडर में ना पीसें। फिर इसमें आधा किलो पिसी हुई मिश्री मिलाएं। अब इस मिश्रण को कांच के खुले मुंह वाली एक चौड़ी बोतल में रख लें। रोज सुबह-शाम दूध के साथ एक चम्मच इस मिश्रण को खाया करें। इससे शीघ्रपतन, वीर्य का पतलापन जैसी समस्याओं से निजात मिलेगी और सेक्स करने की टाइमिंग व इच्छा में बढ़ोतरी होगी।

    इमली के बीज
  • 3

    पीपल का फल

    पीपल की जड़ और इसका फल सेक्स की समस्या को चुटकी में दूर कर देता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले पीपल की जड़ और इसके फल को बराबर मात्रा में पीसकर चटनी बना लें। अब इस 2 चम्मच चटनी को 100 मिली दूध तथा 400 मिली पानी में मिलाकर उसे लगभग चौथाई भाग होने तक पकाएं। अब इसे छान लें। फिर इस मिश्रण को रोज सुबह-शाम आधा कप पिएं। इसका इस्तेमाल करने से स्पर्म काउंट बढ़ता है और सेक्स करने की ताकत में इजाफा होता है।

    पीपल का फल
  • 4

    बरगद के दूध का प्रयोग

    जिस तरह से बरगद के फल के इस्तेमाल से सभी तरह की सेक्स समस्या ठीक हो जाती है। उसी तरह से इसका दूध भी सेक्स समस्या दूर करने में सबसे अधिक कारगर है। लेकिन इसका इस्तेमाल सूर्यास्त से पहले करें। ध्यान से बरगद के पेड़ के पत्ते सूर्यास्त से पहले तोड़ लें। फिर इसमें से निकलने वाले दूध की 10-15 बूंदों को बताशों पर रखकर खाएं। इसके प्रयोग से वीर्य गाढ़ा होता है और सेक्स क्षमता भी बढ़ती है।

    बरगद के दूध का प्रयोग
  • 5

    प्याज के रस का प्रयोग

    अगर ऊपर दी गई सारी चीजों को खोजने या घर पर लाने में परेशानी हो रही है या किसी तरह की हिचक महसूस हो रही है तो प्याज का इस्तेमाल करें। ये तो हर घर में मिल जाता है। इसे लेने के लिए बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा। प्याज का इस्तेमाल करने के लिए आधा चम्मच सफेद प्याज का रस लें और उसमें आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच मिश्री के चूर्ण को मिलाकर सुबह और शाम सेवन करें। इससे शीघ्रपतन की समस्या दूर होगी। इसके अलावा सफेद प्याज के रस को अदरक के रस के साथ मिलाकर शुद्ध शहद तथा देशी घी पांच-पांच ग्राम की मात्रा में मिलाएं। अब इसे हर सुबह नियम से एक महीने तक पिएं। इससे यौन क्षमता में सुखद और अभूतपूर्व वृद्धि होगी।

    प्याज के रस का प्रयोग
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर